Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

subtly wwe raw_
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

Raw: WWE Extreme Rules 2022 जैसे-जैसे पास आ रहा है, वैसे-वैसे रॉ (Raw) की स्टोरीलाइंस दिलचस्प बनती जा रही हैं। इस हफ्ते इवेंट की शुरुआत विमेंस सुपरस्टार्स विमेंस सुपरस्टार्स के एक धमाकेदार सैगमेंट से हुई। इस बीच द मिज़ (The Miz) के लिए मुश्किलें हैं कि कम होने का नाम नहीं ले रहीं।

इवेंट में बियांका ब्लेयर, सैथ रॉलिंस, जॉनी गार्गानो-केविन ओवेंस, ओमोस, कैंडिस लेरे और सैमी ज़ेन के अलावा मैट रिडल कि बड़ी जीत देखने को मिली। जजमेंट डे, ऑस्टिन थ्योरी और मैट रिडल के सैगमेंट्स ने भी फैंस का खूब मनोरंजन किया। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE में जल्द हो सकता है डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो का वन-ऑन-वन मैच?

कुछ हफ्तों पहले ही डॉमिनिक मिस्टीरियो ने अपने पिता, रे मिस्टीरियो पर अटैक कर हील टर्न ले लिया था और अब वो हील फैक्शन द जजमेंट डे के मेंबर बन चुके हैं। इस हफ्ते Raw में रे मिस्टीरियो और सैथ रॉलिंस के रूप में 2 पूर्व वर्ल्ड चैंपियंस आमने-सामने आए।

इस मैच के दौरान रिंगसाइड पर मौजूद रहे डॉमिनिक ने अपने पिता को स्टील चेयर देकर रॉलिंस पर अटैक करने के लिए कहा, लेकिन इससे पहले वो कुछ कर पाते तभी रॉलिंस ने मौके का फायदा उठाकर सबमिशन मूव लगाकर मैच जीता। इससे पहले भी डॉमिनिक अपने पिता की हार का कारण बन चुके हैं और स्थिति स्पष्ट होने लगी है कि वो समय अब दूर नहीं जब किसी बड़े इवेंट में बाप-बेटे रिंग में एक-दूसरे की बुरी हालत करते हुए नजर आएंगे।

#)क्या ब्रॉन स्ट्रोमैन के जरिए चैड गेबल को पुश देने की कोशिश की जा रही?

Braun Strowman vs. Chad Gable, Johnny Gargano vs. Otis, More Set For 10/3 WWE Raw dlvr.it/SZ35t7

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने इसी महीने WWE में वापसी की थी और आते ही उनका अन्य सुपरस्टार्स को बुरी तरह पीटना उन्हें किसी मॉन्स्टर के रूप में प्रस्तुत कर रहा था। मगर कुछ हफ्ते बीतने के बाद द मॉन्स्टर अमंग मैन का किरदार कमजोर पड़ता नजर आ रहा है।

इस हफ्ते Raw के एक बैकस्टेज सैगमेंट के दौरान ऑस्टिन थ्योरी के पास कॉल आया, लेकिन वो गेबल के लिए था। फोन पर स्ट्रोमैन थे, जिन्होंने अगले हफ्ते पूर्व ओलंपियन की बुरी हालत करने का दावा किया। कंपनी की ये बुकिंग समझ से परे है क्योंकि ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे स्ट्रोमैन को एक मॉन्स्टर के रूप में दिखाने के बजाय गेबल और उनकी टीम अल्फा अकादमी को पुश देने की कोशिश की जा रही है।

#)एक हाई-प्रोफाइल टैग टीम मैच के संकेत मिले

Bobby Lashley and Matt Riddle bro. #WWERAW

Raw के हालिया एपिसोड में बॉबी लैश्ले और मैट रिडल एक साथ नजर आए और उन्हें काफी अच्छे दोस्तों के रूप में दिखाया गया। मौजूदा WWE यूएस चैंपियन ने रिडल से आग्रह किया कि वो Extreme Rules 2022 में होने वाले 'फाइट पिट' मैच में सैथ रॉलिंस की पीट-पीटकर बुरी हालत करें।

रिडल और रॉलिंस की स्टोरीलाइन में बॉबी लैश्ले का आना और उनकी द ऑरिजिनल ब्रो के साथ दोस्ती होना क्या ये संकेत नहीं दे रहा कि उनके बीच एक जबरदस्त टैग टीम मैच हो सकता है, जिसमें द विजनरी के टैग टीम पार्टनर को अंतिम समय तक एक मिस्ट्री बनाकर रखा जाए। संभव है कि Extreme Rules के रिडल vs रॉलिंस मैच में दखल देकर लैश्ले इस हाई-प्रोफाइल टैग टीम मैच की नींव रख सकते हैं।

#)Extreme Rules 2022 के लिए हुआ धमाकेदार मैच का ऐलान

WWE Extreme Rules 2022 का स्टोरीलाइन बिल्ड-अप दिलचस्प बनता जा रहा है और इस इवेंट के लिए कई धमाकेदार मुकाबले भी सामने आ चुके हैं। Raw के मेन इवेंट में मैट रिडल और डेमियन प्रीस्ट का मैच हुआ, जिसमें रिडल की जीत के बाद द जजमेंट डे के सभी मेंबर्स ने उनपर हमला कर दिया।

इसी बीच ऐज ने वापसी कर सबको चौंकाया और इससे भी अधिक चौंकाने वाली बात ये रही कि रेटेड-आर सुपरस्टार ने Extreme Rules के लिए फिन बैलर को 'आई क्विट' मैच के लिए चैलेंज किया, जिसे द बुलेट क्लब के पूर्व मेंबर ने स्वीकार भी कर लिया है।

#)क्या जल्द बुक हो सकता है द जजमेंट डे vs द ब्लडलाइन मैच?

Message delivered to AJ Styles, Judgment Day style! 😈#WWERaw #WWE https://t.co/f6b8NQYzXk

द ब्लडलाइन और द जजमेंट डे इस समय WWE के 2 सबसे डोमिनेंट फैक्शंस हैं और दोनों अपने विरोधियों पर भारी पड़ते नजर आए हैं। आपको बता दें कि इस हफ्ते सैमी ज़ेन और एजे स्टाइल्स का सिंगल्स मैच हुआ। द जजमेंट डे इन दिनों स्टाइल्स को अपने साथ जोड़ने की कोशिशों में जुटा है, लेकिन द फिनोमिनल इससे इंकार करते आए हैं।

वहीं इस मैच में सोलो सिकोआ ने बेईमानी करते हुए ज़ेन की जीत में अहम भूमिका निभाई। मैच के बाद द जजमेंट डे ने एक बार फिर स्टाइल्स के सामने एकजुट होने का ऑफर रखा, लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया। आने वाले हफ्तों में अगर स्टाइल्स, जजमेंट डे को जॉइन कर लेते हैं तो संभव है कि ज़ेन और ब्लडलाइन से बदला पूरा करने में फिन बैलर, डॉमिनिक मिस्टीरियो, रिया रिप्ली और डेमियन प्रीस्ट, स्टाइल्स की मदद कर सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment