Create

5 फैसले जो WWE को Elimination Chamber पर लेने चाहिए

सुर्यकांत त्रिपाठी

रोड टू रैसलमेनिया की शुरुआत हो चुकी है और इसका अगला पड़ाव एलिमिनेशन चैम्बर है। पिछले साल हमें एक बेहतरीन एलिमिनेशन चैम्बर मैच देखने मिला जहां ब्रे वायट ने जीत दर्ज की। इस साल का शो भी खास होने की उम्मीद है। वहीं इस साल महिलाओं के लिए भी एलिमिनेशन चैम्बर मैच का आयोजन किया गया है। इसके विजेता को ख़िताब की दावेदारी पेश करने का मौका मिलेगा।

इन मैचों को लेकर कई संभावनाएं जताई जा रही हैं और कई विकल्प खुल रहे हैं। इसकी मदद से ही रैसलमेनिया 34 के मैचों की राह निर्धारित होगी। इसलिए रैसलमेनिया को राह देने के लिए एलिमिनेशन चैम्बर बेहद महत्वपूर्ण है। ये रही 5 चीजें जिसे हम रैसलमेनिया 34 पर होते देखना पसंद करेंगे।

#5 नाया जैक्स को हराकर रैसलमेनिया पर शार्लेट को चुनौती दें असुका

रैसलमेनिया के मंच पर असुका बनाम शार्लेट के मैच की जितनी मांग है, उतनी मांग शायद असुका बनाम एलेक्सा या फिर एलेक्सा बनाम नाया जैक्स के मैच की नहीं है। असुका ने रॉयल रम्बल के बाद से अबतक अपना निर्णय संभालकर रखा है और एलेक्सा ब्लिस के खिलाफ उनके मैच की संभावना न के बराबर है। इसलिए इस मैच की संभावना है और ये बेहद कमाल का होगा।

नाया के हाथों असुका की स्ट्रीक नहीं टूटेगी, वहीं एलेक्सा ब्लिस के खिलाफ उनके मैच में वो बात नहीं। पूरे समय असुका ही दमदार दिखाई देंगी। शार्लेट बनाम असुका ऐसा मैच है जिसके नतीजे का अनुमान लगाना मुश्किल है।

#4 ट्रिपल एच और स्टेफ़नी मैकमैहन बनाम कर्ट एंगल और रोंडा राउज़ी

WWE के एलिमिनेशन चैम्बर पर रोंडा अपना WWE के साथ करार साइन करेंगी और रैसलमेनिया को ध्यान में रखते हुए ये काफी महत्वपूर्ण है। इस फिउड की नींव रैसलमेनिया 31 पर रखी गयी थी जब रोंडा ने ट्रिपल एच और स्टेफ़नी पर हमला किया। इस समय रोंडा के करियर के लिए वन ऑन वन मैच सही विकल्प नहीं होता। मिक्स्ड टैग टीम मैच में रोंडा अपने काबिलियत को निखार सकती है।

कर्ट एंगल और ट्रिपल एच के बीच फिउड की राह काफी पहले से निर्माण की जा रही है। चैम्बर पर WWE स्टेफ़नी और रोंडा के बीच तनाव दिखा सकती है। उनके झगड़े के बीच स्टेफ़नी, कर्ट एंगल पर भड़क सकती है जिसपर रोंडा एंगल के साथ खड़ी हो जाएंगी।

#3 महिलाओं के एलिमिनेशन चैम्बर में बेली की जीत

बेली को एलिमिनेशन चैम्बर इसलिए जीतना चाहिए क्योंकि उनके जीत की संभावना बेहद कम है और उनका विकल्प सबसे अच्छा है। एलेक्सा बनाम नाया जैक्स के ख़िताबी मैच से अच्छा ये मैच होगा। बेली की जीत केवल एक शुरुआत होगी। ज़रा सोचिए बेली और साशा बैंक्स मैच की शुरुआत करेंगे और फिर एबसोल्यूशन से बचते हुए अंत मे बेली, साशा बैंक्स और ब्लिस बचेंगे।

एक समय पर साशा बैंक्स और बेली साथ में काम कर रहे होंगे तो दूसरे ही पल बेली, बैंक्स को रोल कर के एलिमिनेट कर देंगी। जिसके तुरंत बाद वो ब्लिस पर हमला कर उन्हें हरा देंगी और ख़िताब अपने नाम कर लेंगी।

#2 साशा बैंक्स का हील टर्न

साशा बैंक्स के हील टर्न के लिए काफी लम्बे समय से इंतज़ार किया गया है। इसे करने के लिए चैम्बर से अच्छा कोई दूसरा मंच नहीं हो सकता। बेली और साशा बैंक्स के बीच इस टर्न के बाद फिउड की शुरुआत हो सकती है। मुख्य रोस्टर में ये फिउड देखने लायक होगी।

नाया बनाम एलेक्सा का विकल्प भी इससे अच्छा नहीं होगा। ये मैच साफ तौर पर हील बनाम फेस मैच है। दोनों के बीच कमाल की केमिस्ट्री है जिसे दर्शक देखना पसंद करेंगे। ये मैच 20 मिनट तक रैसलमेनिया पर चल जाए तो शो पर चार चांद लगा सकता है।

#1 एलिमिनेशन चैम्बर पर फिन बैलर की जीत

रोमन रेंस और जॉन सीना की तुलना में यहां पर फिन बैलर को जीत की सख्त जरूरत है। रैसलमेनिया पर रोमन रेंस को लेकर WWE की योजना के बारे में सब जानते हैं। लेकिन फिन बैलर भी उस विकल्प का एक भाग बन सकते हैं।

फिन बैलर की लोकप्रियता पर सवाल खड़े करना का कोई मतलब नहीं है क्योंकि दर्शकों के बीच वो खासे लोकप्रिय हैं। कोई नया रास्ता निकालकर WWE को रैसलमेनिया के मुख्य इवेंट में फिन बैलर को शामिल करना चाहिए। बैलर को ये मौका इसलिए मिलना चाहिए क्योंकि दर्शक इसकी मांग कर रहे हैं।

लेखक: रायन मस्ट्रोम जूनियर, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...