Create
Notifications

5 चीज़ें जो WWE को Money in the Bank पीपीवी पर करनी चाहिए

Amit Shukla

सीढ़ी चढ़िए, ब्रीफकेस निकालिए और आप WWE के अगले महत्वपूर्ण रैसलर हैं। वैसे ये सुनने और पढ़ने में जितना आसान लगता है उससे कहीं ज़्यादा मुश्किल है, क्योंकि यही भावनाएं आपके साथ लड़ रहे अन्य 9 रैसलर्स के मन में भी होती हैं। इसके साथ अन्य ऐसे कई मैचेज़ हैं जो इस शो और WWE के परिदृश्य को बदल सकते हैं। अब चूंकि ये शो जल्द ही होने वाला है तो कम्पनी को कुछ चीज़ें कर लेनी चाहिए जिससे ये शो एक जबरदस्त हिट बन जाए और सिर्फ यही नहीं, इसकी वजह से समर का शो भी अद्भुत बन जाए। आइए उन 5 चीजों पर नज़र डालते हैं:

#5 फिन बैलर हील बनें

फिन बैलर एक बेबीफेस के रूप में फैंस के बीच काफी लोकप्रिय है, और इसलिए उनके लगातार फेलियर्स इस बात का सबूत हैं कि उनको पुश मिल सकता है। वो किसी के साथ भी लड़ सकते हैं, पर एक हील की तरह से वो टाइटल के लिए जल्दी लड़ सकेंगे। यहां ये ध्यान देना ज़रूरी है कि उनका डीमन अवतार लोगों को काफी पसंद आता है और अगर हील की तरह उसे भी लाया जाए तो धमाल ही हो जाएगा।

#4 नटालिया विमेंस मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीत जाएं

अब इस शो पर अगर नटालिया मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीत जाती हैं तो इससे आने वाले समय में हम उनकी रोंडा राउजी के साथ एक फिउड देख सकते हैं। इसके लिए ज़रूरी नहीं है कि राउजी इस शो पर नाया जैक्स से टाइटल जीतें। वो ऐसा बाद में भी कर सकती हैं, पर नटालिया के ब्रीफकेस जीतने से कहानी दिलचस्प बन जाती है और अगर इसमें स्टैफनी मैकमैहन कुछ धमाल कर दें तो कहना ही क्या। नटालिया बनाम रोंडा ना सिर्फ राउजी को एक स्टार बना देगा, बल्कि इससे फैंस को भी काफी आनंद आएगा।

#3 रोंडा राउजी के टाइटल हारने का कारण बनें स्टेफनी मैकमैहन

अबतक जिस तरह से स्टेफनी इस मैच में इन्वॉल्व रही हैं, उससे ये लगता है कि वो किसी तरह से रोंडा को ये टाइटल इस शो पर जीतने नहीं देंगी। वैसे भी राउजी को इतनी जल्दी टाइटल देना एक अच्छे विमेंस डिवीज़न के साथ नाइंसाफी होगी। क्या हो अगर स्टेफनी के दखल से हमें रोंडा बनाम स्टेफनी पार्ट-2 देखने मिले, और अगर इसमें टाइटल जोड़ दें तो कैसा रहेगा?

#2 ब्रॉन स्ट्रोमैन मेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच जीतें

जिस तरह से स्ट्रोमैन फैंस के प्रिय हैं, उस आधार पर तो अबतक उन्हें ही चैंपियन बनना चाहिए था, लेकिन पिछले साल ब्रॉक से उन्हें जितवाकर चैंपियन ना बनाना एक सही निर्णय था। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर वो ब्रीफ़केस जीत जाते हैं तो वो आनेवाले समय में कभी भी टाइटल के लिए लड़ सकते हैं। अब चूंकि रोमन टाइटल की कहानी से दूर हैं और जबतक वो इसके लिए दोबारा से तैयार नहीं होते, तबतक ऐसा किया जा सकता है। इससे कम्पनी को फायदा होगा।

#1 शिंस्के नाकामुरा जीतें WWE टाइटल

अगर ऐसा होता है तो स्टाइल्स को इससे कोई नुकसान नहीं है। वो एक लंबे समय से चैंपियन हैं और उनके हील टर्न ने रैसलमेनिया पर फैंस को जितना हैरान कर दिया था, कुछ वैसा ही यहां भी हो जाएगा। इससे उनके बीच चल रहे फिउड को आगे बढ़ाने में फायदा मिलेगा और एक हील नाकामुरा क्या धमाल कर सकते हैं, ये भी देखना दिलचस्प रहेगा। लेखक: ब्रायन थॉर्नसबर्ग; अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...