Create

WWE Raw: 5 बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE Raw के जरिए 5 बातें इशारों-इशारों में बताई गई
WWE Raw के जरिए 5 बातें इशारों-इशारों में बताई गई

WWE रॉ (Raw) की स्टोरीलाइंस एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2021 से पूर्व दिलचस्प मोड़ लेने लगी हैं। इस हफ्ते Raw की शुरुआत नए WWE यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) ने की। उनके सैगमेंट में शेमस (Sheamus) और ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) ने बाहर आकर उन्हें चैलेंज किया, वहीं बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) ने भी डबल चैंपियन बनने का दावा किया।

शो में रिया रिप्ली (Rhea Ripley), द वाइकिंग रेडर्स (The Viking Raiders), डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest), डूड्रॉप (Doudrop), कैरियन क्रॉस (Karrion Kross), नाया जैक्स (Nia Jax), ओमोस (Omos) और एजे स्टाइल्स (AJ Styles) की जीत देखने को मिली। इनके अलावा गोल्डबर्ग की दोबारा वापसी के संकेत भी मिले हैं।

मेन इवेंट में Raw टैग टीम चैंपियंस RK-Bro को बॉबी लैश्ले और MVP की टीम ने चैलेंज किया, लेकिन मैच हार बैठे। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

डेमियन प्रीस्ट लंबे समय तक WWE यूएस चैंपियन रहेंगे

डेमियन प्रीस्ट कुछ दिन पहले ही नए WWE यूएस चैंपियन बने हैं और इस हफ्ते Raw के शुरुआती सैगमेंट में उन्हें शेमस और ड्रू मैकइंटायर ने चैलेंज किया। इस बीच WWE ऑफिशियल्स एडम पीयर्स और सोन्या डेविल ने बाहर आकर प्रीस्ट vs मैकइंटायर vs शेमस ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच का ऐलान किया।

Raw में तीनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त मैच हुआ, लेकिन अंत में प्रीस्ट ने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। इस समय ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे शेमस की प्रीस्ट से दुश्मनी खत्म नहीं हुई है, वहीं मैकइंटायर उनके नए चैलेंजर के रूप में उभर कर सामने आए हैं। Raw में मौजूदा यूएस चैंपियन की 2 पूर्व WWE चैंपियंस पर क्लीन तरीके से जीत दर्शा रही है कि प्रीस्ट लंबे समय तक चैंपियन बने रह सकते हैं।

जिंदर महल की लूज़िंग स्ट्रीक जारी

पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल ने इसी साल मई में वीर और शैंकी के साथ वापसी की थी। वापसी के बाद अपने पहले मैच में उन्हें जैफ हार्डी पर बड़ी जीत मिली थी, जिससे ऐसा प्रतीत होने लगा था कि WWE एक बार फिर उन्हें कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनाने की ओर कदम उठा रही है।

दुर्भाग्यवश उस जीत के बाद महल को अपने सभी मैचों में हार मिली है। इस हफ्ते उनकी और वीर की टीम को द वाइकिंग रेडर्स के खिलाफ हार मिली है। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि महल की लूज़िंग स्ट्रीक से वीर और शैंकी को भी काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है।

Raw विमेंस चैंपियनशिप की अगली चैलेंजर कौन होगी?

पिछले हफ्ते Raw विमेंस चैंपियन शार्लेट के सैगमेंट के दौरान एलेक्सा ब्लिस का दखल देखने को मिला था। ब्लिस ने कहा था कि वो और लिली शार्लेट को हेलो कहने आई हैं। जो इस बात के संकेत थे कि ब्लिस ही शार्लेट की अगली चैलेंजर बनने वाली हैं।

वहीं इस हफ्ते द क्वीन का नाया जैक्स के साथ जबरदस्त मैच हुआ, जिसमें जैक्स ने चैंपियन पर चौंकाने वाली जीत दर्ज की है और संभव है कि शार्लेट इस हार का बदला लेने का प्रयास करेंगी। इसलिए अब ब्लिस और जैक्स को शार्लेट की अगली संभावित चैलेंजर्स के रूप में देखा जा रहा है।

रैंडी ऑर्टन और रिडल का पहला टाइटल डिफेंस

रैंडी ऑर्टन और रिडल कुछ दिन पहले ही एजे स्टाइल्स और ओमोस को हराकर नए WWE Raw टैग टीम चैंपियंस बने हैं। वहीं इस हफ्ते Raw में उन्हें पहली बार अपने टाइटल को डिफेंड करना था। शो के शुरुआती सैगमेंट में RK-Bro और बॉबी लैश्ले-MVP के मैच को बुक किया गया था। दोनों टीमों के बीच मेन इवेंट में धमाकेदार मुकाबला लड़ा गया और फिलहाल के लिए ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे लैश्ले को डबल चैंपियन बनने के लिए थोड़ा लंबा इंतज़ार करना होगा।

बॉबी लैश्ले और गोल्डबर्ग का रीमैच

SummerSlam 2021 में बॉबी लैश्ले ने गोल्डबर्ग को हराकर अपनी WWE चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड किया था। अब इस हफ्ते Raw में गोल्डबर्ग का एक वीडियो पैकेज दिखाया गया, जिसमें गोल्डबर्ग ने कहा कि इस बार वो WWE चैंपियनशिप के लिए नहीं बल्कि लैश्ले को सबक सिखाने के लिए आ रहे हैं।

हाल ही में Wrestle Votes की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि लैश्ले और गोल्डबर्ग का रीमैच WWE Crown Jewel 2021 में हो सकता है। खैर ये तो समय ही बताएगा कि दोनों का मैच कब होगा, लेकिन इनके बीच रीमैच होना तय है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment