Create
Notifications

5 चीजें जो TLC 2017 पीपीवी पर नहीं होनी चाहिए

सुर्यकांत त्रिपाठी

TLC रॉ ब्रैंड का पे पर व्यू मैच है और इसे लेकर दर्शक उत्साहित हैं। हालांकि पीपीवी में केवल एक मैच में टेबल चेयर और लैडर होंगे लेकिन फिर भी ये TLC PPV है। इसे करने के लिए WWE के पास ढेर सारे विकल्प हैं और अंत मे वो वही करेंगे जो बिज़नेस के लिए सबसे सही हो। शो का मकसद दर्शकों का मनोरंजन और अंत मे उन्हें हैरान करना है। लेकिन इसका लॉजिक भी सही बैठना चाहिए। इसलिए शो को कामयाब बनाने के लिए WWE को 5 चीजें नहीं करनी चाहिए।


#1 कर्ट एंगल कमज़ोर दिखे

15-00-04-49ba5-1508572245-500

आखिरी मौके पर WWE को बड़ा बदलाव करना पड़ा। बीमार रोमन रेन्स की जगह लड़ने उतरेंगे कर्ट एंगल। कर्ट WWE में 11 साल बाद रैसलिंग करने रिंग में उतरेंगे और इसलिए इसे बेहद खास होने की ज़रूरत है। ओलंपिक हीरो को इस मैच में मजबूत दिखाई देने की ज़रूरत है। मैच में ऐसा लम्हा आना चाहिए जहां दर्शक कर्ट एंगल के लिए "यु स्टिल गोट इट" गाएं। इम्पैक्ट रैसलिंग छोड़ने के पहले कर्ट एंगल ने अपने क्वालिटी मैचेस सभी को दिखाएं थे। अब कर्ट एंगल को मेडिकल टीम से अनुमति मिल चुकी है तो हम उम्मीद करते हैं कि कर्ट एंगल लम्बे समय तक रैसलिंग करते रहे।

#2 असुका की हार

15-05-55-cd1e1-1508347966-500

असुका WWE के रिंग में उतरने वाली सबसे खतरनाक महिला रैसलर हैं। इसके साथ साथ उनकी लोकप्रियता इतनी ज्यादा है कि उनका कंपनी में कामयाब होने पूरी तरह तय है। लेकिन ये तभी संभव है जब इसे शुरू से सही किया जाए। असुका अबतक WWE में कोई भी मैच नहीं हारीं। NXT में उनका काम इतना अच्छा था कि उन्हें NXT विमेंस चैंपियनशिप ख़िताब हारने की जगह ख़िताब छोड़ना पड़ा। TLC द्वारा असुका अपना मुख्य रॉस्टर डेब्यू करते हुए एमा से लड़ेंगी। पहले मैच में अच्छी बुकिंग से ही असुका विमेंस डिवीज़न की दमदार रैसलर साबित हो पाएंगी। इसलिए पीपीवी पर उन्हें जीतने की ज़रूरत है।

#3 एलेक्सा ब्लिस का खिताब गंवाना

15-06-16-8ba60-1508349080-500

मिकी जेम्स एक अच्छी रैसलर हैं और उनके बेहतरीन काम की सराहना की जानी चाहिए। लेकिन वहीं एलेक्सा ब्लिस रॉ विमेंस डिवीज़न की भविष्य हैं और अभी अभी उनके करियर की शुरुआत हुई है। रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए दिग्गज जेम्स और युवा ब्लिस के बीच बेहतरीन बिल्ड अप हुआ है। लेकिन इस समय रॉ के विमेंस डिवीज़न को हील चैंपियन की सख्त जरूरत है। ऐसा ही कुछ स्मैकडाउन ब्रैंड की विमेंस चैंपियन नटालिया के साथ किया गया। इसके बाद ऐसी संभावना है की दोनों ब्रैंड पर दिग्गज महिला रैसलर चैंपियन बनेंगी। अगर यहां पर मिकी जेम्स की जीत भी हो गयी तो इसमें कोई बुराई नहीं है लेकिन ऐसे लम्हे को सर्वाइवर सीरीज के लिए बचा के रखना अच्छा होगा।

#4 एंजो अमोरे को माइक न देना

15-06-40-35f5d-1508349228-500

एंजो अमोरे को माइक से दूर रखना मतलब मछली को पानी से बाहर रखने जैसा है। लेकिन अगर हम उन्हें रिंग में केवल लड़ते देखें तो कैसा रहेगा? अगर WWE क्रूज़रवेट डिवीज़न को एंजो अमोरे के आस पास बनाना चाहती है तो एंजो अमोरे को अपनी रैसलिंग की ओर ध्यान देने की ज़रूरत है। इसके लिए उन्हें माइक्रोफोन से थोड़ा दूर रखना पड़ेगा। एंजो में काबिलियत है कि वो अच्छी रैसलिंग कर सके और इसलिए उन्हें इसकी ओर ध्यान देने की ज़रूरत है। TLC पीपीवी पर अगर वो ख़िताब जीतने वाले हैं तो उन्हें रिंग में अपना दम दिखाना होगा।

#5 एजे स्टाइल्स और फिन बैलर के मैच का खराब अंत

15-07-01-24133-1508572418-500

बुलेट क्लब के इन दो पूर्व सदस्यों को लड़ते देखने के लिए दर्शक काफी समय से आस लगाएं बैठे थे। हैरानी की बात ये है कि WWE ने इस मैच को करवाने में इतना लम्बा समय लगा दिया। RAW के लॉकर रूम में फैले "वायरल इन्फेक्शन" की वजह से ये मैच संभव हो पा रहा है। लेकिन इस मैच के लिए किसी तरह की कोई भी टीवी प्रोमो या बिल्ड अप नहीं किया गया। इसके बिल्ड अप के पीछे एक ही कहानी है जो कहीं WWE से बाहर हुई थी। खबरें है कि WWE इस महत्वपूर्ण मैच का अच्छे से बिल्ड अप करना चाहती है। ये मैच रैसलमेनिया के स्तर का मैच है और इस तरह के दुश्मनी को वो यूं ही किसी आम पे पर व्यू में बर्बाद नहीं कर सकते। दोनों रैसलर्स के बीच एक लम्बा और गहरा इतिहास है और इसलिए दोनों के मैच के पहले अच्छे बिल्ड अप की ज़रूरत है। लेखक: एरोन वर्बल, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...