Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

subtly wwe raw
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
Neeraj sharma

Raw: WWE Raw की स्टोरीलाइंस इन दिनों फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बनती जा रही हैं। इस हफ्ते भी रॉ (Raw) में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, जिसकी शुरुआत सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के धमाकेदार सैगमेंट से हुई, जिसमें कई अन्य सुपरस्टार्स की एंट्री हुई और खतरनाक ब्रॉल भी देखा गया।

एक बड़े सुपरस्टार ने वापसी के बाद अपनी पहली जीत दर्ज की, कंपनी को नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस मिली हैं और अगले हफ्ते के लिए शानदार यूएस चैंपियनशिप मैच का ऐलान भी किया गया। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)क्या जजमेंट डे को सबक सिखाने के लिए WWE के दिग्गज एकसाथ आएंगे?

इस साल की शुरुआत में ऐज ने द जजमेंट डे नाम के फैक्शन की शुरुआत की थी, लेकिन फिन बैलर, डेमियन प्रीस्ट और रिया रिप्ली ने उन्हें धोखा देकर इस ग्रुप से बाहर कर दिया था। रेटेड-आर सुपरस्टार इस समय इस हील टीम से अपना बदला पूरा करने की कोशिश में जुटे हैं और ऐसा लग रहा है जैसे उन्हें कई बड़े सुपरस्टार्स का साथ मिलने वाला है।

आपको बता दें कि डॉमिनिक मिस्टीरियो भी अब जजमेंट डे से जा जुड़े हैं, लेकिन उनके पिता रे मिस्टीरियो अभी भी ऐज के साथ हैं। वहीं इस हफ्ते WWE Raw में हील फैक्शन ने मैट रिडल को भी अपने साथ जोड़ने की कोशिश की, लेकिन द ऑरिजिनल ब्रो ने उन्हें पीटकर वहां से भगा दिया। ऐसा प्रतीत होने लगा है जैसे जजमेंट डे को सबक सिखाने के लिए ऐज को मिस्टीरियो और रिडल का साथ भी मिलने वाला है, लेकिन इसमें सैथ रॉलिंस का एंगल भी दिलचस्प भूमिका निभा सकता है।

#)आखिरकार इयो स्काई और डकोटा काई बनी बनी विमेंस टैग टीम चैंपियंस

#DAMAGECTRL did it!!!@itsBayleyWWE's prophecy has taken over #WWERaw! https://t.co/tyBUMafbjv

कुछ समय पूर्व WWE में विमेंस टैग टीम टूर्नामेंट की शुरुआत हुई थी, जिसमें इयो स्काई और डकोटा काई के मोमेंटम को देखते हुए उन्हें जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। मगर जब राकेल रॉड्रिगेज़ और आलिया की जीत हुई तो फैंस काफी चौंक उठे थे।

इस हफ्ते Raw में स्काई और डकोटा ने एक बार फिर चैंपियंस को चैलेंज किया। इयो स्काई और डकोटा काई को बेली के जरिए पुश देने की कोशिश की जा रही है, जिन्होंने इस मैच में दखल देकर डैमेज कंट्रोल में अपनी टीम मेंबर्स को जीत दर्ज करने में मदद की। स्काई और डकोटा के चैंपियन बनने से उम्मीद की जाने लगी है कि बेली भी जल्द कोई बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर सकती हैं।

#)क्या बियांका ब्लेयर से जल्द छिनने वाला है Raw विमेंस टाइटल?

DING DONG!Who's there?@itsBayleyWWE getting whooped on #WWERaw! 😂 https://t.co/5QkeAk8WTL

जैसा कि हमने आपको बताया कि डैमेज कंट्रोल (बेली, इयो स्काई और डकोटा काई) को इस समय अच्छी लय हासिल है। इयो स्काई और डकोटा काई की WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीत के बाद इस तरह की उम्मीद करना गलत नहीं कि बेली भी जल्द कोई बड़ी जीत अपने नाम कर सकती हैं।

Raw में इस हफ्ते बियांका ब्लेयर और सोन्या डेविल का Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच हुआ, जिसमें डैमेज कंट्रोल ने दखल देने की कोशिश की, लेकिन एलेक्सा ब्लिस और ओस्का ने ब्लेयर को बचाया। WWE में पिछले कुछ समय में फैक्शंस का प्रभुत्व देखने को मिला है और संभव है कि आने वाले कुछ समय में डैमेज कंट्रोल की तीनों मेंबर्स के पास टाइटल्स हो सकते हैं।

#)NXT की धमाकेदार फ्यूड को मेन रोस्टर पर रीबिल्ड किया जा रहा

"I don't think you have what it takes to be the future."@FightOwensFight | #WWERaw https://t.co/N1m2SqMVem

पिछले हफ्ते Raw में ऑस्टिन थ्योरी और जॉनी गार्गानो का बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला, जिसमें गार्गानो ने अपने इन-रिंग रिटर्न की पुष्टि की थी। इस हफ्ते उन्होंने चैड गेबल के साथ मैच के लिए रिंग में वापसी की, जिसमें गार्गानो को जीत मिली लेकिन मैच के बाद थ्योरी ने MITB ब्रीफ़केस से उनपर हमला कर दिया था।

इस बीच थ्योरी और केविन ओवेंस के एक सैगमेंट में ब्रॉल देखे जाने से पहले दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर शब्दों से प्रहार किया और गार्गानो का भी कई बार जिक्र आया। आपको बता दें कि NXT के दिनों में थ्योरी और गार्गानो बड़े दुश्मन रहे हैं और फैंस भी काफी समय से उनकी फ्यूड की मांग करते आ रहे हैं, जो धीरे-धीरे सच का रूप लेती दिखाई दे रही है और देखना दिलचस्प होगा कि इसमें ओवेंस क्या भूमिका निभाते हैं।

#)डॉमिनिक मिस्टीरियो का बड़ा सुपरस्टार बनना तय

Judgment Day is DESTROYING Edge!#WWERAW #WWE https://t.co/dr1BNO3NoZ

डॉमिनिक मिस्टीरियो ने WWE Clash at the Castle में ऐज और अपने पिता, रे मिस्टीरियो पर अटैक कर हील टर्न लिया था, वहीं अब वो आधिकारिक तौर पर द जजमेंट डे के मेंबर बन चुके हैं। Raw के हालिया एपिसोड में डॉमिनिक पर काफी फोकस किया गया, जहां मेन इवेंट में उनके ऐज के खिलाफ मैच से पहले उन्हें कई बार रे मिस्टीरियो ने समझाने की कोशिश की।

आखिरकार Raw के मेन इवेंट में डॉमिनिक और ऐज का जबरदस्त मुकाबला हुआ, जिसमें रे मिस्टीरियो और द जजमेंट डे ने भी दखल देने की कोशिश की। सबसे खास बात ये रही कि डॉमिनिक को चाहे इस मैच में हार मिली हो, लेकिन उनका कैरेक्टर जरूर उभर कर सामने आया है, जो दर्शा रहा है कि मिस्टीरियो का भविष्य फिलहाल के लिए सुरक्षित है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...