Create
Notifications

5 चीजें जो 2018 में WWE यूनिवर्स देखना चाहता हैं

मोहिनी भदोरिया
visit

प्रोफेशनल रैसलिंग को हम सभी एक बेहतरीन इवेंटफुल साल बनाना चाहते हैं, जो कि 2017 से हमें काफी यादगार पल देखने को मिले। हमने गोल्डबर्ग को 13 साल बाद WWE टाइटल हासिल करते हुए देखा, अंडरटेकर ने भी शायद अपना आखिरी मैच खेला। वहीं जॉन सीना ने हाल ही में रोमन रेंस के खिलाफ मैच लड़ा था। फिलहाल WWE एक सही मुकाम पर है, जिसमें रोस्टर में सभी चैंपियन रैसलर्स शामिल हैं। शायद इन दिग्गज रैसलर्स की वजह से 2018 भी एक लुभावना साल बनकर आएगा। हम सभी चाहते हैं कि 2018 में ये 5 चीजें जरूर हों।

बतिस्ता की वापसी

4. Batista

बतिस्ता को प्रोफेशनल रैसलिंग से बेहद प्यार है, जोकि इस समय रिंग में फुल टाइम रैसलर के तौर पर वापसी करना चाहते हैं। दरअसल वो गोल्डबर्ग, ब्रॉक लैसनर और जॉन सीना की तरह पार्ट टाइमर के तौर पर नहीं आना चाहते। WWE में 2000 मिड के दौरान बिगेस्ट स्टार बतिस्ता ने चार बार टैग टीम चैंपियनशिप हासिल कर अपनी काबिलियत को साबित किया है। हालांकि जॉन सीना के WWE में होने के कारण वो काफी बड़ा चेहरा नहीं बन पाए। फिलहाल इस वक्त वो अपने हॉलीवुड करियर में व्यस्तहैं। दरअसल अगर बतिस्ता का मुकाबला रोमन रेंस, ब्रॉन स्टोमैन, ब्रॉक लैसनर और बाकी सुपरस्टार के साथ किया गया, तो फैंस के लिए वो काफी दिलचस्प होगा।

डेनियल ब्रायन को लड़ते हुए देखना चाहते हैं उनके फैंस

2. Daniel Bryan

डेनियल ब्रायन दो साल पहले सबसे पॉपुलर सुपरस्टार में से एक गिने जाते थे। रोस्टर में शामिल प्रत्येक रैसलर को फैंस अमेरिकन ड्रेगन के पक्ष में ब्योरा देने के लिए तैयार हैं। दरअसल कई इंजरी होने के कारण यस मूवमेंट लीडर को 35 साल की उम्र में ही रिटायर होना पड़ा। फिलहाल ब्रायन स्पष्ट रूप में दोबारा लड़ना चाहते हैं, जोकि पहले से ही वो कोडी रोड्स को चैलेंज भी कर चुके हैं। ब्रायन की 2016 में रिंग वापसी ने काफी रैसलर्स को प्रभावित किया। द मिज़ के साथ उनका काफी विवाद है, जिसको देखकर काफी लोगों को लगा कि ब्रायन जरूर वापसी करेंगे। इसके बाद से ही शेन मैकमैहन और उनके बीच काफी विवाद चल रहा है। डेनियल ब्रायन का एजे स्टाइल्स, जेन और ओवंस के साथ मुकाबला देखना काफी दिलचस्प होगा।

जॉन सीना को तोड़ना होगा रिक फ्लेयर का रिकॉर्ड

3. John Cena

WWE रिंग में जॉन सीना काफी लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हैं, चाहे अगर आप उन्हें अच्छा माने या गलत। WWE में उन्होंने अपनी छाप छोड़ रखी है, जोकि पिछले 15 साल से अपने प्रमोशन पर टिके हुए हैं। कंपनी में पार्ट टाइमर के रूप में काम कर रहे हैं जॉन। WWE में उनकी रोमन रेंस के साथ हुई लड़ाई ने साबित कर दिया कि उनका WWE करियर अब खत्म होने वाला है। दरअसल सीना WWE के काफी चहेते हैं और उन्हें 2 बार खासतौर पर वापस बुलाया गया था। फिलहाल उनके अंदर ऐसी काबिलियत है, जो उनके लिए कुछ अलग लेकर आएगी। सीना ने अगर रिक फ्लेयर का वर्ल्ड टाइटल रिकॉर्ड तोड़ा तो वो टॉप पर आ जाएंगे, जोकि वो इस साल ये साबित कर सकते हैं।

द शील्ड दोबारा टूट गया

4. The Shield

द शील्ड में रोमन रेंस, डीन एंब्रोज और सैथ रॉलिंस इस साल एक साथ नजर आए थे। हालांकि इस मोमेंट को बिल्डअप करने के लिए काफी प्लॉनिंग की गई थी, जोकि निश्चित रूप से पूरी नहीं हो पाई। मेन रोस्टर में शामिल इस ग्रुप को बार-बार एक ही ग्रुप का सामना करना पड़ता था। मैच से पहले ही डीन और रेंस को इंजरी आ गई थी, जिसकी वजह से काफी दिक्कतें हुईं। कई लोगों को डीएक्स की 2006 में वापसी काफी बेहतरीन लगी। सैथ रॉलिंस ने इन दोनों से पहले ही वापसी कर ली है, क्या रेंस और एंब्रोज हील के रूप में अब वापसी लेंगे? दरअसल दोनों ही सुपरस्टार्स ने अपने करियर में कभी हील का रूप नहीं लिया। हालांकि अगर कोई चेंज देखने को मिला तो वाकई में वो काफी दिलचस्प होगा।

ब्रॉन स्टोमैन को वर्ल्ड चैंपियन बनते देखना चाहते हैं फैंस

5. Braun Strowman

दरअसल जो इंसान पिछले तीन साल से प्रोफेशनल रैसलर नहीं है, उन्होंने कंपनी में सबसे ज्यादा चैंपियनशिप हासिल की है। कंपनी के सबसे दिग्गज स्टार्स ब्रॉन स्टोमैन के लिए WWE में एक साल काफी बेकार रहा था। स्टोमैन ने WWE में अपनी शुरुआत हील के रूप में की थी और 2017 में अपनी एंडिंग बेबीफेस के रूप में की। उन्होंने अपने जबरदस्त लुक और बेहतरीन मैच के साथ काफी सफलता हासिल की है। ब्रॉन स्टोमैन को फिलहाल एक बड़ी जीत की जरूरत हैं वहीं 2018 उनके लिए एक अच्छा समय है WWE में अपनी छाप छोड़ने का। लेखक- आर्यन मेहता, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now