Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने इस हफ्ते Raw में कई चीज़ें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने इस हफ्ते Raw में कई चीज़ें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में इस हफ्ते रॉ (Raw) की शुरुआत बैकी लिंच (Becky Lynch) और बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) के बीच Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच से हुई। जिसमें जीत दर्ज कर बैकी ने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड कर लिया है, जिससे अब ब्लेयर के इस स्टोरीलाइनसे बाहर होने के संकेत भी मिले हैं।

शो में इसके अलावा ऑस्टिन थ्योरी, ज़ेलिना वेगा और कार्मेला की टीम, फिन बैलर, डर्टी डॉग्स (डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड) और WWE यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट की बड़ी जीत भी देखने को मिली। इस बीच सैथ रॉलिंस और रिडल के दिलचस्प सैगमेंट भी देखने को मिले।

मेन इवेंट में केविन ओवेंस और बिग ई के बीच मैच हुआ, जिसमें रॉलिंस भी रिंगसाइड पर मौजूद रहे। अंत में रॉलिंस ने दखल देने की कोशिश की, मगर ओवेंस को जीत दिलाने में सफल नहीं हुए। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE Survivor Series की स्टोरीलाइन का बियांका ब्लेयर पर पड़ेगा गहरा असर

इस हफ्ते बियांका ब्लेयर ने बैकी लिंच को Raw विमेंस चैंपियनशिप बेल्ट के लिए चैलेंज किया, लेकिन जीत दर्ज करने में नाकाम रहीं। इससे पहले ब्लेयर Crown Jewel पीपीवी के ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच में भी शामिल थीं, लेकिन वहां भी उन्हें जीत नहीं मिल पाई। लगातार 2 बड़ी हार के बाद ऐसी उम्मीद करना गलत नहीं होगा कि ब्लेयर को कुछ समय के लिए Raw विमेंस टाइटल से दूर रखा जा सकता है।

Well, people are for sure gonna be interested in Charlotte Flair vs. Becky Lynch at Survivor Series for a variety of reasons

वैसे भी अगला पीपीवी Survivor Series है, जिसका आधार चैंपियन vs चैंपियन मैच होते हैं। बैकी और शार्लेट फ्लेयर क्रमशः मौजूदा Raw और SmackDown विमेंस चैंपियन हैं और Survivor Series 2021 में उन्हीं के आमने-सामने आने की संभावनाएं हैं। अगले कुछ हफ्तों तक हो सकता है कि बैकी vs शार्लेट स्टोरीलाइन को बिल्ड किया जाए, उस दृष्टि से ब्लेयर को Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से दूर रहना पड़ सकता है।

ऑस्टिन थ्योरी को बड़ा पुश मिलने वाला है

ऑस्टिन थ्योरी को हाल ही में NXT से Raw में ड्राफ्ट किया गया है और कुछ हफ्ते पहले की कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार WWE ने मेन रोस्टर पर थ्योरी के लिए बड़े प्लान तैयार किए हैं। पिछले हफ्ते उन्हें डॉमिनिक और इस हफ्ते उन्हें रे मिस्टीरियो पर बड़ी जीत हासिल हुई है। उन्हें मिलने वाले बड़े पुश का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि थ्योरी की विनिंग स्ट्रीक अब 4 मैचों की हो गई है और इस दौरान उन्होंने जैफ हार्डी के रूप में दिग्गज चैंपियन सुपरस्टार को भी मात दी है।

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप की नई कंटेंडर्स

When life knocks you down, you brush it off and keep on going!@RheaRipley_WWE#WWERaw https://t.co/E1FtLMo5Tu

रिया रिप्ली और निकी A.S.H मौजूदा WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस हैं और ये चैंपियनशिप उन्होंने इसी साल सितंबर महीने के एक Raw एपिसोड में नटालिया और टमीना की टीम को हराकर जीती थी। इस हफ्ते उनका सामना नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच में ज़ेलिना "क्वीन" वेगा और कार्मेला की टीम से हुआ।

मैच में वेगा और कार्मेला ने एक टीम के तौर पर बहुत अच्छा काम किया और इस नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच को भी जीता। वेगा ने कुछ समय पहले ही WWE इतिहास का सबसे पहले 'क्वींस क्राउन' टूर्नामेंट जीता है और संभव ही इस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन के जरिए उनके पुश को जारी रखने की कोशिश की जा रही है।

क्या ओमोस को सिंगल्स पुश मिलने वाला है?

NOBODY is safe from @TheGiantOmos and this path of destruction on #WWERaw! https://t.co/w0yaw07qWZ

पिछले हफ्ते एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम Raw टैग टीम चैंपियंस RK-Bro को चैलेंज करने वाली थी, मगर शो में चैलेंजर टीम दूर-दूर तक नजर नहीं आई। स्टाइल्स इस हफ्ते के एपिसोड में भी नहीं आए, लेकिन ओमोस ने एक टैग टीम मैच में जरूर एंट्री ली।

डेव मैल्टजर की एक रिपोर्ट के अनुसार स्टाइल्स अभी चोटिल हैं। उस नजरिए से ओमोस का टैग टीम मैच में दखल देना इस बात का भी संकेत है कि ओमोस, स्टाइल्स की गैरमौजूदगी में भी अपनी टैग टीम को कायम रखे हुए हैं। वहीं ओमोस द्वारा अकेले एंट्री लेना ये भी दर्शा रहा है कि WWE उन्हें सिंगल्स पुश के लिए तैयार कर रही है।

नई WWE यूएस चैंपियनशिप फ्यूड

.@ArcherOfInfamy comments on his vicious #NoDQMatch against @TBARRetribution and the post match challenge from former Intercontinental Champion @WWEApollo. #WWERaw https://t.co/rDRysWif0Q

इस हफ्ते Raw में WWE यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट का सामना एक नो-डिसक्वालीफिकेशन मैच में टी-बार से हुआ। मैच में खतरनाक हथियारों का उपयोग किया गया और अंत में प्रीस्ट ने अपना फिनिशर देने के बाद टी-बार को पिन किया। मैच के बाद अपोलो क्रूज़ और कमांडर अजीज ने एंट्री ली और इस बीच क्रूज़ ने खुद को यूएस टाइटल का अगला चैलेंजर बताया। क्रूज और अजीज को हाल ही में SmackDown से Raw में ड्राफ्ट किया गया है और देखना दिलचस्प होगा कि क्रूज का हील किरदार प्रीस्ट को बड़ा बेबीफेस चैंपियन बनाने में मददगार साबित होता है या नहीं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...