5 बातें जो रोमन रेंस के बारे में स्वीकारना नहीं चाहता WWE यूनिवर्स

Roman Reigns,

रोमन रेंस! फैंस के लिए इस शानदार रैसलर का बखान करने के लिए केवल यह नाम काफी है। फैंस को अपना विचार रखने का पूरा हक़ है लेकिन क्या उनके विचार असलियत से मिलते-जुलते हैं? रोमन रेंस के लिए WWE का नंबर-1 रैसलर बने रहना कितना सही है? वो भी तब, जब WWE चौथी या पांचवी बार उनको स्थापित करने में असफल रहा है। रेंस हमेशा से समीकरणों और फैंस को इधर से उधर करते रहे हैं। आपको बताते हैं वो 5 चीज़ें जो WWE फैंस रोमन रेंस के बारे में मानने को तैयार नहीं हैं।

#5 ध्रुवीकरण करते हैं रेंस

इसमें कोई राज़ नहीं है कि रेंस एक हीरा हैं जिन्हें बस तराशने की ज़रुरत है। रेंस को फैंस से अधिकतर सकारात्मक लेकिन कभी-कभी नकारात्मक प्रतिक्रियाएं भी मिलती हैं। जहां कुछ फैंस का मानना है कि रेंस नंबर 1 बनने के लायक नहीं हैं, वहीं दूसरी ओर अधिकतर फैंस के हिसाब से रेंस फिलहाल सबसे ऊपर हैं। ऐसे में रेंस अपने फैंस और आलोचकों का ध्रुवीकरण करते नज़र आते हैं।

#4 शानदार मुकाबले लड़ सकते हैं रेंस

Roman Reigns,

रेंस के पक्ष में ये बात जाती है कि उनके पास अच्छे मैच देने की काबिलियत है। लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता और कुछ फैंस समझते हैं कि वो कभी भी लय से बाहर हो जाते हैं और उनकी अच्छे मैच देने की काबिलियत गौर करने लायक नहीं है। उनका सुपरमैन पंच और स्पीयर विपक्षी रैसलर को नॉकआउट कर सकता है और यही चीज़ उनके मैचों को मनोरंजक बनाती है। रोमन रेंस की भले ही आलोचना की जा सकती है लेकिन उनके मैचों के दौरान फैंस अपनी सांसे ज़रूर थामे रहते हैं।

#3 रेंस के प्रोमोज़ में आया सुधार

Roman Reigns,

रोमन रेंस ने अपने माइक पर बोलने की क्षमताओं में काफी सुधार किया है। दर्शक उनके बीन्सटॉक के प्रोमो का हवाला देकर अक्सर ये बात कहते रहे हैं कि रेंस प्रोमो काटने में सक्षम नहीं हैं लेकिन अब सूरत बदल गयी है। जब WWE ने उनका टॉकिंग टाइम कम किया और इस बात पर ज़ोर दिया कि वह थोड़ा बहुत बोलें लेकिन दम के साथ बोलें, तबसे रेंस ने पहले से काफी बेहतर काम किया है।

#2 रेंस के खिलाफ जीत के मायने

Roman Reigns, Finn Balor,

जब WWE को फिन बैलर को यूनिवर्सल टाइटल के लिए एक खतरे के तौर पर पेश करना था तब WWE ने क्या किया था? WWE ने रोमन रेंस के खिलाफ फिन को जिताकर ये सन्देश दिया कि फिन बैलर खतरनाक रैसलर हैं। इससे ये भी साबित हुआ कि रेंस के खिलाफ जीत के कुछ मायने हैं। फैंस भले ही रेंस के कैरेक्टर को ज्यादा पसंद न करें लेकिन फैंस को ये समझना होगा कि अगर WWE किसी दूसरे रैसलर को स्थापित करने के लिए उसे रेंस के सामने जिता रहा है तो रेंस वाकई एक बड़े रैसलर हैं।

#1 रेंस का शानदार लुक

Brock Lesnar, Roman Reigns,

WWE यूनिवर्स इस बात को खारिज नहीं कर सकता कि रोमन रेंस के पास एक 'टॉप रैसलर' बनने वाली शकल है। ये ना केवल उनके काले बालों, काले कपड़ों और हील वाले व्यव्हार से पता लगता है बल्कि उनके कद, गति और काबिलियत से भी पता लगता है। साथ ही ब्रॉक लैसनर की गैरमौजूदगी में WWE के उनसे मिलती-जुलती लुक्स वाला कोई रैसलर चाहिए और रेंस वो शख्स हैं। WWE यूनिवर्स के पास रेंस से नफरत करने के ज़्यादा कारण नहीं हैं और फैंस को भविष्य में रेंस के सबसे ऊपर होने की असलियत को स्वीकार करना ही होगा। लेखक: ब्रायन थॉर्न्सबर्ग, अनुवादक: उदित अरोड़ा

App download animated image Get the free App now