Create
Notifications

5 तरीके जिनसे WWE Wrestlemania 34 पर रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर के मैच को रोमांचक बना सकती है

Amit Shukla

इस समय WWE यूनिवर्स इस बात पर बंटा हुआ है कि क्या रोमन रेंस को एक और मेन इवेंट में होना चाहिए। रोमन WWE मैनेजमेंट के प्रिय हैं और उन्होंने पिछले कुछ समय में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। अब अगर WWE इस मैच को और बेहतर करना चाहती है तो उसे इस मैच में कुछ बदलाव करने पड़ेंगे, ताकि इसका रोमांच बढ़ जाए। आज हम आपको बताते हैं वो 5 तरीके जिनसे ऐसा संभव हो सकेगा:

#5 स्टिपुलेशन

किसी भी मैच में स्टिपुलेशन का जोड़ा जाना इस बात की तस्दीक करता है कि वो मैच और भी शानदार बन जाए। अब इस मैच में आपको हैल इन ए सैल, फाल्स काउंट एनीवेयर या एक्सट्रीम रूल्स एक अच्छा ऑप्शन हैं। इससे ना सिर्फ फैंस को मैच में काफी आनंद आएगा, बल्कि मैच का स्तर भी बढ़ जाएगा। ऐसा नहीं है कि ये मैच सिर्फ इसी एक स्टिपुलेशन से बेहतर होगा। इसके और भी तरीके हैं, पर ये उनमें से एक होगा।

#4 स्पेशल गेस्ट रेफरी

इस मैच में अगर कोई स्पेशल गेस्ट रेफरी आ जाए तो ये स्पष्ट नहीं रहेगा कि कौन जीतेगा। अगर ट्रिपल एच और स्टेफनी मैकमैहन इस मैच में स्पेशल गेस्ट रेफरी बन गए तो कहानी किसी भी तरफ जा सकती है। हो सकता है कि वो रेंस को ना जीतने दें, या ये भी कि वो लैसनर को स्क्रू कर दें ताकि रेंस जीत जाएं। दोनों ही परिस्थितियों में कोई भी रैसलर कमज़ोर नहीं लगेगा और ये सबसे अच्छी बात है। क्या हो अगर इस मैच में पॉल हेमन एक स्पेशल गेस्ट रैफरी बन जाएं? अगर यहां पर कोई सस्पेंस बन जाए और लैसनर को पिन कर दिया जाए ताकि रेंस जीत जाएं?

#3 कहानी को पर्सनल बनाना

WWE ने पहले ये कई बार किया है जहां कहानियां बहुत पर्सनल हुई हैं। इस बार वो सीधे रोमन पर या उनके प्रियजनों पर अटैक करवाकर सिम्प्थी नहीं दिलवा सकेगी। इसलिए अच्छा ये होगा कि लैसनर डीन पर अटैक करें जो या तो अस्पताल में या फिर घर पर आराम कर रहे होंगे। इससे फैंस के बीच इस मैच को लेकर बज़ क्रिएट होगी। इसके बाद WWE लैसनर के द्वारा रोमन की पत्नी और बच्ची को कॉन्फ्रन्ट कराए जिससे रोमन को फायदा मिलेगा। इससे उन्हें फैंस का सपोर्ट मिलेगा और एक शील्ड रीयूनियन की संभावनाएं भी बढ़ जाएंगी।

#2 किसी और को इस मैच में जोड़ दिया जाए

चूंकि एक बार पहले भी हम रोमन बनाम ब्रॉक देख चुके हैं, जहां आखिर में सैथ को अपना कॉन्ट्रेक्ट कैश करके इस मैच की दशा और दिशा बदलनी पड़ी थी। क्यों ना रैसलमेनिया 31 वाली कहानी यहां भी हो जाए जहां ब्रॉन स्ट्रोमैन, मिज़, फिन बैलर या सैथ रॉलिन्स इस मैच का हिस्सा बन जाएं /.इससे लैसनर को अपनी अन्डीफिटेड स्ट्रीक आगे ले जाने का एक और मौका मिलेगा और WWE को व्यूवरशिप भी।

#1 कुछ अलग अंत

अब जब ये संभावित है कि कई अन्य रैसलर्स इस मैच का हिस्सा बनेंगे तो ये मुमकिन है कि रोमन के अलावा भी कोई चैंपियन बन जाए, चाहे वो स्ट्रोमैन हों या फिन, या कोई और। ये बात तो सबको पता है कि WWE में जब भी कुछ अलग होता है तो वो अच्छा ही होता है। लेखक: ब्रायन थॉर्नसबर्ग, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...