Create
Notifications

5 गलतियां जो WWE को 2018 में नहीं करनी चाहिए

Amit Shukla
visit

2017 तो गुज़र गया लेकिन अब भी WWE को कई ऐसी चीज़ों से सबक लेना पड़ेगा जहां उन्हें अपनी चीजों को बेहतर करना होगा। इस साल सर्वाइवर सीरीज का कार्ड बहुत ही बुरा लग रहा था और ऐसा लग रहा था कि हमें एक बेहद ही बेकार सा शो देखने को मिलेगा, मगर WWE ने उसे सर के बल पलट दिया जिसके बाद वो शो एक यादगार शो बन गया और ये सारा बदलाव हुआ इस पे-पर-व्यू से महज कुछ दिन पहले। इसका सीधा अर्थ ये है कि अगर कंपनी चाहे तो वो कभी भी कुछ भी कर सकती है, और यहां हम बताने वाले हैं उन 5 गलतियों के बारे में जो WWE को 2018 में नहीं दोहरानी चाहिए।

#1 स्मैकडाउन कोई बी शो नहीं है

84099-1512238572-500

इस पूरे साल अगर हैल इन ए डैल को हटा दिया जाए तो स्मैकडाउन ने कोई बड़ा शो नहीं किया है और ना ही जिंदर को WWE चैंपियन बनाने से उन्हें कोई फायदा मिला है। इस बदलाव की वजह से कई ऐसे लोगों ने स्मैकडाउन देखना ही बंद कर दिया जो इस बात को नहीं समझ पा रहे थे कि कुछ दिनों पहले तक एक जॉबर आज चैंपियन कैसे बन गया। इसको संभालने के लिए कंपनी ने कई कदम उठाए, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और भले ही अब हालात ठीक हों लेकिन अब ये ज़रूरी है कि 2018 में WWE दोनो ब्रैंड्स को एक समान दर्जा दे।

#2 बड़े नामों का टैग टीम्स में सही इस्तेमाल

c1485-1512238654-500

डीन एम्ब्रोज़, शेमस सरीखे रैसलर्स टैग टीम के साथ साथ एकल प्रतियोगिता में भी धमाल करते लेकिन कंपनी ने उनका सही उपयोग नहीं किया। यहां ये जानना ज़रूरी है कि हार्डी ब्रदर्स, शील्ड, द बार जैसी टीम्स ने एक तरफ जहां रॉ को उत्साह जनक बनाए रखा। वहीं न्यू डे और उसोज ने स्मैकडाउन को अपने फ़्यूड से सजाया। वैसे अब जब सैनिटी और रिवाइवल कभी भी मेन रोस्टर का हिस्सा बन सकते हैं तो इसका मतलब अब समय है जब WWE इस मोमेंटम को आगे ले जाए और उन बड़े नामों का सही इस्तेमाल 2018 में भी हो सके।

#3 रोमन रेंस का दबदबा खत्म हो

42486-1512238718-500

विंस मैकमैहन रोमन रेंस को WWE का चेहरा बनाना चाहते हैं लेकिन बदलते वक्त के साथ फैंस ने उनके नाम पर असहमति जता दी है। उनमें अद्भुत क्षमता है और वो रिंग तथा माइक पर भी अच्छे हैं लेकिन उनसे ज़्यादा अच्छे और टैलेंटेड सुपरस्टार्स भी हैं जो अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, जैसे कि समोआ जो, ब्रॉन स्ट्रोमन, फिन बैलर और कई अन्य। अगर विंस रेंस की जगह इन बाकी रैसलर्स को एक अच्छा मौका दें और उन्हें भी पुश मिले तो ये धमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही हमें 2018 भी अच्छा दिखेगा, अगर रेंस की जगह किसी और को तरजीह दी जाए।

#4 अच्छे रैसलर्स का बेजा इस्तेमाल ना हो

2f638-1512238838-500

अगर आप पार्ट टाइमर और औसत दर्जे के रैसलर्स के आगे अद्भुत क्षमता वाले रैसलर्स को मौका नहीं देंगे तो ये कम्पनी का नुकसान है। WWE में टैलेंट की इस समय भरमार है लेकिन उन्होंने इसे बांध रखा है जिसकी वजह से रुसेव, ब्रे वायट, शिंशुके नाकामुरा सरीखे रैसलर्स जिंदर महल और केन के सामने पस्त हो रहे हैं जो कि एक अच्छी बात नहीं है। अगर इन्हें एक अच्छा मौका मिले, और वो कहानियाँ भी अच्छी हो तो ये रैसलर्स एक धमाल मचा सकते हैं, और 2018 को इसका ही इंतज़ार रहेगा।

#5 पार्ट टाइमर्स को स्पॉटलाइट ना दी जाए

fdf93-1512238927-500

कर्ट एंगल, ट्रिपल एच, केन में सबसे बड़ी समानता ये है कि वो पार्ट टाइमर्स हैं और एक दूसरे समय के हैं। इस बदलते वक्त के साथ ये ज़रूरी है कि कंपनी आने वाले समय के रैसलर्स को ज़्यादा तरजीह दी जिसमें समोआ जो, शिंशुके नाकामुरा, फिन बैलर और अन्य रैसलर्स शामिल हैं लेखक: पीयूष सचदेवा, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now