WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

subtly_raw_wwe
WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

Raw: WWE Raw में इस हफ्ते की शुरुआत ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के खतरनाक बैकस्टेज सैगमेंट के साथ हुई, जहां उन्होंने अपने दुश्मन पर अटैक किया। इस बीच पॉल हेमन (Paul Heyman) के अलावा अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियंस केविन ओवेंस (Kevin Owens) और सैमी ज़ेन (Sami Zayn) का सैगमेंट भी दिलचस्प रहा।

शो में ब्रॉन्सन रीड, ज़ोई स्टार्क, अल्फा अकादमी, फिन बैलर, राकेल रॉड्रिगेज़, डॉमिनिक मिस्टीरियो ने अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज की। वहीं मेन इवेंट में द इम्पीरियम को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE Raw में डॉमिनेट करेंगे The Indus Sher?

WWE Draft 2023 में द इंडस शेर (जिंदर महल, वीर महान और सौरव गुर्जर उर्फ सांगा) को Raw रोस्टर का हिस्सा बनाया गया था। पिछले हफ्ते वीर और सांगा ने लोकल रेसलर्स की टीम को हराकर रेड ब्रांड पर अपना रुतबा कायम करने का दावा किया था।

वहीं इस हफ्ते भारतीय रेसलर्स का वीडियो पैकेज दिखाया गया, जिसमें जिंदर महल ये कहते हुए दिखाई दिए कि वो Raw पर राज करने आए हैं। उन्हें इस समय मजबूत दिखाने की कोशिश की जा रही है और इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि अच्छी बुकिंग, द इंडस शेर को रेड ब्रांड पर एक टॉप टीम बना सकती है।

#)WWE में द जजमेंट डे को कौन रोक पाएगा?

WWE में द जजमेंट डे जबसे हील किरदार में आया है, तभी से इस ग्रुप को अपने विरोधियों को डॉमिनेट करते देखा गया है। इस हफ्ते Raw में ना केवल सैगमेंट बल्कि इन-रिंग एक्शन में भी इस ग्रुप का दबदबा देखने को मिला। शो में पहले फिन बैलर ने शिंस्के नाकामुरा पर बड़ी जीत हासिल की।

इस बीच डॉमिनिक मिस्टीरियो ने अपोलो क्रूज़ को सबक सिखाते हुए बड़ी जीत दर्ज करने में सफलता पाई। इन मैचों में डेमियन प्रीस्ट और रिया रिप्ली ने भी अपने साथियों को जीत दिलाने में मदद की। इतने शानदार टीम वर्क को देखते हुए ऐसा कहा जा सकता है कि अभी द जजमेंट डे को रोक पाना काफी मुश्किल काम प्रतीत होता है और रेड ब्रांड में उनका डॉमिनेंस लंबा चल सकता है।

#)मुस्तफा अली को जॉबर की तरह दिखाया गया?

मुस्तफा अली ने कुछ हफ्तों पहले बैटल रॉयल जीतकर Night of Champions 2023 में गुंथर के खिलाफ WWE आईसी टाइटल शॉट प्राप्त किया था। पिछले हफ्ते अली को काफी मजबूत दिखाने की कोशिश की गई, जहां उन्होंने नया चैंपियन बनने का दावा किया था।

मगर Raw के हालिया एपिसोड में अली को बैकस्टेज ब्रॉक लैसनर के साथ देखा गया, जहां द बीस्ट ने अली का मजाक बनाते हुए कहा कि उन्हें अपने जीवन में कुछ अच्छा करने पर ध्यान देना चाहिए। ऐसा कहकर लैसनर ने पूर्व रेट्रीब्यूशन लीडर के लिए ये कहने की कोशिश की है कि वो किसी काबिल नहीं हैं। एक जॉबर की तरह दिखाया जाना इस बात का संकेत है कि उन्हें गुंथर के खिलाफ एकतरफा अंदाज में हार झेलनी पड़ सकती है।

#)क्या 2022 की तरह चोटिल होने के बावजूद कोडी रोड्स मचा पाएंगे धमाल?

कोडी रोड्स ने WrestleMania 38 में WWE में वापसी की थी। उस दौरान उनके सैथ रॉलिंस के साथ कई मैच हुए। आपको याद दिला दें कि Hell in a Cell 2022 में उन्होंने चोटिल होने के बाद भी धमाकेदार मैच लड़ा था और अब द अमेरिकन नाईटमेयर के साथ दोबारा वैसी ही स्थिति बनाई जा रही है।

चोट के बावजूद शानदार प्रदर्शन के लिए रोड्स की खूब तारीफ की गई। वहीं इस हफ्ते Raw में ब्रॉक लैसनर ने किमूरा लॉक लगाकर उनका हाथ तोड़ दिया है, जिससे सवाल खड़े होने लगे हैं कि रोड्स Night of Champions में मैच लड़ पाएंगे या नहीं।

मगर रोड्स की रिंग में उतरने की प्रतिबद्धता दर्शा रही है कि वो पिछले साल Hell in a Cell की तरह इस बार Night of Champions में भी चोट के बावजूद मैच लड़ने वाले हैं। इससे उन्हें एक ऐसे रेसलर के रूप में पेश करने की कोशिश की जा रही है, जो किसी भी चुनौती से पीछे नहीं हटता और संभव ही चोट के बावजूद ब्रॉक लैसनर पर जीत दर्ज करना द अमेरिकन नाईटमेयर को बहुत फायदा पहुंचा रहा होगा।

#)द उसोज़ Night of Champions के टैग टीम चैंपियनशिप मैच में जरूर आएंगे?

द उसोज़ के लिए हर हफ्ते मुश्किल बढ़ती जा रही हैं और वो लगातार द ब्लडलाइन के लिए कमजोर कड़ी साबित हो रहे हैं, इसलिए रोमन रेंस उनसे काफी नाराज हैं। इसी नाराजगी के चलते रोमन ने सोलो सिकोआ के साथ टीम बनाकर Night of Champions 2023 में केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन को अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने की बात कही।

ट्राइबल चीफ ने टैग टीम चैंपियन बनकर अपनी जीत द वाइल्ड समोअन्स को समर्पित करने की बात कही थी। मगर ओवेंस और ज़ेन ने इस हफ्ते Raw में कहा कि वो अपने टाइटल्स को रिटेन कर द उसोज़ को समर्पित करेंगे। ये बात दर्शा रही है कि जे और जिमी उसो किसी ना किसी किरदार में टैग टीम चैंपियनशिप मैच में दखल दे सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now