Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE WrestleMania Backlash एक-एक दिन कर पास आता जा रहा है और इस हफ्ते रॉ (Raw) में उससे जुड़े कई दिलचस्प सैगमेंट्स और मैच देखने को मिले। इवेंट की शुरुआत RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) के सैगमेंट से हुई, जिसमें सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और केविन ओवेंस (Kevin Owens) समेत कई अन्य बड़े सुपरस्टार्स नजर आए।

इसके अलावा ऐज, बियांका ब्लेयर, वीर महान, बॉबी लैश्ले, बैकी लिंच और डेमियन प्रीस्ट समेत अन्य सभी सुपरस्टार्स ने फैंस का भरपूर मनोरंजन किया। इस बीच 2 बड़े सुपरस्टार्स ने लंबे ब्रेक के बाद धमाकेदार वापसी भी की। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE में वीर महान का शानदार सफर जारी

वीर महान ने जबसे WWE में वापसी की है तभी से उनका Raw में जबरदस्त प्रदर्शन जारी है। उन्हें नियमित रूप से बहुत मजबूत दिखाया जा रहा है और पिछले हफ्तों की तरह इस बार भी उन्होंने अपने विरोधी की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी है।

Raw में इस हफ्ते भारतीय सुपरस्टार की भिड़ंत सैम समोथर्स नाम के रेसलर से हुई, जिन्हें वीर ने केवल 36 सेकंड में सबमिशन से हराते हुए अपने डोमिनेंट रन को जारी रखा है। इससे पहले वो डॉमिनिक मिस्टीरियो और जैफ ब्रुक्स को पीट-पीटकर अधमरा कर चुके हैं। वीर को एकतरफा अंदाज में जीत के लिए बुक करना दर्शा रहा है कि WWE में अभी उनका पुश काफी लंबा चलने वाला है।

#)टैग टीम टाइटल यूनिफिकेशन मैच को जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया

WrestleMania Backlash 2022 में मौजूदा Raw टैग टीम चैंपियंस RK-Bro और मौजूदा SmackDown टैग टीम चैंपियंस द उसोज़ के बीच टैग टीम टाइटल यूनिफिकेशन मैच होने वाला है। उस धमाकेदार मैच को इस हफ्ते Raw में बहुत शानदार तरीके से हाइप किया गया। शो की शुरुआत रिडल ने की थी, लेकिन उस सैगमेंट में कोडी रोड्स, केविन ओवेंस, इजेक्यूल, द उसोज़ और सैथ रॉलिंस भी नजर आए।

मेन इवेंट में ये सभी सुपरस्टार्स टैग टीम मैच का हिस्सा रहे, जिसके दौरान रिंग में बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, लेकिन अंत में RK-Bro, कोडी और इजेक्यूल की टीम विजयी रही। टाइटल यूनिफिकेशन स्टोरीलाइन में इतने बड़े स्टार्स का शामिल होना इस बात के संकेत हैं कि Backlash का RK-Bro vs द उसोज़ मैच बहुत यादगार रहने वाला है।

#)बैकी लिंच को मिली नई चैलेंजर

Are you READY for more of this? 👀@WWEAsuka @BeckyLynchWWE #WWERaw https://t.co/hJCKLm4vjZ

आपको याद दिला दें कि WrestleMania 38 में बियांका ब्लेयर के हाथों Raw विमेंस चैंपियनशिप हारने के बाद से बैकी लिंच ऑन-स्क्रीन नजर नहीं आ रही थीं। उन्होंने कई हफ्तों बाद वापसी की, लेकिन उनके सैगमेंट में असुका ने जबरदस्त अंदाज में रिटर्न किया, जो WWE में करीब 9 महीनों के लंबे ब्रेक के बाद नजर आई हैं।

एक तरफ बैकी ने दोबारा टॉप पर पहुंचने की बाद कही, लेकिन असुका ने उन्हें रोकने का दावा किया। असुका की वापसी को क्राउड ने बहुत जबरदस्त तरीके से चीयर किया और बैकी के किरदार को देखते हुए ये भी स्पष्ट हो चला है कि असुका ने एक बेबीफेस के तौर पर वापसी की है।

#)ऐज ने बड़े मैच से पहले अपने दुश्मन को दी चेतावनी

"And @FinnBalor, we'll see you later." 👀@ArcherofInfamy looks to deliver the punishment TONIGHT on #WWERaw.@EdgeRatedR https://t.co/bmNxUlqZ85

आपको याद दिला दें कि WrestleMania 38 में ऐज ने एजे स्टाइल्स को मात दी थी और अब WrestleMania Backlash में उनके रिमैच को बुक किया गया है। इस बार फर्क इतना होगा कि ऐज को डेमियन प्रीस्ट का भी साथ मिल रहा होगा, जो इस स्टोरीलाइन को अधिक दिलचस्प बनाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

इस हफ्ते ऐज ने कहा कि वो एजे स्टाइल्स को एक बार फिर पीटने का प्लान बना रहे हैं और साथ ही उन्होंने फिन बैलर को सबक सिखाने के बारे में भी बात की। इससे Backlash में स्टाइल्स vs ऐज मैच के धमाकेदार रहने की उम्मीद बढ़ गई है और देखना दिलचस्प होगा कि फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट इसमें क्या भूमिका निभाते हैं।

#)बड़े सुपरस्टार ने कई महीनों बाद की धमाकेदार वापसी

Raw में इस हफ्ते Miz TV सैगमेंट हुआ जिसमें द मिज़ के गेस्ट बनकर मौजूदा WWE यूएस चैंपियन थ्योरी बाहर आए। मिज़ ने थ्योरी की तारीफ करते हुए कहा कि थ्योरी के चैंपियन बनने से यूएस टाइटल का कद एक बार फिर बढ़ गया है। मगर तभी अली ने धमाकेदार और चौंकाने वाली वापसी की।

अली ने आते ही थ्योरी को यूएस टाइटल के लिए चैलेंज किया, लेकिन चैंपियन ने उसे ठुकरा दिया। इस बीच मिज़ और अली का मैच हुआ, जिसमें अली विजयी रहे लेकिन मैच के बाद टॉमैसो सिएम्पा ने उनपर अटैक कर दिया। अभी के लिए कह पाना मुश्किल है कि अली के लिए क्या प्लान तैयार किए गए हैं, लेकिन इतना जरूर है कि एक बड़ा पुश उनका बेसब्री से इंतज़ार कर रहा है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment