Create
Notifications

साल 2017 में WWE सुपरस्टार रोमन रेंस के बारे में 5 दिलचस्प बातें पता चली

मोहिनी भदोरिया
visit

WWE के फैंस जानते हैं कि रोमन रेंस 3 बार रैसलमेनिया मेन-इवेंटर, 3 बार WWE चैंपियन, एक बार रॉयल रंबल विजेता और हाल ही में ग्रैंड स्लैम विजेता भी रह चुके हैं। हालांकि जिस तेजी के साथ वो आगे बढ़ रहे हैं, उतना ही उनके फैंस उनके बारे में कम जानते हैं। रोमन का असली नाम लीटी जॉसेफ अनोआ'ई है। दरअसल "द बिग डॉग" प्राइवेसी में रहना ज्यादा पसंद करते हैं और रिंग से बाहर वो क्या करते हैं हमें बहुत कम पता चलता है लेकिन आपको WWE के सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले सुपरस्टार रोमन रेंस के बारे में 5 दिलचस्प बातें बताएंगे, जिन्हें जानकर आप चौंक भी सकते हैं।

रोमन को लगता है कि वो वर्ल्ड के बेस्ट परफॉर्मर हैं

1.1

दरअसल रोमन से चाहे लोग नफरत करें या फिर प्यार, उन्हें कभी कोई अंदेखा नहीं कर सकता। वहीं हाल ही में रिंग के अंदर की काबिलियत के बारे में रेंस द्वारा कमेंट करने के बाद फैंस के बीच काफी हलचल मच गई थी। WWE के नेटवर्क शो 'Straight To The Source' में कोरी ग्रेव्स के साथ खास बातचीत में उनसे पूछा गया कि क्या वो WWE में अभी टॉप पर हैं। इसका जवाब देते हुए रेंस ने कहा कि, "हफ्ते का हर दिन मेरे लिए बेहतरीन जाता है।" उन्होंने बताया कि लोग सिर्फ उनके पे-पर-व्यू मैच को 3 साल से देख रहें हैं, तो ये इस बात का सबूत है कि "वो फिलहाल वर्ल्ड के बेस्ट परफॉर्मर हैं।" फैंस की प्रतिक्रियाओं के बावजूद रोमन अपने तीनों रैसलमेनिया मेन इवेंट शो में ब्रॉक लैसनर, ट्रिपल एच और अंडरटेकर के खिलाफ लड़े थे। और अब वो रैसलमेनिया 34 में दोबारा लैसनर का सामना करना चाहते हैं।

इंजरी की वजह से फुटबॉल का करियर खत्म करना पड़ा

2

इस इंटरव्यू में उनसे करियर के बारे में काफी गहराई से पूछा गया, रोमन रेंस 2017 में क्रिस जैरिको के टॉक इज़ जैरिको पॉडकास्ट में गेस्ट के तौर पर गए थे। उन्होंने कई विषयों पर चर्चा कि, जिसमें रेंस के फुटबॉल करियर के बारे में भी पूछा गया। कॉलेज में उन्होंने जॉर्जिया टेक भी खेला था। इससे पहले वो नेशनल फुटबॉल लीग के मिनेसोटा वाइकिंग्स और जैकसनविल जगुआर्स में बहुत कम समय के लिए खेल चुके थे। दरअसल उसके बाद उन्होंने एडमॉन्टन एस्किमोस के लिए कैनेडियन फुटबॉल लीग में खेला था, वहीं उस समय उनके एंकल में इंजरी आ गई थी, जिसकी वजह से उनका फुटबॉल करियर भी वहीं खत्म हो गया था। वाए टू जे को रेंस ने बताया कि जब वो पेले और रोनाडिन्हो के साथ प्रैक्टिस कर रहे थे तब बॉल पर किक करते समय वो घायल हो गए थे, जिसके बाद उनका फुटबॉल टीम से नाम काट दिया।

रेंस कभी भी फैंस की आलोचना की परवाह नहीं करते

3

जनवरी 2014 में कई फैंस चाहते थे कि डेनियल ब्रायन रॉयल रंबल जीते, तांकि पे-पर-व्यू वहीं खत्म हो जाए और बेबी फेस होने के बावजूद आखिरी में बतिस्ता की जीत हुई। दरअसल कुछ साल बाद, WWE को दोबारा उन दिक्कतों का सामना करना पड़ा। फैंस चाहते थे कि ब्रायन जीते लेकिन उनके एलिमिनेट होने के बाद, वो मैच रोमन रेंस ने जीत लिया, जिसके बाद फैंस ने बहुत आलोचना की। रेंस ने परफॉर्मेंस के दौरान फैंस का दिल जीतने की काफी कोशिश की लेकिन रियल लाइफ उन्होंने रंबल से पहले मीडिया के सामने कहा था कि जो लोग उन्हें नापसंद करते हैं वो इसलिए क्योंकि “वो हेटर्स हैं और अपनी लाइफ को भी नापसंद करते हैं।”

रोमन के दो बेटे हैं

4

प्रो रैसलिंग और स्पोर्टस एंटरटेनमेंट की दुनिया में, ये भूलना आसान है कि फैंस हर हफ्ते स्टोरीलाइन देखते हैं कि कैमरे के पीछे भी लोगों अपने करेक्टर से बाहर अपनी जिंदगी जी रहें हैं। रोमन रेंस के रिंग में कदम रखते ही वो हर किसी का निशाना बने रहते हैं। WWE यूनिवर्स “द बिग डॉग” के बारे में सभी बुरी और अच्छी बातों को भी जानता है। रिंग के बाहर उनके बारे में हम बहुत कम जानते हैं। वो एक प्राइवेसी में जीने वाले इंसान हैं, जब भी उन्हे टाइम मिलता है, वो सुर्खियों से दूर रहकर मजे करते हैं।

वो सच में चाहते हैं कि लोग उन्हें रोमन के नाम से जाने

5

एक पहलवान के लिए रोमन रेंस बहुत बुरा नाम है लेकिन ये नाम किसी अज्ञात परफॉर्मर के लिए अलग भी कह सकते हैं, क्योंकि WWE ब्रैंड के शुरुआती दौर में उन्हें इतना नहीं जाना जाता था। 2011 में केल्विन रेंस ने FCW में अपना नाम रखा था। वो हमेशा से सैथ रॉलिंस और जेवियर वुड्स के साथ मैच में शामिल हुआ करते थे और उन्होंने बिग ई से FCW टैग टीम चैंपियन भी जीता था। दरअसल जब उन्होंने 2012 में छोड़ा तो WWE रोमन रेंस को एक नया नाम ‘Raines’ देने की सोच रही थी। लेकिन टॉक टू जैरिको में उन्होंने कहा,“मुझे रोमन पसंद है, मुझे वहीं नाम चाहिए"। कोरी ग्रेव्स की सलाह लेने के बाद उन्होंने अपना सरनेम रेंस ही रखा लेकिन दूसरे अक्षर ‘Reigns’ में बदलकर। लेखक- डैनी हार्ट, अनुवादक-मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now