WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

subtly raw wwe
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

Raw: WWE Raw की स्टोरीलाइंस हर हफ्ते दिलचस्प बनती जा रही हैं और इस हफ्ते भी शो में धमाकेदार एक्शन देखने को मिला। इवेंट की शुरुआत सैमी ज़ेन (Sami Zayn) और केविन ओवेंस (Kevin Owens) के सैगमेंट से हुई और इस बीच एक मौजूदा चैंपियन ने धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की।

ओमोस, डॉमिनिक मिस्टीरियो, रिया रिप्ली और रिकोशे समेत कई अन्य बड़े स्टार्स ने अपने-अपने मैच में जीत दर्ज की। वहीं लोगन पॉल और रोमन रेंस का सैगमेंट भी बहुत मनोरंजक साबित हुआ। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE Raw में दिखा ऑस्टिन थ्योरी का खतरनाक रूप

मौजूदा WWE यूएस चैंपियन ऑस्टिन थ्योरी को WrestleMania 39 में जॉन सीना के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना है। उनकी स्टोरीलाइन को अभी तक शानदार तरीके से बिल्ड-किया गया है और इस बड़े मैच से पहले Raw के हालिया एपिसोड में थ्योरी ने खतरनाक रूप अपना कर जॉन को चेतावनी दी है।

मौजूदा यूएस चैंपियन ने रेड ब्रांड के शो में मोंटेज फोर्ड को मात दी है। मैच के बाद थ्योरी बहुत गुस्से में नज़र आए और खतरनाक रूप में आकर 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन को चेतावनी देते हुए कहा कि उन्हें भी WrestleMania में थ्योरी की काबिलियत पर भरोसा हो जाएगा। ऐसा कह कर उन्होंने दावा किया है कि वो मेनिया में जॉन सीना को हराकर यूएस चैंपियन बने रहेंगे।

#)क्या WrestleMania में ओमोस के सामने टिक पाएंगे ब्रॉक लैसनर?

Raw के एक हालिया एपिसोड में ओमोस और ब्रॉक लैसनर का फेस-ऑफ हुआ था, जहां नाइजीरियन जायंट सुपरस्टार ने अपनी ताकत के दम पर लैसनर को रिंग से बाहर धकेल दिया था। इस हफ्ते Raw में ओमोस ने मुस्तफा अली पर आसान जीत दर्ज की, लेकिन उसके बाद द बीस्ट को धमकी भी दी।

फैंस भी दोनों ताकतवर सुपरस्टार्स की भिड़ंत देखने के लिए उत्साहित हैं, लेकिन MVP ने ओमोस की ओर से कहा है कि वो लैसनर को डरने पर मजबूर कर देंगे। 7 फुट 3 इंच लंबे सुपरस्टार को अभी तक इस स्टोरीलाइन में बहुत मजबूत दिखाया गया है, इसलिए काफी हद तक संभव है कि उन्हें द बीस्ट पर जीत के लिए बुक किया जा सकता है, जिससे उन्हें एक रेसलर के तौर पर बहुत फायदा मिलेगा।

#)डॉमिनिक मिस्टीरियो एक बहुत बड़े हील सुपरस्टार बनेंगे

द जजमेंट डे ने डॉमिनिक मिस्टीरियो के सिंगल्स करियर में चार चांद लगा दिए हैं और खासतौर पर रिया रिप्ली के साथ जोड़ी ने उन्हें रोस्टर के सबसे ज्यादा नापसंद किए जाने वाले रेसलर्स में से एक बना दिया है। Raw के हालिया एपिसोड में उनका जॉनी गार्गानो के साथ धमाकेदार मैच हुआ और अंत में जीत भी हासिल की।

मगर मुकाबला खत्म होने के बाद उन्होंने कहा कि जब तक उन्हें WrestleMania में अपने पिता, रे मिस्टीरियो के खिलाफ मैच नहीं मिल जाता, तब तक वो शांत नहीं बैठेंगे। डॉमिनिक का अपने पिता को उकसाना और उनके खिलाफ मैच पाने की हठ उन्हें बड़े हील सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित कर रही है। वहीं सबसे अच्छी बात ये है कि उन्हें नेचुरल हील रिएक्शन मिल रहा है, जिसे पाने के लिए रेसलर्स को बहुत कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।

#)द जजमेंट डे से चैंपियन बनने वाली पहली सुपरस्टार बनेंगी रिया रिप्ली?

2023 विमेंस Royal Rumble विजेता इस समय WrestleMania 39 में SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ मैच की तैयारियों में व्यस्त हैं। दोनों शानदार एथलीट्स की इस भिड़ंत को देखने के लिए WWE यूनिवर्स बेताब है और इस हफ्ते Raw में भी उनकी स्टोरीलाइन को जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया।

रिप्ली ने द क्वीन पर तंज़ कसते हुए कहा कि फ्लेयर खुद को विमेंस रोस्टर की लीडर समझती हैं, लेकिन लीडर्स की तरह दूसरों का सम्मान नहीं करती। द जजमेंट डे की मेंबर ने ये भी कहा कि फ्लेयर के मन में डर है, जो उस समय बाहर निकलेगा जब WrestleMania में वो नई चैंपियन बन जाएंगी। बिना कोई संदेह इस प्रोमो में रिप्ली बेहतर साबित हुईं और उन्हें मजबूत दिखाया जाना इस बात का संकेत है कि वो जजमेंट डे की ओर से चैंपियन बनने वाली पहली सुपरस्टार बन सकती हैं।

#)क्या द ब्लडलाइन का अंत बहुत नजदीक है?

रोमन रेंस और उनका ग्रुप द ब्लडलाइन पिछले करीब ढाई साल से अपने विरोधियों को डॉमिनेट करता आया है। वो अक्सर अपने प्रतिद्वंदी के साथ माइंड गेम्स खेलकर उनपर मानसिक बढ़त बनाने की कोशिश करते रहे हैं, लेकिन अब ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे रोमन अपने WrestleMania अपोनेंट, कोडी रोड्स पर मानसिक बढ़त बनाने में नाकाम रहे हैं।

Raw के मेन इवेंट में ट्राइबल चीफ का सैगमेंट हुआ, जहां द अमेरिकन नाइटमेयर ने कहा कि पहले जे उसो, उसके बाद जिमी और अंत में सोलो सिकोआ भी रोमन का साथ छोड़ देंगे। वहीं पॉल हेमन भी पहले की तरह एडवोकेट बन जाएंगे। इस तरह की बातों को सुनकर रेंस के चेहरे के भाव बता रहे थे कि उनके मन में संदेह की स्थिति पैदा हो रही है। इस तरह की स्थिति का पनपना क्या ऐसे संकेत नहीं दे रहा कि कोडी रोड्स की बातें सच साबित हो सकती हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now