Create
Notifications

5 चीजें जो रोडब्लॉक पे-पर-व्यू में नहीं होनी चाहिए

मयंक मेहता
visit

इस साल के अंतिम पे-पर-व्यू में ज्यादा समय बाकी नहीं रह गया हैं और इस इवेंट से बहुत ज्यादा उम्मीदें भी है। पीपीवी के मैच कार्ड को देखे, तो WWE अंत में कुछ ऐसी चीजें कर सकती है, जिससे की हर कोई हैरान हो जाए। अगर वो चीजें ना करें, जिसकी उम्मीद हो या फिर वो टाइटल सीन में कोई बदलाव करें, तो उसका असर मंडे नाइट रॉ में देखने को मिलेगा। एक खराब शो पूरे साल को खराब कर सकता हैं, इसलिए WWE को साल के आखिरी पीपीवी इवेंट को सफल बनाने की हर संभव कोशिश करनी चाहिए। आइए नज़र डालते है उन चीजों पर जो पे-पर-व्यू में नहीं होनी चाहिए। 1- शार्लेट का विमेन्स चैम्पियन बनना charlotte-1-1481951372-800 इस दुश्मनी को रविवार को खत्म कर देना चाहिए। साशा बैंक्स और शार्लेट फ्लेयर ने कई बार टाइटल को जीता है। साशा बैंक्स अब तक तीन बार विमेन्स चैम्पियन बन चुकी है और उन्होंने एक बार भी एक महीने तक चैम्पियन नहीं रही है और अगर शार्लेट उन्हें रोडब्लॉक में हरा देती है, तो इस बार भी वहीं कहानी दोहराई जाएगी।

शार्लेट के जीतने से कहानी एक बार फिर वही पहुँच जाएगी, जहां से पहले शुरू हुई थी, जब शार्लेट चैम्पियन थी और उनके लिए कोई बड़ा चैलेंजर नहीं था।
इसलिए इस मैच में साशा बैंक्स को अपना टाइटल रिटेन करना चाहिए, इसके लिए फिर शार्लेट फ्लेयर को अपना पे-पर-व्यू स्ट्रीक ही क्यों न तोडनी पड़े।
2- रोमन रेंस का यूनिवर्सल चैम्पियन बनना roman-reigns-1481951539-800

अफवाहों की माने तो इस रविवार रोडब्लॉक पे-पर-व्यू में रोमन रेंस यूनिवर्सल चैम्पियन बनने वाले है और अगर ऐसा होने वाला है, तो यह अच्छा फ़ैसला नहीं होगा। रेंस अभी यूनाइटिड स्टेटस चैम्पियन है और अगर वो यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतते है, तो वो डबल चैम्पियन बन जाएंगे, जिससे यूएस चैंपियनशिप की वैल्यू कम ही जाएगी, जोकि रॉ के लिए अच्छा नहीं होगा। दूसरी तरफ हैल इन ए सैल में रुसेव से यूएस चैंपियनशिप जीतने के बाद से ही रेंस ने सिर्फ एक बार रॉ के एक एपिसोड में क्रिस जेरिको के खिलाफ ही अपने टाइटल को डिफ़ेंड किया हैं। इसलिए डबल चैम्पियन बनने के बाद यूएस चैंपियनशिप का भविष्य खतरे में पड़ जाएगा। इसलिए रोमन रेंस को रोडब्लॉक पीपीवी में केविन ओवंस से हारकर यूएस टाइटल को मजबूत बनाने के बारे में सोचना चाहिए। 3- विमेन्स टाइटल मैच में बाहरी दखल charlotte-and-sasha-banks2-1481951626-800

उम्मीद करें तो रोडब्लॉक में साशा बैंक्स और शार्लेट फ्लेयर की फिउड खत्म हो जाएगी और उन दोनों को रिंग के अंदर 30 मिनट तक वहीं करना है, जो वो अच्छे से करती है- रैसल। मैच में कोई भी ट्विस्ट नहीं होना चाहिए, ना ही कोई बाहरी दखल और ना किसी की वजह से इस मैच का मज़ा को किरकिरा हो जाएँ वन ऑन वन, वोमेन vs वोमेन मैच को रिंग के अंदर ही खत्म होनी चाहिए।
4- सैमी जेन का 10 मिनट ना टिक पाना zaynstrowman-1481951698-800

यह पूरी दुश्मनी इस बात पर बिल्ड हुई, जब मिक फोली ने सैमी जेन को समझाना चाहा कि वो ब्रॉन स्ट्रोमैन को हरा नहीं सकते। यहाँ तक कि उन्होंने कहा कि वो मोंस्टर के साथ खड़े भी नहीं हो सकते। अगर जेन रिंग के अंदर 10 मिनट तक नहीं टिक पाए, तो फोली ने जो कुछ भी कहा, वो सच हो जाएगा। जेन इतने अच्छे नहीं है कि उन्हें स्ट्रोमैन के खिलाफ रीमैच मिलना चाहिए और यहाँ तक कि उन्हें कभी भी बड़े चैलेंज नहीं मिलना चाहिए। हम यह नहीं कह रहे है कि सैमी जेन को जीतना चाहिए, लेकिन उन्हें रिंग के अंदर 10 मिनट तक तो टिकना ही चाहिए और उससे उनका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। साथ ही में क्या पता इसी वजह से उन्हें फ्यूचर में अच्छी बुकिंग मिल सके। इस मैच से सैमी जेन को बहुत उम्मीदें होंगी। 5- न्यू डे का टाइटल गंवाना the-new-day-1481951776-800 द न्यू डे ने लंबे समय तक टैग टीम चैम्पियन बने रहने के लिए डेमोलुशन के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए पिछले हफ्ते रॉ में अपने टाइटल को ट्रिपल थ्रेट मैच में डिफ़ेंड किया। अगर वो रोडब्लॉक पे-पर-व्यू में हार जाते है, तो मंडे नाइट रॉ में मिली जीत का कोई भी मतलब नहीं होगा और यह WWE द्वारा की गई बड़ी गलती होगी। अफवाहों की मानें तो रोडब्लॉक पे-पर-व्यू में WWE शेमस और सिजेरो को टैग टीम चैम्पियन बनाना चाहा रही हैं। निश्चित ही शेमस और सिजेरो ने एक अच्छी टैग टीम बनाई है और वो कभी न कभी टैग टीम चैम्पियन बनना डिजर्व भी करते हैं, लेकिन रोडब्लॉक उसके लिए काफी जल्दी हो जाएगा। न्यू डे में अभी चैम्पियन के रूप में काफी क्षमता बाकी है, खासकर अगर वो हील बन गए, जोकि पिछले कुछ हफ्तों से नज़र भी आ रहा हैं। अगर वो शेमस और सिजेरो से रॉयल रंबल में हार जाते है, तो फिर भी सही रहेगा। लेकिन रिकॉर्ड तोड़ने के एक दिन बाद ही टाइटल को हार जाना बिल्कुल भी सही फ़ैसला नहीं होगा। जो भी इस रविवार रोडब्लॉक पे-पर-व्यू में पता चल जाएगा कि WWE ने क्या सोच रखा हैं।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now