Create

WWE रैसलर से रैफरी बने हीथ स्लेटर के बारे में 5 बड़ी बातें जिनसे फैंस अंजान हैं

Image result for heath slater brock lesnar

पिछले हफ्ते के मंडे नाइट रॉ में बैरन कॉर्बिन ने अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल करते हुए हीथ स्लेटर बनाम रायनो का मैच करवाया। इस मैच में जिसकी भी हार होती, उसे रॉ से निकाल दिया जाता। इस मैच में स्लेटर की जीत हुई जिसके बाद उन्हें रॉ का रैफरी बना दिया गया।

उनके दोस्त रायनो को WWE रॉ से निकाला जा चुका है। अब स्लेटर रैसलर से नए-नए रैफरी बने हैं और इस हफ्ते की मंडे नाइट रॉ में इन्होंने रैफरी का काम भी किया था। इस हफ्ते रॉ के मेन इवेंट में बैरन कॉर्बिन और सैथ रॉलिंस इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के लिए TLC मैच में लड़ रहे थे। इस मैच में बैरन ने हीथ स्लेटर को उनकी मदद करने कहा और इस वजह से एक रैफरी होने के बावजूद स्लेटर को कॉर्बिन के बुरे कामों में उनका साथ देना पड़ा।

एक रैफरी बनने के बाद स्लेटर पर सभी फैंस का ध्यान जा रहा है। लेकिन ज्यादातर फैंस को स्लेटर की ज़िंदगी से जुड़ी बातें पता नहीं हैं।

आईये जानें स्लेटर से जुड़ी 5 ऐसी बातें जिससे आप शायद अंजान हैं।

#5 वह साल 2012 में लीटा के खिलाफ एक इंटरजेंडर मैच लड़ चुके हैं

Image result for lita vs heath slater

स्लेटर ने रॉ के 1000वे एपिसोड में मशहूर विमेंस रैसलर लीटा का सामना किया था। इस शो के अंदर उन्हें एक नो डिसक्वालीफिकेशन मैच चाहिए था। चीज़ें दिलचस्प तब बनी जब किसी और ने नहीं बल्कि लीटा ने इनके चैलेंज का जवाब दिया।

इस मैच में लीटा ने बड़ी ही आसानी से स्लेटर को हरा दिया था। लीटा के हाथों स्लेटर को मूनसॉल्ट भी खाना पड़ा था।

हालांकि, अब ऐसे मुकाबले कंपनी में अंदर नहीं दिखते हैं। ये मैच इतना अच्छा नहीं था और इस कारण ज्यादातर फैंस को इसके बारे में कुछ पता भी नहीं है।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों को पढ़ें

#4 वह एक समय पर नेक्सस का भी हिस्सा थे

Image result for heath slater nexus

ज्यादातर फैंस इस बात को नहीं जानते हैं कि हीथ स्लेटर नेक्सस टीम का भी हिस्सा थे। नेक्सस WWE इतिहास के सबसे बड़े हील दल में से एक है। नेक्सस ने साल 2010 से लेकर 2012 में WWE में तबाही मचा दी थी। इस टीम में हीथ स्लेटर, वेड बैरेट और यहां तक कि कर्टिस एक्सेल भी थे।

इस टीम को फैंस जॉन सीना के साथ दुश्मनी करने के लिए जानते हैं। नेक्सस साल 2011 तक WWE में राज करते रही जिसके बाद CM पंक को इस दल का नया लीडर बना दिया गया। इसके बाद इस ग्रुप का नाम "न्यू नेक्सस" रख दिया गया।

इस टीम में स्लेटर ज़रूर थे लेकिन उस समय कंपनी इनका इस्तेमाल इतना नहीं करती थी। ना तो इन्हें किसी बड़ी दुश्मनी में डाला गया या फिर कोई अहम काम सौंपा गया। इसके कुछ समय बाद ही ये दल टूट गया था।

#3 हीथ स्लेटर असल में अच्छी रैसलिंग कर सकते हैं

Image result for heath slater florida wrestling championship

स्लेटर इस समय भले ही एक रैफरी का काम करने लगे हों लेकिन पहले वह एक रैसलर थे। काफी सारे फैंस के अनुसार वह अच्छी रैसलिंग नहीं कर सकते हैं और इस कारण उन्हें जॉबर का काम दिया गया है। लेकिन यह बात सच नहीं है।

असल में वह अच्छी रैसलिंग कर सकते हैं लेकिन कंपनी ही उन्हें अच्छी तरीके से बुक नहीं करती है। WWE में आने से पहले वह काफी अच्छे मुकाबले दिया करते थे लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि वो एक मेन इवेंट रैसलर हैं। वह अच्छी रैसलिंग कर सकते हैं लेकिन उनकी तुलना सैथ रॉलिंस जैसे रैसलर से नहीं की जा सकती है जो रिंग के अंदर काफी शानदार काम करते हैं।

ये प्रो रैसलिंग है और ये कहना बिलकुल सही होगा कि स्लेटर कम से कम आज के समय के जॉबर्स से अच्छी रैसलिंग कर सकते हैं।

#2 WWE में उनका किरदार असली था

Related image

स्लेटर जब रैसलिंग करते थे तब उनकी टी-शर्ट पर लिखा होता था- I Got Kids (उनके बच्चे हैं)। लेकिन ये सिर्फ उनका रैसलिंग किरदार नहीं बल्कि सच्चाई है। स्लेटर शादीशुदा हैं और उनके बच्चे भी हैं।

उन्होंने अपनी लम्बे समय की गर्लफ़्रेंड स्टैफनी से शादी की है। काफी सारे फैंस को लगता था कि इनका ये किरदार सिर्फ एक किरदार ही है क्योंकि WWE ने कभी भी इनकी पत्नी और बच्चों के बारे में बात नहीं की।

स्लेटर अपने परिवार के साथ फोर्ट मिल, साउथ कैरोलिना में रहते हैं। पहले स्लेटर को अपने परिवार के पालन पोषण के लिए रैसलिंग करनी पड़ती थी लेकिन अब वह एक रैफरी बन चुके हैं और अब उन्हें लड़ने की जरूरत नहीं है। अब देखना होगा कि WWE में स्लेटर का करियर कैसा रहता है और क्या वह कभी रिंग में दोबारा लड़ेंगे या फिर रैफरी का ही काम करते रहेंगे।

#1 हीथ स्लेटर ने अपने रैसलिंग करियर में काफी सारी चैम्पियनशिप्स जीती है

Image result for heath slater florida wrestling championship

इस बात को शायद ही कोई फैन जानता है कि स्लेटर ने कई चैम्पियनशिप्स जीती है। उन्होंने फ्लोरिडा चैंपियनशिप रैसलिंग से अपने WWE करियर की शुरुआत की थी। मेन रोस्टर में आने से पहले तक स्लेटर ने कई चैम्पियनशिप्स अपने नाम कर ली थी।

फ्लोरिडा चैंपियनशिप रैसलिंग के लिए काम करने के दौरान स्लेटर ने वहां की हैवीवेट चैंपियनशिप, सदर्न हैवीवेट चैंपियनशिप और फ्लोरिडा टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। मेन रोस्टर में उन्होंने WWE टैग टीम चैंपियनशिप और रायनो के साथ मिलकर स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप भी जीती थी।

ज्यादातर फैंस सिर्फ इस बात को जानते हैं कि वह पहले स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन रहे हैं लेकिन उन्होंने अपने रैसलिंग करियर में सिर्फ ये टाइटल नहीं जीता है।

उन्होंने WWE के कई जॉबर्स से ज्यादा चैंपियनशिप अपने नाम की है लेकिन फैंस शायद इस बात को नहीं जानते हैं।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment