WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

wwe subtly raw
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

Raw: WWE Raw में इस हफ्ते की शुरुआत कोडी (Cody Rhodes) के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने बैकलैश (Backlash 2023) से पहले अपने दुश्मन को चेतावनी दी। इस बीच ट्रिपल एच (Triple H) ने ड्राफ्ट से पहले एक नई चैंपियनशिप का अनावरण कर फैंस को खुश होने का मौका दिया है।

इवेंट में द ब्लडलाइन, स्ट्रीट प्रॉफिट्स, कोडी रोड्स और मुस्तफा अली के अलावा कई अन्य सुपरस्टार्स ने अपने-अपने मैच जीते। वहीं ड्राफ्ट में एक टीम के अलग होने के भी संकेत मिले हैं। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने उस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)क्या WWE Backlash के कोडी रोड्स vs ब्रॉक लैसनर मैच में Hell in a Cell की शर्त जोड़ी जाएगी?

कोडी रोड्स ने इस हफ्ते Raw की शुरुआत की, जिसमें उन्होंने Backlash 2023 में ब्रॉक लैसनर को हराने का दावा किया। इस सैगमेंट में रोड्स ने अपनी शर्ट उतारी और पिछले साल हुए Hell in a Cell मैच का जिक्र किया और उस इवेंट से पहले लगी चोट का निशान दिखाया।

द अमेरिकन नाइटमेयर ने लैसनर को भी चुनौती दी और कहा कि Hell in a Cell मैच में उन्होंने चोटिल होने के बावजूद जीत प्राप्त की थी। रोड्स का बार-बार Hell in a Cell का जिक्र करना संकेत दे रहा है कि Backlash 2023 का उनका मैच सेल के अंदर हो सकता है।

#)क्या स्ट्रीट प्रॉफिट्स अलग होने वाले हैं?

WWE Draft 2023 बहुत करीब आ गया है, जिसे इस हफ्ते Raw में जबरदस्त तरीके से हाइप करने की कोशिश की गई। ट्रिपल एच द्वारा की गई घोषणा के बाद ऐसी रिपोर्ट्स सामने आने लगी थीं कि इस साल ड्राफ्ट में कई टीमों को अलग किया जा सकता है। अब ऐसा लगता है जैसे स्ट्रीट प्रॉफिट्स का नाम उन टीमों में शामिल होगा।

Raw में इस हफ्ते स्ट्रीट प्रॉफिट्स का शेल्टन बैंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर की टीम से मैच हुआ, जिसमें मोंटेज फोर्ड ने अपनी टीम को पिन के जरिए जीत दिलाई। इस मैच के दौरान कमेंटेटर्स बार-बार कह रहे थे कि ये शायद ऐसा आखिरी मैच हो जिसमें एंजेलो डॉकिंस और मोंटेज फोर्ड साथ परफॉर्म कर रहे हैं। ये बात दर्शा रही है कि ड्राफ्ट में स्ट्रीट प्रॉफिट्स को अलग किया जाने वाला है।

#)कौन बनेगा नया चैंपियन?

रोमन रेंस, Payback 2020 से यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं वहीं WWE चैंपियनशिप भी WrestleMania 38 के बाद से उनके पास है। चूंकि रोमन अभी SmackDown का हिस्सा हैं इसलिए Raw के पास कोई बड़ा टाइटल नहीं है। मगर Raw में ट्रिपल एच के ऐलान के बाद दोनों ब्रांड्स के पास मेंस रोस्टर का टॉप टाइटल मौजूद होगा।

ट्रिपल एच ने कहा कि रोमन जिस भी ब्रांड में जाएंगे, उसके अपोज़िट ब्रांड को वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल दिया जाएगा। अब सवाल है कि इस बेल्ट को जीतने वाला पहला सुपरस्टार कौन होगा। कोडी रोड्स, सैथ रॉलिंस, ड्रू मैकइंटायर समेत कई नामी रेसलर्स इस टाइटल को जीतने के लिए दावेदारी पेश कर सकते हैं। मगर इस समय कोडी रोड्स के मोमेंटम को देखते हुए फैंस उन्हें नया चैंपियन बनाए जाने की उम्मीद कर रहे हैं।

#)क्या ऑस्टिन थ्योरी के टाइटल रन का अंत होने वाला है?

ऑस्टिन थ्योरी को Backlash 2023 में बॉबी लैश्ले और ब्रॉन्सन रीड के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट मैच में अपने WWE यूएस टाइटल को डिफेंड करना होगा। इस हफ्ते Raw में आकर थ्योरी ने कहा कि उन्हें इस चुनौती के बारे में कोई जानकारी ही नहीं थी। इस बीच बॉबी लैश्ले ने दोबारा यूएस चैंपियन बनने का दावा किया।

थ्योरी ने लैश्ले पर अटैक करना चाहा, लेकिन द ऑलमाइटी ने जबरदस्त काउंटर अटैक किया, मगर तभी ब्रॉन्सन रीड ने आकर लैश्ले को धराशाई कर दिया। इस बीच मौका मिलते ही रीड ने चैंपियन पर भी खतरनाक तरीके से अटैक कर दिया और यूएस टाइटल को ऊपर उठाकर अपना दबदबा दिखाया।

थ्योरी का टाइटल रन शानदार रहा है और उन्होंने एक चैंपियन के रूप में फैंस का दिल भी जीता है, लेकिन इस समय ब्रॉन्सन रीड का मोमेंटम और जिस तरीके से उन्हें मजबूत दिखाया जा रहा है। उसे देखकर लगता है कि Backlash में थ्योरी का टाइटल रन समाप्त हो सकता है।

#)द उसोज़ के कारण एक बार फिर निराश होंगे रोमन रेंस?

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि इन दिनों रोमन रेंस, सोलो सिकोआ पर ज्यादा भरोसा दिखा रहे हैं। द उसोज़, WrestleMania 39 में सैमी ज़ेन और केविन ओवेंस के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप हार गए थे। इस हफ्ते Raw में द उसोज़ ने दावा किया कि SmackDown में होने वाले चैंपियनशिप मैच में अपनी जीत को रोमन रेंस को समर्पित करेंगे।

मगर ऐसी स्थिति के बावजूद सैमी ज़ेन एक बार फिर जे उसो को समझाने पहुंचे। ज़ेन द्वारा लगातार जे उसो को अपने साथ लाने की कोशिश करना इस ओर इशारा कर रहा है कि द ब्लडलाइन के अंत की शुरुआत जे उसो से ही होगी। वहीं संभव है कि इस हफ्ते SmackDown में उन्हीं के कारण द उसोज़ चैंपियन ना बन पाएं। अगर ऐसा हुआ तो रोमन रेंस की उनके प्रति निराशा ज्यादा बढ़ जाएगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now