Create

5 बाते जो आपको WWE में रोमन रेंस के नए प्रतिद्वंदी फिन बैलर के बारे में जाननी चाहिए

फिन बैलर ने रोमन रेंस को WWE SummerSlam में एक मैच के लिए चैलेंज किया
फिन बैलर ने रोमन रेंस को WWE SummerSlam में एक मैच के लिए चैलेंज किया

WWE के इस हफ्ते के स्मैकडाउन (SmackDown) शो की शुरुआत अच्छी थी और अंत काफी अद्भुत था। शो की शुरुआत में जहाँ जॉन सीना (John Cena) ने रोमन रेंस (Roman Reigns) से WWE समरस्लैम (SummerSlam) में लड़ने की इच्छा जताई तो वहीं अंत तक उनकी इस इच्छा पर द ट्राइबल चीफ ने पूर्ण विराम लगा दिया।

ये बात देखने वाली है कि इसकी वजह से जॉन सीना ने एंट्री नहीं की, बल्कि हमें पूर्व NXT एवं पहले यूनिवर्सल चैंपियन का थीम सांग सुनाई दिया और उन्होंने बिना वक्त गवाएं चैंपियन को टाइटल के लिए चैलेंज कर दिया। WWE SummerSlam में एक मैच के लिए चैलेंज किए जाने के कारण रोमन रेंस को ये चैलेंज जॉन सीना से बेहतर लगा और मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन ने इसे तुरंत स्वीकार कर लिया।

रोमन रेंस को चैलेंज करने से पहले भी फिन बैलर अपने लिए एक बड़ा नाम बना चुके हैं और ये पहले यूनिवर्सल चैंपियन थे। ये ऐसे चैंपियन थे जिन्हें चोट के कारण टाइटल को अगले ही दिन छोड़ना पड़ा था जिसका अर्थ है कि ये इस टाइटल के लिए ये अब तक अपराजित हैं। ऐसे में आइए आपको कुछ ऐसे तथ्यों के बारे में बताते हैं जो आपको फिन बैलर के बारे में जाननी चाहिए।

#5 WWE मेन रोस्टर में पहली लड़ाई किसके खिलाफ लड़ी?

youtube-cover

35वें जन्मदिन और 25 जुलाई 2016 वाले Raw एपिसोड में इन्होंने डेब्यू किया और उसके साथ ही रुसेव, सिजेरो और केविन ओवेंस को एक फेटल फोर वे मैच में हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए SummerSlam में होने वाले मैच की तरफ पहला कदम बढ़ा लिया था। इन्होंने रोमन रेंस को हराकर SummerSlam में नयी यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी थी।

सैथ रॉलिंस इनके विरोधी के तौर पर SummerSlam में नयी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम करने का प्रयास करने वाले थे लेकिन इन्होंने सैथ को हराकर चैंपियनशिप को अपने नाम कर लिया लेकिन एक अच्छे मैच के दौरान इन्हें चोट लग गई और इन्होंने अगले दिन Raw में अपने टाइटल को छोड़ दिया।

youtube-cover

#4 डीमन रूप में पहला मैच NXT TakeOver: R Evolution में द असेनशन के खिलाफ लड़ा

youtube-cover

फिन बैलर ने डेब्यू करते समय ही इस किरदार को सबके बीच साझा नहीं किया था। रेसलिंग जगत में इनका काफी बड़ा नाम है लेकिन इन्हें इस किरदार की जरूरत NXT TakeOver: R Evolution में तब पड़ी जब हैडो इटामी और ये द असेनशन के खिलाफ एक लड़ाई का हिस्सा थे।

इस मैच के दौरान दुनिया को उनके डीमन किरदार से मिलने का मौका मिला जो काफी हैरान करने वाला था लेकिन फैंस उनके इस किरदार को देखकर काफी खुश थे। रेसलिंग जगत में अगर कोई ऐसा किरदार है जो लगभग अपने मैच नहीं हारा है तो वो ये किरदार है जो एक अच्छी बात है।

#3 WWE में जॉन सीना, सैथ रॉलिंस, और एजे स्टाइल्स को हरा चुके हैं

youtube-cover

बुलेट क्लब के पूर्व मेंबर रह चुके फिन बैलर ने ना सिर्फ अपने ग्रुप के मेंबर्स को हराया हुआ है बल्कि इन्होंने रेसलिंग में एक बड़ा नाम माने जाने वाले रेसलर्स को भी चित किया हुआ है। जॉन सीना एक ऐसा ही बड़ा नाम हैं जिन्हें फिन बैलर हरा चुके हैं। वहीं सैथ रॉलिंस को उन्होंने नयी यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए SummerSlam में हुए मैच में हराया था।

इस समय रोमन रेंस भले ही ट्राइबल चीफ हों लेकिन नयी यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हो रहे फेटल फोर वे मैच को जीतने के बाद जब उनका मुकाबला फिन बैलर से हुआ था तो उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। रिंग में ये एजे स्टाइल्स को भी चित कर चुके हैं जो इनके हुनर के बारे में काफी कुछ बताता है।

#2 WWE से पहले इन्होंने कई जगह काम किया

youtube-cover

बैकी लिंच के अच्छे दोस्त और कोच फिन बैलर ने WWE में अपनी जगह बनाने से पहले NWA और MWF के लिए लड़ाई की थी। इसके बाद इन्होंने New Japan Pro Wrestling में अपने हाथ आजमाए और यहाँ भी उन्हें अपार सफलता मिली। अगर आप में हुनर है तो आप किसी भी स्थिति में अच्छा काम कर सकते हैं और ये बात फिन बैलर ने साबित की है।

फिन अपने काम से लोगों के बीच प्रसिद्ध हो रहे थे और फैंस भी इनके काम के मुरीद बन चुके थे। इसकी वजह से ये किसी भी रेसलर से लड़ाई करें, फैंस ये जानते थे कि वो मैच रोमांचक ही होगा। इन्होंने एक लंबे करियर के बाद WWE के ऑफर को स्वीकार किया और ये तबसे कंपनी के साथ हैं।

#1 फिन बैलर ने 2019 में शादी कर ली

फिन बैलर और वेरोनिका रोड्रिग्ज ने 24 अगस्त 2019 को एक बेहद सामान्य और लोगों से दूर रहकर जंगलों के बीच में शादी कर ली। ये दोनों कुछ समय से एक साथ थे और इन्होंने अपने रिश्ते को सबसे छुपाकर रखा था। रिंग के दौरान ये अपने काम पर ध्यान देते थे और किसी से भी इसके बारे में बात नहीं करते थे।

शादी से महज एक महीने पहले ही दुनिया को इसके बारे में पता चला, और वो भी तब जब वेरोनिका ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट की जिसमें उनके हाथों में इंगेजमेंट रिंग दिखाई दे रही थी। इसके बाद ज्यादा वक्त नहीं बचा था और इन्होंने अपने प्यार के रिश्ते को जिंदगी भर का रिश्ता बना लिया।

Quick Links

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment