Create
Notifications

5 चीजें जिन्हें WWE को बंद करना होगा

Ishaan Sharma

WWE सिर्फ एक कारण से दुनिया की सबसे बड़ी रैसलिंग प्रमोशन है। उनके पास ऐसा फॉर्मूला है जो पिछले 30 सालों से काम करता आ रहा है। मंडे नाइट वॉर्स के दिनों के विपरीत, इन दिनों WWE में बदलाव काफी कम हो रहे हैं। लेकिन कुछ ऐसी चीज़ें भी हैं जिन्हें कंपनी को बदलना चाहिए ताकि वो और अच्छा शो दे पाएं। चूंकि WWE के पास कोई कंपटिशन नहीं है, इसलिए उनके पास गलतियों के लिए ज्यादा जगह है। आइए जानें 5 ऐसी चीज़ों के बारे में जिन्हें WWE को नहीं करना चाहिए।

#5 बड़े टाइटल मुकाबलों को मेन इवेंट में न डालना

पिछले तीन पीपीवी में एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा के बीच WWE चैंपियनशिप मैच को कार्ड के आखिरी से तीसरे स्थान पर रखा गया था। यह समझ में आता है कि ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में इस मैच को आखिर में नहीं रखा गया, लेकिन रैसलमेनिया और बैकलैश में इन दोनों के मैच को मेन इवेंट में नहीं रखने का निर्णय अजीब था। स्टाइल्स और नाकामुरा दोनों WWE के बड़े स्टार हैं। WWE चैंपियनशिप कंपनी का हर स्टार हासिल करना चाहता है और इसे मेन इवेंट में ना रखने से इसकी वैल्यू कम हो रही है।

#4 कंफ्यूज करने वाले बुकिंग निर्णय

रैसलमेनिया में असुका की स्ट्रीक तोड़ने के लगभग 1 महीने बाद शार्लेट ने अपनी चैंपियनशिप बैकलैश में कार्मेला के खिलाफ गंवा दी। कार्मेला का शार्लेट को हराना बुरा तो नहीं था लेकिन बिना किसी की मदद के शार्लेट को हराने वाला निर्णय काफी अजीब था। असुका की स्ट्रीक तोड़ने के बाद कार्मेला से इस तरह हारने के बाद शार्लेट ने अपना मोमेंटम खो दिया है।

#3 स्क्रिप्टेड प्रोमोज

चरित्र विकास के मामले में एक बड़ी समस्या स्क्रिप्टेड प्रोमोज है। पहले के समय में प्रोमोज स्क्रिप्टेड नहीं थे और इससे सुपरस्टार को ज्यादा आजादी मिलती थी। स्टोन 'कोल्ड' स्टीव ऑस्टिन और द रॉक दोनों अपने अनस्क्रिप्टेड प्रोमोज के कारण ही जाने जाते थे। कुछ सुपरस्टार्स पर स्क्रिप्टेड प्रोमोज सूट करते हैं जबकि कई सुपरस्टार्स इसे और अच्छा बना सकते हैं। अगर WWE अपने रैसलर्स को कैमरे के सामने और अच्छे से विकसित होने दे तो WWE के शोज थोड़े और अच्छे हो सकते हैं।

#2 पार्ट-टाइम रैसलर्स को बड़ा दिखाना

नए टैलेंट्स की जगह पार्ट-टाइम रैसलर्स को बड़ा दिखाने के कारण WWE को काफी नुकसान होता है। कई बार किसी पार्ट टाइम रैसलर को एक मैच के लिए बुलाना एक अच्छा फैसला हो सकता है लेकिन उन्हें टाइटल जितवाना सही नहीं है। ब्रॉक लैसनर एक पार्ट टाइम रैसलर हैं और उनके पास रॉ की सबसे बड़ी चैंपियनशिप है। लैसनर के पार्ट टाइमर होने कारण चैंपियनशिप ज्यादा बार डिफेंड नहीं हो पाती है जिससे उसका महत्व कम होता जा रहा है। पिछले कुछ समय मे लैसनर को केवल गोल्डबर्ग ने पिन कर हराया है जो कि खुद एक पार्ट टाइमर हैं। इससे यह साफ पता लगता है कि WWE अपने नए टैलेंट्स के बारे में कितना सोचती है।

#1 रोमन रेंस को मेन इवेंट में डालना

पिछले कुछ समय से रोमन रेंस को लगातार मेन इवेंट्स में डाला जा रहा है। रैसलमेनिया और बैकलैश दोनों में, ब्रॉक लैसनर और समोआ जो के साथ रोमन रेंस को मेन इवेंट में डाला गया था। बैकलैश में फैंस ने इन दोनों के दौरान "रुसेव डे", "डिलीट" और "डिस इज बोरिंग" की चैंट्स लगाई थी। अगर रोमन रेंस के किरदार को और अच्छा बनाया जाए तो उन्हें फैंस पसंद करने लगेंगे और उन्हें फिर मेन इवेंट्स में डाला जा सकता है। लेखक- डैन बैच अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...