WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

wwe raw subtly
WWE ने Raw में कई बातें इशारों-इशारों में बताई

Raw: WWE Raw में इस हफ्ते की शुरुआत फिन बैलर (Finn Balor) के सैगमेंट से हुई, जहां उनकी अपने ही टीम मेंबर से काफी बहस हुई। इस बीच एक टॉप टीम को हार झेलनी पड़ी है, जिसके कारण उनकी मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं।

ड्रू मैकइंटायर और मैट रिडल की टीम, ज़ोई स्टार्क, शेना बैज़लर और द जजमेंट डे समेत कई अन्य सुपरस्टार्स ने भी अपने-अपने मैच में जीत हासिल की। इसके अलावा कोडी रोड्स और लोगन पॉल के सैगमेंट खूब मनोरंजक रहे। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)क्या WWE Raw में सच में हुई Finn Balor और Damian Priest के बीच सुलह?

इस बात से कोई अंजान नहीं है कि पिछले कुछ हफ्तों से द जजमेंट डे मेंबर्स फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट के बीच अनबन चल रही थी। Raw में इस हफ्ते की शुरुआत फिन बैलर ने की, जहां रिया रिप्ली ने बाहर आकर उन्हें समझाने की कोशिश की। इस सैगमेंट में बैलर ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रीस्ट के कारण उन्हें Money in the Bank में हुए चैंपियनशिप मैच में हार मिली थी।

वहीं मेन इवेंट में द जजमेंट डे ने एक टीम के रूप में काम करते हुए सैथ रॉलिंस, केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन की टीम को हराया। इस मैच के बाद बैलर और प्रीस्ट ने एक-दूसरे से हाथ भी मिलाया, जिससे ऐसा लग रहा है जैसे उनके बीच सुलह हो गई है।

मगर अब एक बड़ा सवाल ये है कि क्या वाकई में दोनों के बीच परिस्थितियां अच्छी हो गई हैं, या फिर ये किसी तूफान के आने से पहले की शांति है। बैलर अभी के लिए शांत हैं, लेकिन प्रीस्ट के Money in the Bank ब्रीफकेस कैश-इन के समय बैलर का गुस्सा एक बार फिर उबाल मार सकता है।

#)क्या जल्द बढ़ने वाली हैं ड्रू मैकइंटायर की मुश्किलें?

ड्रू मैकइंटायर ने Money in the Bank 2023 में वापसी कर गुंथर पर अटैक कर दिया था और आते ही WWE आईसी चैंपियन बनने के इरादे स्पष्ट कर दिए थे। इस हफ्ते Raw में द इम्पीरियम की ओर से लुडविग काइज़र और जियोवानी विंची ने ड्रू मैकइंटायर और मैट रिडल की टीम का सामना किया।

मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, लेकिन अंत में बेबीफेस टीम को जीत मिली। मैच के बाद इम्पीरियम के लीडर, गुंथर अपने साथियों पर गुस्सा जाहिर करते दिखाई दिए। ये स्पष्ट है कि मैकइंटायर के आने से गुंथर की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं और उनका गुस्सा भी संकेत दे रहा है कि वो जल्द आईसी टाइटल हार सकते हैं।

#)ज़ोई स्टार्क बनेंगी बहुत बड़ी सुपरस्टार?

ज़ोई स्टार्क के WWE मेन रोस्टर पर आने के बाद उन्हें बहुत मजबूत दिखाया गया है। हॉल ऑफ फेमर ट्रिश स्ट्रेटस के साथ आने से उन्हें बड़ी हील सुपरस्टार बनने में मदद मिली है। इस हफ्ते Raw में उनका बैकी लिंच से सिंगल्स मैच हुआ, जिसमें ट्रिश स्ट्रेटस भी रिंगसाइड पर मौजूद रहीं।

मैच में स्ट्रेटस ने स्टार्क को जीत दर्ज करने में मदद की और बैकी लिंच जैसी पूर्व चैंपियन के खिलाफ जीत दर्ज करना युवा रेसलर के लिए बहुत बड़ी बात है। ये जीत दर्शा रही है कि कंपनी ने पूर्व NXT सुपरस्टार के लिए बड़े प्लान बनाए हुए हैं और बहुत जल्द उन्हें WWE की टॉप फीमेल सुपरस्टार्स में से एक बनते देखना कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

#)टॉमैसो चैम्पा vs ब्रॉन्सन रीड स्टोरीलाइन शुरू होगी?

टॉमैसो चैम्पा ने कुछ हफ्तों पहले ही WWE में वापसी की है और आते ही उन्होंने द मिज़ को टारगेट किया था। मिज़ और चैम्पा कई बार एक-दूसरे को निशाना बना चुके थे, इसलिए इस हफ्ते रेड ब्रांड में उनका मैच बुक किया गया, जिसमें धमाकेदार एक्शन देखने को मिला।

एक समय पर ऐसा लग रहा था जैसे चैम्पा की जीत होने वाली है, लेकिन तभी जायंट रेसलर ब्रॉन्सन रीड ने इंटरफेयर कर चैम्पा पर अटैक कर दिया और इसी का फायदा उठाकर मिज़ ने जीत अपने नाम की। इससे ऐसे संकेत मिले हैं जैसे Raw में आने वाले हफ्तों में टॉमैसो चैम्पा और ब्रॉन्सन रीड की दुश्मनी देखने को मिल सकती है।

#)SummerSlam में होगा कोडी रोड्स vs ब्रॉक लैसनर फिउड का आखिरी मैच होगा?

WrestleMania 39 के बाद कोडी रोड्स और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी शुरू हुई थी। पहले Backlash में द अमेरिकन नाईटमेयर ने लैसनर पर चौंकाने वाली जीत दर्ज की थी, वहीं Night of Champions में द बीस्ट ने अपनी हार का बदला पूरा किया था।

Raw में पिछले हफ्ते लैसनर और रोड्स के ब्रॉल के बाद उनकी दुश्मनी को दोबारा शुरू किया गया। अब इस हफ्ते Raw में रोड्स ने अपने सैगमेंट में प्रोमो कट करते हुए कहा कि वो SummerSlam में द बीस्ट को चुनौती देकर इस कहानी का अंत करना चाहते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now