Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

raw_subtly_wwe_
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

Raw: WWE Survivor Series WarGames से अगले रॉ (Raw) एपिसोड में बहुत धमाकेदार एक्शन देखने को मिला। कुछ नई स्टोरीलाइंस की शुरुआत हुई, वहीं कुछ पुरानी दुश्मनियों के जारी रहने के संकेत मिले। बैकी लिंच (Becky Lynch), रिया रिप्ली (Rhea Ripley), केविन ओवेंस (Kevin Owens) और कैंडिस लेरे (Candice LeRae) समेत अन्य सभी सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया।

इस बीच पूर्व टैग टीम चैंपियंस की वापसी हुई और द ब्लडलाइन ने भी अपने सैगमेंट के जरिए फैंस का खूब मनोरंजन किया। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE Raw में शुरू हुई बैकी लिंच vs बेली स्टोरीलाइन

"Hey Bob, you suck!""No, Bob does not suck!"The Battle for Bob begins. 😤#WWERaw #WWE @itsBayleyWWE | @BeckyLynchWWE https://t.co/dXm8OqGsru

Survivor Series WarGames के विमेंस वॉरगेम्स मैच में बैकी लिंच ने द डैमेज कंट्रोल की मेंबर डकोटा काई को पिन कर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की थी। वहीं आपको याद दिला दें कि कुछ महीनों पहले उन्होंने अपनी चोट के लिए द डैमेज कंट्रोल को जिम्मेदार ठहराया और वापसी के बाद उन्हें सबक सिखाने की बात की थी।

इस हफ्ते Raw में उसी एंगल को आगे बढ़ाया गया। बैकी ने रेड ब्रांड के एपिसोड की शुरुआत की थी, लेकिन इस बीच बेली ने एंट्री की। दोनों ने एक-दूसरे पर कई तंज कसे और तभी द डैमेज कंट्रोल की सभी मेंबर्स ने बैकी पर अटैक कर दिया और ये ब्रॉल बैकस्टेज भी जारी रहा। इस ब्रॉल से संकेत मिले हैं कि आने वाले कुछ हफ्तों में बैकी और बेली सबसे बड़ी दुश्मन बनने वाली हैं।

#)क्या लंबे समय तक जारी रहेगी द जजमेंट डे vs द ओसी फ्यूड?

"You think you're gonna be the solution, huh?" @RheaRipley_WWE is in the zone. #WWERaw #WWE https://t.co/ihRfjYlNGg

WWE में द जजमेंट डे vs द ओसी फ्यूड समय बीतने के साथ अधिक दिलचस्प बनती जा रही है। Survivor Series WarGames में एजे स्टाइल्स ने कड़े संघर्ष के बाद फिन बैलर पर जीत दर्ज की थी। उस धमाकेदार मैच के बाद ऐसा लगने लगा था कि इस स्टोरीलाइन का अब अंत कर दिया जाएगा।

मगर Raw में इस हफ्ते रिया रिप्ली और मिया यिम का वन-ऑन-वन मैच हुआ, जिसमें डॉमिनिक मिस्टीरियो ने दखल दिया। दूसरी ओर गुस्से में आकर एजे स्टाइल्स ने डॉमिनिक पर अटैक कर दिया और यहां से दोनों टीमों का जबरदस्त ब्रॉल शुरू हुआ।

हालांकि इस मैच का कोई परिणाम नहीं निकल सका, लेकिन जब उनका 8-पर्सन टैग टीम मैच हुआ तो द जजमेंट डे की जीत हुई। फिलहाल ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे ये स्टोरीलाइन अभी लंबी चलने वाली है और देखना दिलचस्प होगा कि मिया यिम और रिया रिप्ली का एंगल इसे कितना दिलचस्प बना सकता है।

#)द स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने की जीत के साथ वापसी

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स कुछ महीनों पहले मोंटेज फोर्ड की पैर की चोट के कारण ब्रेक पर चली गई थी। इस हफ्ते Raw के शुरू होने से कुछ घंटों पहले ही WWE ने द स्ट्रीट प्रॉफिट्स की वापसी की घोषणा की। इस बीच उनके सैगमेंट में अल्फा अकादमी ने दखल दिया और उन्हें मैच के लिए चैलेंज भी किया।

दोनों टीमों के बीच शानदार मैच हुआ, जिसमें उन्होंने बड़ी जीत दर्ज की। उम्मीद है कि ये जीत स्ट्रीट प्रॉफिट्स के एक बड़े पुश की शुरुआत है और वो जल्द ही चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करते हुए नज़र आ सकते हैं।

#)जारी है सैथ रॉलिंस और ऑस्टिन थ्योरी की दुश्मनी

"Congratulations.. kid!" #WWERAW #WWE https://t.co/WaLyuLneZB

कुछ हफ्तों पहले ऑस्टिन थ्योरी ने तत्कालीन WWE यूएस चैंपियन सैथ रॉलिंस पर Money in the Bank ब्रीफ़केस कैश-इन किया था, लेकिन टाइटल जीतने में असफल रहे। मगर Survivor Series WarGames में उन्होंने ट्रिपल थ्रेट मैच में रॉलिंस और बॉबी लैश्ले को हराकर चैंपियनशिप बेल्ट अपने नाम कर ली है।

वहीं Raw के हालिया एपिसोड में रॉलिंस और थ्योरी का जबरदस्त सैगमेंट हुआ, जिसमें दोनों ने एक-दूसरे पर तंज कसे। इसी सैगमेंट में थ्योरी ने रॉलिंस को रीमैच देने की बात भी स्वीकारी। हालांकि थ्योरी और रॉलिंस की दुश्मनी अभी जारी रहने वाली है, लेकिन ऐसा लगता है जैसे लैश्ले इससे बाहर हो गए हैं।

#)अब सैमी ज़ेन और केविन ओवेंस का साथ आना ज्यादा दूर नहीं

Kevin Owens and Sami Zayn Officially Call Off Their Friendship During 11/28/22 WWE Raw#WWERaw wwe.sacnilk.com/news/Kevin_Owe…

WWE Survivor Series WarGames में चाहे सैमी ज़ेन ने केविन ओवेंस पर अटैक कर द ब्लडलाइन की जीत में अहम भूमिका निभाई हो, लेकिन इस स्टोरीलाइन में जब ओवेंस की एंट्री हुई, तभी ये तय हो चला था कि अब उन्हें और ज़ेन को साथ लाने का बिल्ड-अप शुरू हो चुका है।

इस हफ्ते ओवेंस ने अपने सैगमेंट में कहा कि उन्हें सैमी ज़ेन की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन ये एक वाक्य इस स्टोरीलाइन के फ्यूचर को बयां कर रहा है। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि अगले कुछ महीनों तक ज़ेन और ओवेंस का एंगल ही इस स्टोरीलाइन को दिलचस्प बना रहा होगा, जिनका भविष्य में साथ आना निश्चित है और उसकी कहीं ना कहीं शुरुआत भी हो चुकी है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment