Create
Notifications

5 चीज़ें जो Survivor Series पे-पर-व्यू में नहीं होनी चाहिए

मयंक मेहता

इस रविवार टोरंटो, कनाडा में सर्वाइवर सीरीज का 30वां संस्करण आयोजित होगा। WWE ने इस इवेंट में रॉ vs स्मैकडाउन के बीच ट्रेडीशनल एलिमिनेशन मैच पर ज़ोर दिया है। इसी के साथ इस रविवार बहुत कुछ दाव पर होगा। सर्वाइवर सीरीज में हमने कई बार करियर को बनते और खत्म होते देखा है और इसके साथ ही यह रैसलमेनिया सीजन की नीव भी रखता है। रोमन रेंस पहली बार WWE चैम्पियन पिछले साल सर्वाइवर सीरीज में ही बने थे, इस साल वो एक टीम के रूप में स्मैकडाउन के खिलाफ उतरेंगे। यह एक अच्छा तरीका था किसी एक इवेंट में इतने सारे टैलंट को शामिल करने के लिए। ब्रैंड स्पलिट के बाद यह दूसरा कॉमन पीपीवी है और इसमें कुछ भी हो सकता है। पे-पर-व्यू में क्या होगा, यह अभी कहना थोड़ा मुश्किल होगा, लेकिन रविवार को कुछ न कुछ तो होगा ही। इसके अलावा यहाँ पर एक गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर के बीच रीमैच भी होगा, जोकि इस साल मेन इवेंट ही होगा। उम्मीद की जा रही है कि इस बार यह मैच अच्छा साबित होगा। क्या बीस्ट एक बार डोमिनेंट साबित होंगे या फिर गोल्डबर्ग एक कदम आगे ही रहेंगे? इस बात पर चर्चा शुरू हो गई है कि इस रविवार कौन जीते , लेकिन इस बीच हम उन चीजों पर नज़र डालेंगे, जोकि पे-पर-व्यू में नहीं होनी चाहिए। 1- रोमन रेंस का टीम रॉ के लिए जीतना ctpzmgzxeaayjwc-1474858041-800-1479372515-800

अगर टीम रॉ एकजुट होकर इस रविवार टीम स्मैकडाउन को हराते है, तो उस जीत के हीरो केविन ओवंस होने चाहिए। ओवंस मौजूदा यूनिवर्सल चैम्पियन है और यह इवेंट भी उनके होम सिटी में ही हो रहा है। इससे केविन ओवंस को आने वाले समय में काफी फायदा होगा। कंपनी को इस जीत का हीरो रेंस को नहीं बनाना चाहिए, इससे उन्हें नुकसान ही होगा। रेंस इस समय दूसरे चैम्पियन है और उन्हें उसी के हिसाब से बुक किया जाना चाहिए। मैच के दौरान रेंस और ओवंस के बीच गरमा-गर्मी देखने को भी मिल सकती है। रेंस को अगर पिन किया जाता है, तो सबको काफी हैरानी होगी और उससे ओवंस को हीट मिलेगी, जिसकी उन्हें सख्त जरूरत है। इससे इन दोनों के बीच की कहानी भी आगे बढ़ेगी।
2- ट्रिपल एच का ना आना b595be2261e83f149f84563d96dee43b_crop_north-1479372675-800

पिछले कुछ सालों में ट्रिपल एच ने सर्वाइवर सीरीज में एक अहम भूमिका निभाई है। उनके ना होने से ज्यादा गलत और कुछ नहीं हो सकता। सर्वाइवर सीरीज एक बड़ा इवेंट है और अगर रैसलमेनिया की तैयारी करनी है, तो ट्रिपल एच को आना ही होगा। उनके ना आने से उनकी और सैथ रॉलिंस की कहानी और खराब हो जाएगी। उम्मीद की जा रही है कि वो इस रविवार जरूर नज़र आएंगे। वो आकर रॉलैंस को पिन करा सकते है और क्या पता वो मैच शुरू होने से पहले ही उनके ऊपर हमला कर दें, ताकि वो लड़ न सके। ट्रिपल एच के ना आने से एक और कहानी शुरू होने से पहले खत्म हो जाएगी। 3- ब्रॉक लैसनर की जीत 980x-1479372736-800 पिछले कुछ सालों से ब्रॉक लैसनर को रौकना काफी मुश्किल हो रखा है। गोल्डबर्ग वापसी के बाद अपने पहले और आखरी मैच में बीस्ट को रौकना चाहेंगे। अगर यह मेन इवेंट हुआ, तो इसमें पहले से कुछ भी अनुमानित नहीं किया जा सकता। गोल्डबर्ग को बीट डाउन के लिए तैयार रहना होगा। इस मैच से कंपनी को काफी उम्मीदें है। फैंस इस मैच से निराश नहीं होना चाहेंगे, वो एक एक्शन पैक मैच की अपेक्शा कर रहे होंगे। 4- इंटरकॉन्टिनेन्टल चैंपियनशिप का रॉ में जाना sami-zayn-not-on-raw-backstage-heat-670x377-1479372871-800 मिज ने पिछले हफ्ते स्मैकडाउन लाइव के 900वें एपिसॉड़ में डॉल्फ जिगलर को हराकर 6ठी बार इंटरकॉन्टिनेन्टल चैंपियनशिप जीती, अब वो इस रविवार रॉ के सेमी जेन के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप को डिफ़ेंड करेंगे। फैंस को जिगलर vs जेन के मैच की उम्मीद थी, लेकिन अब चीजें बदल गई है और जेन के जीतने के चांस भी कम हो गए है। सेमी जेन अगर मैच जीत जाते है, तो क्या वो ब्लू ब्रैंड में जाएंगे, क्योंकि आईसी चैंपियनशिप को रॉ में रखकर कोई फायदा नहीं है। क्रूजवेट डिवीजन अगर स्मैकडाउन में आ भी जाता है, तो भी ब्लू ब्रैंड में लड़ने के लिए क्या बचेगा। रॉ के पास यूनिवर्सल चैंपियनशिप के अलावा यूनाइटिड स्टेटस चैंपियनशिप भी है और वही स्मैकडाउन लाइव में वर्ल्ड चैंपियनशिप ही रह जाएगी। इसलिए आईसी चैंपियनशिप को ब्लू ब्रैंड में ही रहना चाहिए। 5- ऑर्टन का वायट को धोखा देना इस रविवार सबकी नज़र मेंस एलिमिनेशन मैच पर होगी, जिसमें हर एक सुपरस्टार अपने ब्रैंड के लिए जीत दर्ज करना चाहेगा। उस मैच में कुछ हैरान करने वाली चीजें भी फैंस को देखने को मिल सकती है। हालांकि दोनों टीमों के बीच एक अच्छा मैच देखने को मिल सकता है। रैंडी ऑर्टन ने जबसे WWE में वापसी की है, तब से उन्होंने बैकग्राउंड थोड़ा समय लिया है और वायट फैमिली के साथ जुड़ जाना उनका एक बड़ा फ़ैसला था। क्या ऑर्टन सर्वाइवर सीरीज में इस टीम को तोड़ते हुए वायट को धोखा देंगे। ऑर्टन ने वायट को ही बोलने दिया था और वो उनके ही पीछे ही नज़र आए।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...