Create

WWE Extreme Rules: 5 बड़ी बातें जो पीपीवी के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Extreme Rules पीपीवी के जरिए इशारों-इशारों में बताई बड़ी बातें
WWE ने Extreme Rules पीपीवी के जरिए इशारों-इशारों में बताई बड़ी बातें
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2021 पीपीवी भी अब बीती बात हो चली है, लेकिन इवेंट में शुरू से लेकर अंत तक रेसलर्स ने फैंस का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मेन शो की शुरुआत द न्यू डे vs बॉबी लैश्ले-एजे स्टाइल्स-ओमोस 6-मैन टैग टीम मैच से हुई।

इससे पहले प्री-शो में लिव मॉर्गन (Liv Morgan) ने कार्मेला (Carmella) को हराया। पीपीवी में इसके अलावा द उसोज, शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair), डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) और बैकी लिंच (Becky Lynch) की बड़ी जीत देखने को मिली। खास बात ये भी रही कि इवेंट में सभी टाइटल रिटेन हुए हैं।

मेन इवेंट में रोमन रेंस (Roman Reigns) ने "द डीमन" फिन बैलर (Finn Balor) को हराकर अपने यूनिवर्सल टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। पीपीवी में हुई सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने Extreme Rules 2021 के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE SmackDown विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन बन सकती है ट्रिपल थ्रेट

THE BOSS IS HERE.@SashaBanksWWE is taking her place back in the spotlight at the expense of his #SmackDown #WomensTitle Match!#ExtremeRules @BiancaBelairWWE @BeckyLynchWWE https://t.co/3fqQyAmrmv

WWE Extreme Rules पीपीवी में बैकी लिंच को बियांका ब्लेयर के खिलाफ अपने SmackDown विमेंस टाइटल को डिफेंड करना था। दोनों के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ, जिसका अंत साशा बैंक्स की वापसी के साथ हुआ जिन्होंने दोनों सुपरस्टार्स पर बुरी तरह हमला कर दिया था।

इससे पहले आपको याद दिला दें कि WrestleMania 37 में साशा को हराकर ब्लेयर नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनी थीं। वहीं SummerSlam 2021 में बैंक्स को चैंपियनशिप रिमैच मिलने वाला था, लेकिन आखिरी समय पर उन्हें मैच से बाहर कर दिया गया। उसी इवेंट में बैकी ने वापसी कर ब्लेयर को चैलेंज किया और केवल 26 सेकंड में जीत दर्ज कर नई चैंपियन बनीं।

अब Extreme Rules में बैंक्स ने वापसी कर इस बात के पुख्ता संकेत दिए हैं कि SmackDown विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन अब ट्रिपल थ्रेट बन गई है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि WWE इस जबरदस्त ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच को किस खास मौके के लिए बुक करती है।

एलेक्सा ब्लिस और शार्लेट फ्लेयर की दुश्मनी जारी

Absolute viciousness on display from the 1️⃣2️⃣-TIME #WomensChampion.#ExtremeRules #WomensTitle @MsCharlotteWWE https://t.co/Ha7lmZXz6R

WWE Extreme Rules पीपीवी के Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में शार्लेट फ्लेयर और एलेक्सा ब्लिस के बीच बहुत शानदार मुकाबला लड़ा गया, जिसके अंत में द क्वीन अपने Raw विमेंस टाइटल को डिफेंड करने में सफल रहीं। मगर मैच के बाद जो हुआ, उससे प्रतीत होता है कि ब्लिस और शार्लेट की दुश्मनी अभी समाप्त नहीं हुई है।

शार्लेट ने लिली को पकड़ कर तोड़ दिया था, जिसे लिली के मरने की संज्ञा दी जा रही है। अब सवाल है कि क्या लिली के जाने के बाद ब्लिस के कैरेक्टर में बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है। ब्लिस काफी गुस्से में भी नजर आईं, जिससे ये भी स्पष्ट है कि वो शार्लेट से अपना बदला लेने का प्रयास जरूर करेंगी।

क्या WWE यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में बने रहेंगे जैफ हार्डी

WWE Extreme Rules 2021 से पहले जैफ हार्डी के पास कोई स्टोरीलाइन नहीं थी, इसलिए आखिरी समय पर पीपीवी के यूएस चैंपियनशिप में उन्हें शामिल करने का फैसला काफी चौंकाने वाला रहा था। मगर अब इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि इस मैच में शामिल होने से उन्हें कुछ खास फायदा नहीं मिला है।

हार्डी को क्राउड से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला, लेकिन उनके कारण फैंस ने डिफेंडिंग चैंपियन डेमियन प्रीस्ट को बू करना शुरू कर दिया था। हार्डी के प्रदर्शन को फैंस ने काफी पसंद किया, जिससे ऐसा प्रतीत होने लगा है कि वो इस स्टोरीलाइन का हिस्सा बने रहेंगे। वहीं WWE ने शेमस को पिन के लिए बुक कर हार्डी को भी मजबूत दिखाने की कोशिश की है।

Extreme Rules पीपीवी में देखने को मिला चैंपियंस का दबदबा

WWE Extreme Rules पीपीवी के मेन शो में 6 मैच हुए, जिनमें से 5 में कोई ना कोई टाइटल दांव पर लगा हुआ था। ये बेहद चौंकाने वाली बात है कि शो में हुए सभी चैंपियनशिप मैचों में टाइटल रिटेन हुए हैं। रोमन रेंस ने "द डीमन" फिन बैलर, शार्लेट ने एलेक्सा ब्लिस, डेमियन प्रीस्ट ने शेमस और जैफ हार्डी, द उसोज ने द स्ट्रीट प्रॉफिट्स को हराकर अपनी चैंपियनशिप बेल्ट्स को डिफेंड किया है। वहीं बैकी लिंच vs बियांका ब्लेयर मैच साशा बैंक्स के दखल के कारण डिसक्वालीफिकेशन से समाप्त हुआ, इसलिए बैकी ने अपने टाइटल को रिटेन किया है।

क्या सीएम पंक के रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे रोमन रेंस?

रोमन रेंस पिछले साल Payback 2020 के बाद से ही WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं और हाल ही में उन्होंने Extreme Rules 2021 में "द डीमन" फिन बैलर को हराकर अपने टाइटल को डिफेंड किया है। इस दौरान वो कई दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ अपने टाइटल का बचाव करने में सफल रहे हैं।

उनका चैंपियनशिप सफर कुछ ही दिनों में 400 के आंकड़े को पार करने वाला है। आपको याद दिला दें कि एक समय पर जॉन सीना 380 दिनों तक WWE चैंपियन बने रहे थे। रेंस उनके रिकॉर्ड को तोड़ चुके हैं और अब उनके सामने सीएम पंक का 434 दिनों तक चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड है।

चूंकि रेंस अभी तक अधिकांश मौकों पर बड़े पीपीवी में अपने टाइटल को डिफेंड करने रिंग में उतरे हैं। उस दृष्टि से अगर ट्राइबल चीफ Crown Jewel 2021 में ब्रॉक लैसनर को हराने में सफल रहे तो संभव ही वो पंक के रिकॉर्ड से आगे निकल जाएंगे।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...