Create
Notifications

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

Raw: WWE SummerSlam 2022 से अगले रॉ (Raw) एपिसोड में बहुत धमाकेदार एक्शन देखने को मिला और कई स्टोरीलाइंस रोचक अंदाज में आगे बढ़ी हैं। इवेंट की शुरुआत बैकी लिंच (Becky Lynch) के सैगमेंट से हुई, जिसमें बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) ने आकर उनकी तारीफ की। वहीं एक सुपरस्टार नए यूएस टाइटल चैलेंजर के रूप में उभर कर सामने आया है।

सैथ रॉलिंस, ऐज और द उसोज समेत अन्य सभी सुपरस्टार्स ने अच्छा प्रदर्शन कर Raw को यादगार बनाने की कोशिश की। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़ी बातों के बारे में आपको बताएंगे जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE में चैम्पा के पुश की शुरुआत

CIAMPA DOES IT!@NXTCiampa will face @fightbobby for the #USTitle next Monday on #WWERaw!@mikethemiz https://t.co/F3Vpt0TomL

एक समय पर NXT के टॉप सुपरस्टार्स में से एक रहे चैम्पा को इसी साल Raw रोस्टर का फुल-टाइम मेंबर बनाया गया था, मगर NXT की तुलना में मेन रोस्टर का सफर उनके लिए अभी तक कुछ खास नहीं गुजरा था। वहीं अब कंपनी का क्रिएटिव कंट्रोल ट्रिपल एच के हाथों में आ गया है, जो शुरुआत से ही चैम्पा को सपोर्ट करते आए हैं।

इस हफ्ते Raw में पहले उन्होंने चैड गेबल और डॉल्फ जिगलर को हराकर यूएस चैंपियनशिप कंटेंडरशिप मैच में प्रवेश पाया। वहीं कंटेंडरशिप मैच में दिग्गज सुपरस्टार एजे स्टाइल्स को हराकर बॉबी लैश्ले के खिलाफ WWE यूएस टाइटल शॉट हासिल कर लिया है। अब अगले हफ्ते वो बॉबी लैश्ले को चैलेंज करेंगे, जहां उन्हें जीत मिले या ना मगर उनके बड़े पुश की शुरुआत जरूर हो गई है।

#)क्या सैथ रॉलिंस जल्द रोमन रेंस के खिलाफ आने वाले हैं?

"Now that @SuperKingofBros is out of the picture, I can turn my attention to @WWERomanReigns and the WWE Undisputed Universal Championship..."@WWERollins #WWERaw https://t.co/0uueuviLlN

आपको याद दिला दें कि SummerSlam से पूर्व आखिरी Raw एपिसोड में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस का स्टेयरडाउन देखने को मिला था, जिससे कुछ बड़ा होने के संकेत मिले थे। वहीं इस हफ्ते Raw में अपने सैगमेंट में उन्होंने कहा कि उन्होंने रिडल को चोटिल कर बाहर कर दिया है और अब वो अपना पूरा ध्यान रोमन रेंस और उनके अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल पर लगा पाएंगे।

रॉलिंस और रोमन पूर्व साथी रहे हैं और एक-दूसरे के दुश्मन भी रह चुके हैं और फैंस भी काफी समय से दोनों पूर्व पार्टनर्स को एक-दूसरे के खिलाफ आते देखना चाहते हैं। Raw में द विजनरी द्वारा रेंस पर कसे गए तंज इस ओर इशारा कर रहे हैं कि फैंस की मांग जल्द ही पूरी हो सकती है।

#)वीर महान का पूरा बिल्ड-अप व्यर्थ गया

It’s been a while… https://t.co/mDIyBzJFxU

भारतीय प्रो रेसलर वीर महान को इस साल WrestleMania के बाद बहुत बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ था और द मिस्टीरियोज़ के खिलाफ फ्यूड ने उन्हें एक बड़े हील सुपरस्टार के रूप में प्रस्तुत किया था। मगर SummerSlam से पूर्व उनके पुश को रोक दिया गया और अब स्थिति ऐसी है कि उन्हें ऑन-स्क्रीन टाइम भी नहीं दिया जा रहा है।

एक समय पर लग रहा था जैसे WWE को एक नया भारतीय चेहरा मिलने वाला है, लेकिन उनके पास कोई स्टोरीलाइन और कोई प्रतिद्वंदी ना होने से ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि वीर महान का बिल्ड-अप पूरी तरह व्यर्थ रहा है।

#)बेली होंगी बियांका ब्लेयर की अगली चैलेंजर

SummerSlam में बियांका ब्लेयर ने बैकी लिंच को हराकर अपने Raw विमेंस टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। मगर मैच के बाद बेली, डाकोटा काई और इयो स्काई ने ब्लेयर को कन्फ्रंट कर एक धमाकेदार स्टोरीलाइन के शुरू होने के संकेत दिए थे। हालांकि SummerSlam में ब्लेयर को बैकी का साथ मिला, जो अब चोटिल होने के चलते WWE से ब्रेक पर चली गई हैं।

इस बात में कोई संदेह नहीं कि बेली अपने ग्रुप की लीडर हैं और जब Raw में बियांका ब्लेयर और इयो स्काई का मैच हुआ तब बेली ने Raw विमेंस चैंपियन का ध्यान भटकाने की कोशिश की थी। स्थिति धीरे-धीरे स्पष्ट होने लगी है कि बेल ही बियांका ब्लेयर ही अगली चैलेंजर बनने वाली हैं।

#)डॉमिनिक के एक बार फिर जजमेंट डे में आने के संकेत मिले

Can @reymysterio & @DomMysterio35 regain those #TagTeamTitles or will @WWEUsos show why they are the ONES?#WWERaw https://t.co/8ia3d8PCQo

SummerSlam 2022 से पहले द जजमेंट डे ने डॉमिनिक को अपने साथ जोड़ने की खूब कोशिश की थी, लेकिन ऐसा करने में वो कामयाब नहीं हुए। वहीं SummerSlam 2022 में मिस्टीरियोज़ को जजमेंट डे पर जीत मिली और इस दौरान उन्हें WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज का साथ भी मिला।

अब Raw के हालिया एपिसोड के मेन इवेंट में मिस्टीरियोज ने द उसोज को अनडिस्प्यूटेड टैग टीम टाइटल्स के लिए चैलेंज किया, जिसमें चैंपियंस विजयी रहे। मैच के बाद भी हील टीम ने अपना अटैक जारी रखा और ऐज उन्हें बचाने बाहर आए, लेकिन इस दौरान रेटेड-आर सुपरस्टार गलती से डॉमिनिक को स्पीयर लगा बैठे। इस तरह की स्थिति दर्शा रही है कि डॉमिनिक जल्द ही जजमेंट डे में जाने का फैसला ले सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...