Create
Notifications

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE Money in the Bank प्रीमियम लाइव इवेंट से पूर्व आखिरी रॉ (Raw) एपिसोड में कई धमाकेदार चीज़ें देखने को मिलीं। इवेंट की शुरुआत जॉन सीना (John Cena) की वापसी को हाइप करने वाले बैकस्टेज सैगमेंट से की गई। वहीं कई बड़े सुपरस्टार्स ने कड़ा संघर्ष करते हुए आखिरकार MITB विमेंस और मेंस लैडर मैचों में प्रवेश पा लिया है।

जॉन सीना की धमाकेदार वापसी हुई और इस बीच लोगन पॉल की वापसी के संकेत भी दिए गए हैं। इसके अलावा Money in the Bank 2022 में सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर जीत का दावा भी किया। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE में द जजमेंट डे का रिक्रूटमेंट जारी

"Is everyone forgetting that it's @reymysterio's 20 year anniversary coming up too?"@FinnBalor #WWERaw https://t.co/DX3lzaPyvB

WWE में द जजमेंट डे नाम के फैक्शन की शुरुआत ऐज ने की थी, जिसमें आगे चलकर डेमियन प्रीस्ट और रिया रिप्ली भी शामिल हुए। मगर कुछ हफ्ते पहले रिप्ली और प्रीस्ट ने फिन बैलर के साथ मिलकर ऐज को इस फैक्शन से बाहर का रास्ता दिखाया था। इसके बाद सवाल खड़े हो चले थे कि इस फैक्शन को आगे किस तरीके से बुक किया जाएगा।

शायद लोगों को इस हफ्ते Raw में अपने सवाल का जवाब मिल गया है। आपको बता दें कि द जजमेंट डे में पहले की तरह नए मेंबर्स के रिक्रूटमेंट की प्रक्रिया जारी है क्योंकि इस हफ्ते उन्होंने डॉमिनिक मिस्टीरियो को अपने साथ जोड़ने की कोशिश की, जिससे गुस्से में आकर रे मिस्टीरियो ने फिन बैलर को अगले हफ्ते मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

#)क्या रिडल बन सकते हैं मिस्टर Money in the Bank?

RIDDLE WINS!@SuperKingofBros just qualified for the Men's #MITB Ladder Match this Saturday! https://t.co/kMTIuseh0z

रिडल उन सुपरस्टार्स में से एक हैं, जिन्हें मेन इवेंट स्टेटस देने का प्रयास किया जा रहा है। आपको याद दिला दें कि पिछले हफ्ते उनका ओमोस के साथ मैच हुआ था, जिसमें उन्हें चौंकाने वाली हार का शिकार बनना पड़ा था। हालांकि द किंग ऑफ ब्रोज़ उस समय MITB लैडर मैच के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए, लेकिन इस हफ्ते Raw उनके लिए बहुत अच्छा साबित हुआ है।

उन्होंने MITB लैडर मैच में जगह बनाने के लिए हुए बैटल रॉयल को जीतकर ब्रीफ़केस जीत के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर दी है। इसके अलावा उन्होंने एक शानदार प्रोमो भी कट किया। कुल मिलकर देखा जाए तो रिडल को Raw में काफी मजबूत दिखाया गया, जो उन्हें लैडर मैच में जीत का प्रबल दावेदार बना रहा है।

#)लोगन पॉल की जल्द हो सकती है वापसी

सोशल मेडिया स्टार लोगन पॉल को आखिरी बार WWE में WrestleMania 38 की रिंग में फाइट करते देखा गया था, जहां उन्होंने द मिज़ के साथ टीम बनाकर डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो की टीम को मात दी थी। आपको याद दिला दें कि मेनिया के मैच के बाद मिज़ ने पॉल पर अटैक कर दिया था।

Raw में इस हफ्ते की खास बात ये रही कि मिज़ ने अपने सैगमेंट में लोगन पॉल की वापसी को टीज़ करते हुए कहा कि उन्हें यूट्यूब स्टार का कोई डर नहीं है। अब स्थिति स्पष्ट होने लगी है कि पॉल जल्द ही वापसी करने वाले हैं और कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार मेनिया में हुए अटैक के एंगल को आगे बढ़ाते हुए SummerSlam में पॉल अपना इन-रिंग रिटर्न कर सकते हैं।

#)बैकी लिंच को आखिरकार विमेंस MITB लैडर मैच में जगह मिली

BIG TIME #MITB!!!@BeckyLynch is headed to the Women's #MITB Ladder Match this Saturday! https://t.co/4dhmL2Tw5K

MITB लैडर क्वालीफाइंग मैच कई हफ्ते पहले शुरू हो गए थे। उन्हीं में से एक मैच में असुका और बैकी लिंच की भिड़ंत हुई थी, लेकिन उसमें जापानी सुपरस्टार ने जीत दर्ज कर लैडर मैच के लिए क्वालीफाई किया था। पिछले हफ्ते Raw के मेन इवेंट में असुका के खिलाफ मिली हार से बैकी काफी नाराज नजर आईं।

इस हफ्ते WWE Money in the Bank लैडर मैच में जगह बनाने के लिए लास्ट चांस एलिमिनेशन मैच हुआ, जिसमें बैकी लिंच ने जीत दर्ज कर आखिरकार लैडर मैच के लिए क्वालीफाई कर लिया है। चूंकि बैकी का इस मैच में जगह बनाने का सफर यादगार रहा है, इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि बैकी इस मैच में क्या यादगार कर पाती हैं।

#)क्या होने जा रहा जॉन सीना और थ्योरी का मैच?

जॉन सीना की WWE में वापसी से पहले उन्हें मौजूदा यूएस चैंपिय थ्योरी से जोड़ा जा रहा था। यहां तक कि थ्योरी ने खुद को इतिहास का सबसे महान यूएस चैंपियन बताते हुए जॉन पर तंज कसा था। वहीं द चैंप ने भी थ्योरी की तारीफ करते हुए उनके साथ अपनी यूएस चैंपियनशिप फ्यूड शुरू होने की संभावना को तूल दिया था।

Raw में इस हफ्ते के एक बैकस्टेज सैगमेंट में थ्योरी ने जॉन सीना के साथ सेल्फी लेने की कोशिश की, लेकिन 16 बार के WWE चैंपियन वहां से चले गए। जॉन ने प्रोमो कट करते हुए कहा था कि उन्हें नहीं पता कि वो कब तक इन-रिंग रिटर्न कर पाएंगे, लेकिन इतना जरूर तय नजर आ रहा है कि भविष्य में उनका थ्योरी से मैच हो सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...