Create
Notifications

5 चीजें जो साल 2018 में WWE में हो सकतीं हैं

Sanjay Dutta
visit

2017 में अब कुछ ही दिन बचें है और सभी की आंखें आगामी रॉयल रंबल मैच पर टिकी हैं जो न्यू ऑरलींस में होने वाले रैसलमैेनिया 34 की राह का पहला पड़ाव होगा। 2018 में रॉयल रंबल मैच और द शो ऑफ़ शो, रैसलमैनिया भी शामिल हैं। 2017 उतार चढ़ाव से भरा रहा और WWE यूनिवर्स आशा करेगी कि WWE उन्हें ऐसे ही मनोरंजित करते रहे। 2017 के कुछ यादगार पल रहे जिसमें रैसलमैनिया में हार्डीज़ की वापसी जाॅन सीना का एजे स्टाइल्स के खिलाफ अपना 16 वां वर्ल्ड चैम्पियनशिप जितना, केविन ओवन्स का विंस को हैडबट देना आदि उल्लेखनीय रहें। WWE यूनिवर्स 2018 में और भी अधिक यादगार पलों, महान मैचों और रिटर्न की उम्मीद करेगी। इसके अलावा यह उम्मीद है कि विंस मैकमैहन और सह NXT से अधिक प्रतिभा कॉल आॅप देंगे और कुछ प्रतिभाशाली और योग्य सुपरस्टार को मेन इवेंन्ट स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने का मौका देंगे। 2018 से सभी को बहुत उम्मीदें हैं। यहां 5 चीजें हैं जो निश्चित रूप से 2018 में होंगी।

# 5 बिग शो की रिटायरमेंट

ce658-1514445248-800

बिग शो एक निपुण रैसलिंग है और पिछले 22 से रैसलिंग कर रहे हैं। वह डब्लूसीडब्ल्यू, डब्लूडब्लूई, वर्ल्ड हैवीवेट और ईसीडब्ल्यू वर्ल्ड चैम्पियनशिप जितने वाले एकमात्र व्यक्ति हैं और उन्होंने वर्ल्ड टैग टीम चैम्पियनशिप भी ग्यारह बार जीता है। शो ने 9 फरवरी, 1999 को विन्स मैकमैहन के स्थिर, द कॉरपोरेशन के सदस्य के रूप में, सेंट वेलेंटाइन डे हाउस में अपना WWE डेब्यू किया था। एक साल बाद, उन्होंने रैसलमेनिया 2000 के मैन इवेंन्ट में ट्रिपल एच, मिक फॉलीे और द रॉक के साथ घातक फैटल-फोर-वे मैच में भाग लिया, जहां वह सबसे पहले एलिमीनेट हो गए और इस मैच में हिस्सा लेने वाले बाकी तीन प्रतियोगियों के साथ बहुत बार काम किया। रैसलमैनिया 28 में बिग शो ने कोडी रोड्स को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैम्पियनशिप जीता। इसके साथ, बिग शो WWE में ट्रिपल क्राउन चैम्पियनशिप जीतने वाले बारहवें और ग्रैंड स्लैम चैंपियनशिप जीतने 24वें रैसलर बनें। बिग शो को आखिरी‌ बार टेलीविज़न में रॉ के 4 सितंबर के एपिसोड पर देखा गया था जहां वह एक स्टील केज मैच में ब्राॅन स्ट्रोमैन से हार गए थे और मैच के बाद वह केज के बाहर फेंक दिये गए थे। शो वर्तमान में एक हिप इंजरी की वजह से बाहर हैं और स्ट्रॉमैन के खिलाफ उनका मैच शायद उनका अंतिम मैच हो सकता है। जनवरी 2018 में राॅ की 25 वीं वर्षगांठ की बिग शो अपनी रिटायरमेंट ‌का ऐलान कर सकते हैं।

#4 रोंडा राउज़ी का WWE डेब्यू

d639b-1514446455-800

रोंडा राउज़ी मिक्सड मार्शल आर्ट्स की दुनिया में एक बहुत बड़ा नाम है। वह पूर्व UFC विमेंस बैंटमवेट चैंपियन रह चुकी है और उन्हें दो मैगजीन द्वारा 2015 में सबसे प्रभावशाली एथलीट का खिताब भी मिला था। इससे पहले उन्हें WWE रेसलमैनिया 31 में ट्रिपल एच और स्टेफ़नी मैकमैहन के साथ झगड़े में देखा गया था। हालिया महीनों में ऑरलैंडो के फ्लोरिडा में स्थित WWE परफॉर्मेंस सेंटर में राउसी को प्रशिक्षण लेते हुए देखा गया है। 18 दिसंबर, 2017 के रॉ के एक एपिसोड में स्टेफ़नी मैकमैहन ने पहली बार महिलाओं के रॉयल रंबल की घोषणा की। जनवरी में होने वाली महिलाओं की रॉयल रंबल मैच के ऐलान के साथ यह अटकलें फैल गई है कि रोंडा राउज़ी इस शो पर अपना WWE डेब्यू कर सकती है पंडितों ने यह भी कहा है कि WWE एक बड़े रैसलमैनिया मैच में उनके हिस्सा लेने और जीतने पर विचार कर रही है। अगर रोंडा राउज़ी रॉयल रंबल मैच में भाग नहीं लेते हैं, तो निश्चित रूप से एक बात तय है कि वह 2018 में WWE में डेब्यू जरूर करेंगी।

#3 असुका जीतेंगी विमेंस चैम्पियनशिप

83735-1514447241-800

असुका रिकार्ड 510 दिनों तक NXT विमेंस चैंपियन रहीं जो WWE के राष्ट्रीय विस्तार के बाद किसी भी चैंपियनशिप का सबसे लंबा रेन है। 2017 में आसुका प्रो-रैसलिंग इलस्ट्रेटेड की वार्षिक पीडब्लूआई महिला 50 सूची के शीर्ष स्थान हासिल करने वाली पहली जापानी रैसलर बनी। रैसलिंग ऑब्जर्वर के डेव मेल्टज़र ने यह भी कहा है कि वह WWE की सबसे अच्छी कार्यकर्ता है। 27 अगस्त 2015 को, यह पुष्टि की गई कि असुका WWE NXT में आने वाली है। 1 अप्रैल, 2016 को NXT टेकऑवर: डलास में असुका ने बेली को टेक्निकल सबमिशन से हराकर पहली बार NXT विमेंस चैंपियनशिप जीता। एक अजीब लैंडिंग के कारण उन्हें चोट लगने के बाद, उन्होंने 24 अगस्त 2017 को NXT विमेंस चैम्पियनशिप को NXT टेपिंग में छोड़ दिया था। रॉ के 11 सितंबर के एपिसोड में यह घोषणा की गई थी कि असुका रॉ में आने वाली है। राॅ पर, वह अपराजित है और तीन सेकंड में डाना ब्रूक को पराजित करते हुए महिलाओं के मैच में सबसे तेज़ जीत का दावा रखती है। असुका ने विमेंस रॉयल रंबल मैच में प्रवेश करने की घोषणा की है और यह मैच जीतने की एक बड़ी दावेदार है। 2018 असुका के लिए उज्ज्वल दिख रहा है क्योंकि वह कुछ ही महीनों में निश्चित रूप से विमेंस चैम्पियनशिप जीतेंगी। उन्हें दृढ़ता से बुक किया गया है और उनके विमेंस टाइटल के लिए चैंपियन को पिन करने में कुछ ही समय की बात है। हालांकि, यह देखने के लिए दिलचस्प होगा कि क्या उनका यह चैंपियनशिप रैन उनके NXT चैंपियनशिप जितना लंबा होगा कि नहीं।

#2 जाॅन सीना रचेंगे इतिहास

37375-1514448405-800

जॉन सीना पिछले एक दशक से के सबसे बड़े चेहरे हैं। उन्होंने WWE में सब कुछ हासिल किया है और धीरे-धीरे हॉलीवुड में अपना नाम बना रहे है। सीना ने WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप 16 बार जीता है, और अधिकतर चैंपियनशिप के लिए रिक फ्लेयर की बराबरी कर ली है। एक या दो साल तक प्रतिस्पर्धा करने का दमखम सीना के अंदर अभी भी बचा हुआ है। उनके करियर के खत्म होने से पहले यह संभावना है कि वह 2018 में अपने 17 वें वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतकर वह रिक फ्लेयर के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। उन्हें रॉयल रंबल जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है जिसका मतलब है कि विंस की योजना है कि वह सीना को उनकी वफादारी के लिए उन्हें एक और वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत से पुरस्कृत करने की है। सीना का इतने लंबे समय तक शीर्ष पर रहना उन्हें WWE के सबसे महानतम चैंपियनों में से एक बनाता है। रैसलमैनिया में एक चैम्पियनशिप मैच की स्थापना के लिए "बिग मैच जॉन" का रॉयल रंबल जीतने की संभावना बहुत ज्यादा है।

#1 अंडरटेकर का एक और मैच

4768f-1514449109-800

अंडरटेकर की रिटायरमेंट की अफवाहें बहुत सालों से आ रही थी। लेकिन वह पिछले 6 सालो से इन अफवाहों पर अंकुश लगाकर रैसलमैनिया के सबसे बड़े मैचों में लड़ रहे हैं और इनमें से कुछ मैच इस इवेंन्ट के सबसे बड़े आकर्षण होते हैं। लेकिन रैसलमैनिया 33 में रोमन रेन्स से हार के बाद लग रहा है कि उन्होंने आखिकार अपने रिटायरमेंट ‌का संकेत दे दिया है। इसलिए अधिकांश लोगों को उन्हें रिंग में फिर से प्रदर्शन करते हुए देखने की उम्मीद नहीं है। 52 वर्षीय टेकर अब भी स्क्वायर सर्कल के अंदर प्रतिस्पर्धा करने का माद्दा रखते हैं। कुछ अटकलें हैं जहां से पता चला है कि अंडरटेकर अभी रिटायर नहीं हो रहे है और जब वह राॅ की 25वीं सालगिरह पर अपने अगले मैच की नींव रखेंगे। द डेडमैन के साथ काम करने वालों की फेहरिस्त लंबी है। उन्हें अभी भी रैसलमेनिया में जॉन सेना का सामना नहीं किया है, जबकि स्टिंग ने भी एक ड्रीम मैच में अंडरटेकर का सामना करने के लिए अपनी रुचि का संकेत दिया है। अंडरटेकर रैसलमैनिया 33, रोमन रेन्स से उनकी हार के बाद रेन्स से फिर से लड़ सकते हैं। जो भी अंडरटेकर तय करें यह एक बहुत रोचक लड़ाई होने जो पूरे WWE युनिवर्स को बांध के रखेगी। 2018 में, एक बात निश्चित है, अंडरटेकर फिर से उठेंगे। लेखक: जेम्स ओजौके, अनुवादक: संजय

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now