Create
Notifications

5 चीजें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के एपिसोड के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE SmackDown का एपिसोड काफी शानदार रहा
WWE SmackDown का एपिसोड काफी शानदार रहा
मयंक मेहता
visit

इस हफ्ते हुआ WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड काफी रोमांचक रहा। SmackDown का एपिसोड क्लीवलैंड और मियामी से लाइव आया। ज्यादातर मुकाबले और सैगमेंट क्लीवलैंड में ही हुए। इसके अलावा दो मुकाबले मियामी में देखने को मिले, लेकिन वो ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए।

मियामी में हुए मुकाबलों में एंजेलो डॉकिंस ने सिंगल्स मुकाबले में चैड गेबल को शिकस्त दी, तो बियांका ब्लेयर ने कार्मेला को हराते हुए SmackDown विमेंस चैंपियन को हराया। इसी के साथ साफ तौर पर लग रहा है कि इस फिउड का अंत हो गया है।

हालांकि इनके अलावा यह कहना गलत नहीं होगा कि SmackDown का एपिसोड काफी ज्यादा जबरदस्त रहा और फैंस को इसमें काफी मजा भी आया। टोनी स्टॉर्म का डेब्यू, फिन बैलर का पुश और SummerSlam के लिए बुकिंग की शुरुआत हुई।

आइए नजर डालते हैं SmackDown के एपिसोड के जरिए WWE ने कौन सी बातें इशारों-इशारों में बताई:

#) आईसी चैंपियनशिप के लिए कई दावेदार सामने आए

SmackDown में बिग ई अपनी जीत को सेलिब्रेट करने आए, लेकिन इस बीच यह सैगमेंट पूरी तरह से बदल गया। अपोलो क्रूज बाहर आए और उन्होंने बिग ई को WrestleMania 37 में मिली हार के बारे में याद दिलाया। हालांकि इस बीच डॉल्फ जिगलर, रॉबर्ट रूड, शिंस्के नाकामुरा और सिजेरो ने भी एंट्री करते हुए खुद को आईसी चैंपियनशिप सीन में शामिल किया।

हालांकि अभी साफ नहीं हुआ है कि आखिर किसके साथ अपोलो क्रूज की आईसी चैंपियनशिप के लिए फिउड होगी। सिजेरो ने पिछले हफ्ते ही एल्फा अकादमी के खिलाफ फिउड की शुरुआत की और इस हफ्ते चीजें एकदम अलग नजर आई। फिर भी सिजेरो के लिए टाइटल सीन में शामिल होना अच्छा संकेत है।

मौजूदा समय में सिजेरो और शिंस्के नाकामुरा के पास मोमेंटम है और उनको ही यह मौका मिलना चाहिए। अब देखना होगा कि आने वाले हफ्तों में आईसी चैंपियनशिप के लिए स्टोरीलाइन किस तरफ जाती है।

#) WWE SmackDown में देखने को मिला बड़ा फेस टर्न

बैरन कॉर्बिन की स्टोरीलाइन SmackDown में काफी शानदार चल रही है और नाकामुरा के खिलाफ अपना ताज हारने के बाद से ही उनकी हालत काफी खराब हो गई है। उनके ऊपर काफी कर्ज हो गया है और वो अपने बिल भी नहीं दे पा रहे हैं।

एक बैकस्टेज सैगमेंट के दौरान केविन ओवेंस ने कॉर्बिन की मदद की और उन्हें पैसे भी दिए। इस बीच कॉर्बिन ने पिछले हफ्ते के लिए ओवेंस से माफी मांगी। हालांकि कॉर्बिन के सारे पैसे डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड ने ले लिए। जिस तरह चीजें SmackDown में हो रही हैं, उसे देखकर साफ तौर पर लग रहा है कि कॉर्बिन ने फेस टर्न ले लिया है और इस बीच उन्हें केविन ओवेंस का साथ मिल रहा है।

#) फिन बैलर के WWE SmackDown में पुश की शुरुआत हो रही है?

फिन बैलर ने पिछले हफ्ते WWE SmackDown में लंबे समय बाद वापसी की थी और इस हफ्ते उन्होंने सैमी जेन के खिलाफ मैच भी लड़ा। बैलर ने एक जबरदस्त मुकाबले में जेन को शिकस्त भी दी। बैलर ने पहले ही साफ कर दिया था कि वो SmackDown में चैंपियनशिप जीतने ही आए हैं।

यह साफ है कि SmackDown में टॉप बेबीफेस की कमी है और फिन बैलर उस जगह को भरने वाले हैं। सैमी जेन के खिलाफ उनकी दुश्मनी लंबी नहीं चलने वाली और वो रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल हो गए हैं।

फैंस काफी समय से फिन बैलर को एक बार फिर यूनिवर्सल चैंपियन बनते हुए देखना चाहते हैं और ऐस लग रहा है कि उनकी इच्छा आखिरकार पूरी होने वाली है।

#) SummerSlam को लेकर WWE SmackDown में बहुत बड़ा ट्विस्ट

हर कोई उम्मीद कर रहा है कि SummerSlam के मेन इवेंट में रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच मैच होगा और इस मैच को SmackDown के एपिसोड में बुक किया जाएगा। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। सीना ने भले ही Money in the Bank को खत्म किया, जिसके बाद Raw और SmackDown की शुरुआत करते हुए रेंस को चैलेंज किया।

रोमन रेंस ने आकर WWE SmackDown में जॉन सीना के चैलेंज का जवाब दिया और कहा कि SummerSlam में यह मैच नहीं होगा और उन्होंने सीना का चैलेंज स्वीकार ही नहीं किया। इसके बाद फिन बैलर ने रोमन रेंस को चैलेंज किया, जिसे रोमन रेंस ने स्वीकार कर लिया। अब देखना होगा कि जॉन सीना vs रोमन रेंस स्टोरीलाइन का क्या होता है।

#) WWE दिग्गज ऐज और सैथ रॉलिंस के बीच SmackDown में फिउड की शुरुआत

Money in the Bank के मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में दखल दिया और ऐज पर अटैक किया था। इसी वजह से ऐज नए यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन पाए थे। ऐज ने SmackDown में प्रोमो दिया और सैथ रॉलिंस पर निशाना साधा।

इस बीच सैथ रॉलिंस भी बाहर आए और उन्होंने ऐज का मजाक बनाया। इस सैगमेंट की सबसे खास बात यह थी कि दोनों ने 2014 में हुए सैगमेंट का जिक्र किया और अपनी कहानी को आगे लेकर गए। दोनों के बीच ब्रॉल भी देखने को मिला, जिसमें ऐज का पलड़ा भारी रहा। निश्चित ही दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक जबरदस्त मुकाबला और शानदार बिल्डअप देखने को मिलने वाला है।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now