Create

WWE SmackDown में डेब्यू करने वाले पाकिस्तानी मूल के रैसलर अली के बारे में 5 बड़ी बातें

Enter caption
Ankit Kumar

WWE के ब्लू ब्रांड स्मैकडाउन लाइव के इस हफ्ते के एपिसोड में मुस्तफा अली (अब सिर्फ अली के नाम से जान जाते हैं) ने मेन रोस्टर में डेब्यू किया। डेब्यू करने के साथ मुस्तफा ने डेनियल ब्रायन के साथ मुकाबला लड़ा। हालांकि इस मुकाबले में उनकी हार हुई लेकिन उन्होंने अपनी शानदार परफॉर्मेंस से इस बात के संकेत दे दिए हैं कि वह लंबी रेस के घोड़े हैं।

पिछले काफी समय से मुस्तफा अली के मेन रोस्टर में डेब्यू करने की अफवाहें चल रही थी और वह अफवाहें स्मैकडाउन लाइव के इस हफ्ते के एपिसोड में सच हो गई। आपको बता दें कि मुस्तफा अली को साल 2016 में WWE में साइन किया था, जहां वह क्रूज़रवेट एक्सक्लूज़िव शो 205 लाइव में परफॉर्म करते थे।

हाल ही में मुस्तफा अली सर्वाइवर सीरीज़ में क्रूजरवेट चैंपियनशिप के लिए बडी मर्फी के खिलाफ मुकाबले में शामिल हुए थे। यहां भी उनकी हार हुई थी लेकिन उन्होंने रिंग में शानदार परफॉर्मेंस दी थी। मुस्तफा अली के मेन रोस्टर में डेब्यू करने के बाद फैंस को उनके कई सारे दिलचस्प मुकाबले देखने को मिलेंगे।

मुस्तफा अली ने मेन रोस्टर में इस हफ्ते डेब्यू किया। कई फैंस उनके बारे में बहुत कुछ जानना चाहते होंगे। इसी कड़ी में हम बात करने जा रहे हैं मुस्तफा अली के बारे में 5 बड़ी बातें, जिन्हें आपको जरूर जानना चाहिए।

अली का रियल नेम, सिग्नेचर मूव

Enter caption

जैसा कि आप सभी जानते हैं WWE में लगभग रैसलर का नाम और गिमिक कंपनी ही डिसाइड करती है। मुस्तफा अली का रियल नाम अदीम आलम है और वह WWE में मुस्तफा अली के नाम से परफॉर्म करते हैं।

मुस्तफा अली को फैंस उनके सिग्नेचर मूव इनवर्टेड 450 स्पलैश के लिए भी जानते हैं। इस मूव को मुस्तफा हर मौके पर बड़े ही शानदार तरीके से करते हैं।

WWE से जुड़ी सभी बड़ी खबरों, ब्रेकिंग न्यूज, स्लाइड्स को पढ़ें

WWE में शामिल होने वाले पहले पाकिस्तानी मूल के रैसलर हैं अली

Mustafa Ali will face two top Indie stars very soon

मुस्तफा अली WWE में शामिल होने वाले पहले ऐसे रैसलर हैं, जो पाकिस्तानी मूल के हैं। मुस्तफा अली का जन्म 28 मार्च 1986 को अमेरिका में हुआ था। मुस्तफा अली के पिता पाकिस्तान के कराची शहर में रहते थे।

साल 2016 में WWE में क्रूजरवेट क्लासिक टूर्नामेंट में मुस्तफा अली ने डेब्यू किया था लेकिन वह इस टूर्नामेंट के पहले ही राउंड में बाहर हो गए थे। हालांकि पहले राउंड में बाहर होने के बाद भी मुस्तफा अली अपनी रिंग स्किल्स का प्रभाव WWE अथॉरिटी के सामने छोड़ने में सफल रहे थे।

इसके 5 महीने बाद मुस्तफा अली को आधिकारिक रूप से WWE में साइन कर लिया गया और वह WWE में साइन किए जाने वाले पहले पाकिस्तानी मूल के रैसलर बने। अपनी शानदार परफॉर्मेंस की बदौलत ही आज मुस्तफा अली मेन रोस्टर में ब्लू ब्रांड में डेब्यू कर चुके हैं।

WWE के अलावा इंडिपेडेंट सर्किट में भी रैसलिंग कर चुके हैं अली

Enter caption

साल 2016 में WWE में साइन किए जाने से पहले मुस्तफा अली साल 2003 से लेकर 2016 तक इंडिपेडेंट सर्किट में रैसलिंग कर चुके हैं। इस दौरान वह कई रैसलिंग कंपनियों का हिस्सा रहे, जिसमें ड्रीमवेव रैसलिंग सबसे प्रमुख रही। यहं पर मुस्तफा अली ड्रीमवेव अल्टरनेटिव चैंपियन रह चुके हैं।

इसके अलावा मुस्तफा ऑल अमेरिकन रैसलिंग, फ्रीलांस रैसलिंग, गली लूचा लीब्रे, IWA मिड-साउथ, जर्सी ऑल प्रो रैसलिंग, नेशनल रैसलिंग अलायंस और प्रोविंग ग्राउंड प्रो का भी हिस्सा रह चुके हैं।

इंडिपेडेंट सर्किट में इतने सालों तक रैसलिंग करन के बाद मुस्तफा अली का रैसलिंग को खासा अनुभव हो चुका है। उनकी बरसों से चली आ रही मेहनत अब सफल हो गई है जब वह WWE के मेन रोस्टर का हिस्सा बन चुके हैं। निश्चित रूप से मेन रोस्टर का हिस्सा बनने के बाद मुस्तफा अली प्रोफेशनल रैसलिंग में अपना एक अलग मुकाम हासिल कर सकते हैं।

अली की मां दिल्ली की रहने वाली हैं

Enter caption

कई फैंस शायद इस बात को नहीं जानते होंगे मुस्तफा अली की मां नई दिल्ली की रहने वाली हैं। स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में मुस्तफा अली ने इस बात का जिक्र करते हुए कहा कि वह हाफ इंडियन हैं क्योंकि उनके पिता कराची, पाकिस्तान तो वहीं मां नई दिल्ली, भारत की रहने वाली हैं।

मुस्तफा ने बताया ने कि उनका जन्म भले ही अमेरिका में हुआ में हुआ लेकिन उनकी भारत से काफी यादें जुड़ी हुई हैं। मुस्तफा अली के मुताबकि वह अपने बचपन में कई बार भारत आ चुके हैं। उनका कहना है कि कई भारतीय फैंस उनके भारतीय बैकग्राउंड के बारे में नहीं जानते हैं।

इंटरव्यू के दौरान मुस्तफा ने मजाकिया लहजे में जो लोग मेरे भारतीय बैकग्राउंड के बारे में नहीं जानते हैं वह मुझे पाकिस्तानी रैसलर के नाम से बुलाते हैं। उन्होंने इस बात की भी जिक्र किया कि मैं पाकिस्तानी के साथ भारतीय भी हूं।

अली पुलिस ऑफिसर भी रह चुके हैं

Enter caption

कई फैंस शायद इस बात को नहीं जानते हैं कि मुस्तफा अली पुलिस विभाग में भी नौकरी कर चुके हैं। WWE में 205 लाइव के सुपरस्टार्स बनने से पहले मुस्तफा अली शिकागो में पुलिस अॉफिसर के पद पर थे। अब इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि मुस्तफा अली कितने टैलेंटेड इंसान है।

मुस्तफा अली जब 205 लाइव का हिस्सा थे तब उनके एक बार पूछा गया कि वह रॉ और स्मैकडाउन में किसका हिस्सा बनना पसंद करेंगे तो उनका जवाब था कि किसी भी ब्रांड में मौका मिले वह अपनी पूरी क्षमता से अपने काम को करेंगे लेकिन उन्हें द शील्ड का हिस्सा बनने का मौका मिला तो उसे वह जाने नहीं देंगे।

मुस्तफा अली अब मेन रोस्टर में डेब्यू कर चुके हैं। फैंस को अब उनके कुछ नहीं बल्कि कई धमाकेदार मुकाबलों की उम्मीद है। स्मैकडाउन लाइव के इस हफ्ते के एपिसोड में डेनियल ब्रायन के साथ हुए मुकाबले में कई फैंस मुस्तफा अली को भी चीयर कर रहे थे इससे साफ जाहिर होता है कि फैंस को उनके रैसलिंग करने का स्टाइल्स पंसद है।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...