Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

Raw: WWE Raw में इस हफ्ते समरस्लैम (SummerSlam 2022) को जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया। इवेंट की शुरुआत टाइटस ओ'नील (Titus O'Niel) ने की, जिसमें उन्होंने खुद को कंपनी का ग्लोबल एम्बेसडर बनाए जाने पर खुशी जाहिर की। इस बीच बैकी लिंच (Becky Lynch) ने एक बार फिर रॉ (Raw) विमेंस चैंपियन की मुश्किलें बढ़ाईं।

इवेंट में बियांका ब्लेयर, डेमियन प्रीस्ट, एंजेलो डॉकिंस और एजे स्टाइल्स समेत कई अन्य बड़े सुपरस्टार्स की जीत के अलावा वीर महान और द मिज़ के दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखने को मिले। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE SummerSlam के बाद शुरू होगी थ्योरी vs डॉल्फ जिगलर स्टोरीलाइन

Raw में पिछले हफ्ते डॉल्फ जिगलर ने थ्योरी पर अटैक कर फैंस का दिल जीत लिया था। लोग इस बात को लेकर खुश हैं कि आखिरकार लंबे समय बाद जिगलर की मेन इवेंट सीन में वापसी करवाई गई है, लेकिन ये दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि इस समय पुश उन्हें नहीं मिलेगा बल्कि उनके जरिए थ्योरी को मजबूत दिखाने की कोशिश की जाएगी।

खैर इस हफ्ते Raw में थ्योरी और एजे स्टाइल्स का मैच हुआ, जिसमें जिगलर ने दखल देकर स्टाइल्स की जीत में अहम योगदान दिया। इस समय थ्योरी और जिगलर की फ्यूड को बिल्ड किया जा रहा है और SummerSlam जैसे बड़े इवेंट में अभी उनका मैच बुक करना जल्दबाजी होगी। इसलिए संभव है कि SummerSlam के बाद थ्योरी और द शो ऑफ की फ्यूड को एक अलग एंगल से आगे बढ़ाया जा सकता है।

#)SummerSlam 2021 की बड़ी स्टोरीलाइन को दोहराया जा रहा

That's really disrespectful, @BeckyLynchWWE...#WWERaw https://t.co/4XbCrSIvYl

आपको याद दिला दें कि SummerSlam 2021 में बैकी लिंच ने धमाकेदार अंदाज में वापसी कर बियांका ब्लेयर को SmackDown विमेंस टाइटल के लिए चैलेंज किया था। बैकी ने आधे मिनट से भी कम समय में ब्लेयर को पिन कर टाइटल अपने नाम किया था। अब एक बार फिर SummerSlam से पूर्व दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे की दुश्मन बनी हुई हैं।

Raw में बियांका ब्लेयर ने कार्मेला को हराकर अपने Raw विमेंस टाइटल को रिटेन किया, लेकिन मैच के बाद बैकी लिंच बाहर आईं और टाइटल को ब्लेयर के ऊपर फेंक कर चली गई थीं। मौजूदा स्थिति को समझ पाना कोई मुश्किल काम नहीं है कि WWE, SummerSlam 2021 के एंगल को दोहरा रही है और पहले की तरह इस बार भी टाइटल बियांका ब्लेयर के पास है।

#)डॉमिनिक जरूर द जजमेंट डे को जॉइन करेंगे

द जजमेंट डे पिछले कई हफ्तों से डॉमिनिक को अपने ग्रुप में रिक्रूट करने की कोशिश कर रहे हैं। इन दिनों फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट, डॉमिनिक के पिता रे मिस्टीरियो को मोहरा बनाकर उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं। इस हफ्ते डेमियन प्रीस्ट और रे मिस्टीरियो का वन-ऑन-वन मैच हुआ।

इस मैच में फिन बैलर और डॉइमिनिक ने दखल देने की कोशिश की, लेकिन अंत में प्रीस्ट ने बड़ी जीत प्राप्त करने में सफलता पाई। मैच के बाद रे मिस्टीरियो की बूटी हालत करने का हवाला देकर डॉमिनिक को एक बार फिर जजमेंट डे से जुड़ने का ऑफर दिया।

डॉमिनिक ने ऑफर को स्वीकार किया, लेकिन बैलर और प्रीस्ट ने उन्हीं पर हमला कर दिया। वहीं एक अन्य सैगमेंट में बैलर और प्रीस्ट ने कहा कि वो केवल अपने पिता को बचाने के लिए जजमेंट डे को जॉइन करने वाले थे, लेकिन असल में उन्हें इस ग्रुप से कोई लगाव नहीं है। मगर परिस्थितियां दर्शा रही हैं कि वो समय जरूर आएगा जब डॉमिनिक वाकई में अपने पिता को धोखा देकर इस ग्रुप से जुड़ जाएंगे।

#)कई बड़े सुपरस्टार्स के लिए WWE के पास SummerSlam के लिए कोई प्लान नहीं

"There's something about you that I admire. I thought I need to be more like @SuperKingofBros!"Is that so, @FightOwensFight?#WWERaw https://t.co/qXnSHG1SpE

SummerSlam के लिए अभी तक रोमन रेंस, लिव मॉर्गन और बॉबी लैश्ले समेत कई बड़े सुपरस्टार्स के मैचों का ऐलान किया जा चुका है। इस बीच कुछ स्टोरीलाइंस सबके लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं, लेकिन ऐसा प्रतीत होने लगा है कि कई बड़े सुपरस्टार्स इस साल SummerSlam को मिस करने वाले हैं।

इस हफ्ते केविन ओवेंस के टॉक शो का इस्तेमाल सैथ रॉलिंस और रिडल के मैच को हाइप करने के लिए किया गया, लेकिन उनकी इजेक्यूल के साथ फ्यूड को किनारे कर दिया गया। वहीं स्टाइल्स के जरिए थ्योरी और डॉल्फ जिगलर की दुश्मनी को हाइप किया गया और ओमोस के लिए भी Raw का हालिया एपिसोड कुछ खास नहीं रहा। इन सभी सुपरस्टार्स को कुछ हफ्ते पहले तक जबरदस्त मोमेंटम हासिल था, लेकिन अब ऐसा लग रहा है जैसे उन्हें SummerSlam में परफॉर्म करने का मौका नहीं मिलेगा।

#)क्या जॉबर रेसलर बनने वाले हैं वीर महान?

Veer Mahaan coming into the frame and playing "BOO!" games with Sarah Schreiber?! Oh God no! They're f*cking ruining him! They couldn't leave well enough alone & keep Veer as the rampaging monster heel he had proven to be. Nope. Gotta make him "funny". Ugh! #WWERAW #VeerMahaan

WrestleMania 38 से अगले Raw में वापसी के बाद वीर महान को बहुत बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ। उन्हें लगातार मैचों में जीत के लिए बुक किया जा रहा था और ऐसा लगने लगा था जैसे जल्द ही भारत को एक और WWE चैंपियन मिलने वाला है, लेकिन पिछले कुछ हफ्तों में उनके लिए स्थिति काफी बिगड़ चुकी है।

WWE Raw में इस हफ्ते वीर महान ने डरावना रूप अपनाकर साराह श्राइबर को भगाने की कोशिश की, लेकिन साराह ने उनके लिए बू किया। तभी द मिज़ ने आकर कहा कि शायद श्राइबर को वीर पसंद आ गए हैं। इस तरह उन्हें एक फीमेल सुपरस्टार के साथ जोड़ना इस बात के संकेत तो बिल्कुल नहीं हैं कि भविष्य में वीर को वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए तैयार किया जाएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...