Create
Notifications

5 चीज़ें जो WWE Fastlane 2018 पर नहीं होनी चाहिए

Amit Shukla

फास्टलेन रैसलमेनिया से पहले WWE का आखिरी पे-पर-व्यू है। इस शो पर WWE कुछ अद्भुत करना चाहेगा, पर इस बात का ध्यान भी रखें कि कहीं आप इसे एक सिंगल मैच वाला शो ना समझ रहे हों, या इस बात का इंतजार कि WWE इसमें कुछ बेहद धमाकेदार कर रैसलमेनिया का आनंद खराब करेगा। हम यहां उन 5 गलतियों, गलत कदमों या निर्णयों को लिखने वाले हैं जिन्हें WWE को इस शो पर नहीं करना चाहिए:

#5 रूबी रायट स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बनें

रूबी रायट अपने रायट स्क्वाड में सबसे बेहतर हैं। वो रिंग में अच्छी हैं, एक अच्छा प्रोमो कट कर सकती हैं और अच्छी रैसलिंग भी कर लेती हैं, लेकिन हमें ऐसा लगता है कि वो अभी टाइटल को संभालने योग्य नहीं हैं। शार्लेट फ्लेयर को लोगों ने एक बेहतरीन महिला रैसलर बताया है और उनका काम इसकी तसदीक भी करता है। उन्हें ही रैसलमेनिया 34 तक ये टाइटल अपने पास रखना चाहिए। इस साल दूसरी बार होगा, जब वो रैसलमेनिया तक जाएंगी और लोग उनकी एंट्रेंस को लेकर असमंजस में हैं। रूबी रायट का वक्त ज़रूर आएगा क्योंकि उनमें प्रतिभा है, पर अभी वो वक़्त नहीं है।

#4 कार्मेला मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट से कैश-इन करें

कार्मेला ने अपना कॉन्ट्रैक्ट काफी लंबे समय पहले जीता था और हमें ये लगता है कि WWE इसे फास्टलेन पर कैश नहीं करवाना चाहेगी। ऐसा कहने के पीछे हमारी 2 वजहें हैं: एक तो ये कि ऐसा करने से शार्लेट फ्लेयर बनाम असुका मैच की संभावनाएं खत्म हो जाएंगी, जिसके कयास काफी समय से लग रहे हैं। आपको याद दिलाते चलें कि असुका ने अभी तक अपना रैसलमेनिया प्रतिद्वंदी नहीं चुना है। दूसरा ये कि स्मैकडाउन की जगह अगर वो रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच में इस कॉन्ट्रैक्ट को कैश करेंगी तो ये ना सिर्फ ज़बरदस्त हलचल मचाएगा बल्कि रॉ के महिला डिवीज़न में एक बदलाव और ताजगी लाएगा।

#3 बॉबी रूड यूएस चैंपियनशिप हार जाएं

आपको ब्रे वायट और रैंडी ऑर्टन के बीच पिछले साल रैसलमेनिया पर हुआ मैच याद है? उस मैच को हारने के बाद से ही ब्रे की दिशा बदल गई। इस समय बॉबी NXT और TNA वाले दिनों की तरह हील नहीं है और उनके पास इस समय सिर्फ एक चैंपियनशिप ही है। अगर वो भी इस समय उनसे ले ली गई तो फिर उनकी डाइल्युटेड सुपरस्टार वाली स्थिति बद से बदतर हो जाएगी, जो अच्छी बात नहीं है।

#2 जॉन सीना 17वीं बार चैंपियन बनें

इस समय जॉन सीना रैसलमेनिया से जुड़ी अपनी दिशा निर्धारित नहीं कर पा रहे हैं तो इस समय इन्हें जीत दिलवाकर 17वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनाना कोई अच्छा फैसला नहीं है। ये अगर होना ही है तो रैसलमेनिया उसके लिए अच्छी जगह है, और फिर अगर सीना यहां जीत जाते हैं तो रैसलमेनिया 34 पर एजे स्टाइल्स बनाम शिंस्के नाकामुरा देखने का फैंस का सपना अधूरा रह जाएगा।

#1 बैरन कॉर्बिन WWE चैंपियन बनें

बैरन कॉर्बिन ने भले ही खुद में सुधार किया हो, लेकिन वो अभी WWE चैंपियन बनने के योग्य नहीं है। उनकी जगह चाहे सीना, ओवंस, जेन या ज़िगलर कोई भी जीते वो सभी रैसलमेनिया से जुड़ी नई कहानियों और सम्भवनाओं को मौका दे रहे हैं, लेकिन ऐसा बैरन कॉर्बिन के बारे में नहीं कहा जा सकता। उनमें अभी वो माद्दा नहीं है, और उन्हें काफी सुधार करने की ज़रूरत है। लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...