WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

wwe raw subtly
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

Raw: WWE Raw में इस हफ्ते की शुरुआत द ब्लडलाइन (The Bloodline) के सैगमेंट से हुई और इस दौरान एक वीडियो दिखाया गया, जहां इस हील टीम ने इलायस (Elias) को बुरी तरह पीटा। 2 नामी सुपरस्टार्स ने अपने-अपने ट्रिपल थ्रेट मैच को जीतकर रॉ (Raw) विमेंस चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच में जगह बनाई।

वहीं द उसोज़ ने अपने टाइटल्स को रिटेन किया, रिडल बुरी तरह चोटिल हुए, सैथ रॉलिंस और बॉबी लैश्ले के सैगमेंट और JBL के कैसिनो सैगमेंट्स ने भी रेड ब्रांड के एपिसोड को यादगार बनाने में अहम भूमिका निभाई। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 चीज़ों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE में बैरन कॉर्बिन को अपना निशाना बनाने वाले हैं डेक्स्टर लूमिस

WWE में पिछले कई महीनों से डेक्स्टर लूमिस और द मिज़ का एंगल फैंस का खूब मनोरंजन कर रहा था, लेकिन अब ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे उनकी स्टोरीलाइन समाप्त हो गई है। Raw में इस हफ्ते JBL के Poker Invitational सैगमेंट्स देखने को मिले, जिसमें डेक्स्टर लूमिस भी पोकर खेलने आए थे और बड़ी जीत भी दर्ज की, मगर इस दौरान उनका बैरन कॉर्बिन को घूरना कुछ अलग होने के संकेत दे रहा था।

जब दोबारा सुपरस्टार्स को पोकर खेलते दिखाया गया तब भी लूमिस की नज़रें कॉर्बिन से हट नहीं रही थीं। इसलिए संभव है कि आने वाले हफ्तों में लूमिस और कॉर्बिन का आमना-सामना हो सकता है, वहीं इस स्टोरीलाइन को लूमिस के साथी जॉनी गार्गानो भी दिलचस्प बना रहे होंगे।

#)क्या द ब्लडलाइन में सबसे अलग हैं सोलो सिकोआ?

सोलो सिकोआ ने जबसे मेन रोस्टर पर आकर द ब्लडलाइन को जॉइन किया है, तभी से उन्हें एक सीरियस कैरेक्टर में देखा गया है। यहां तक कि पिछले हफ्ते SmackDown में जब द ब्लडलाइन का सैगमेंट हुआ, तब अन्य सभी मेंबर्स लाल रंग की टी-शर्ट पहन कर दिखाई दिए, लेकिन सिकोआ ने काले रंग के कपड़े पहने हुए थे।

वहीं Raw में इस हफ्ते द उसोज़ ने मैट रिडल और केविन ओवेंस को हराकर अपने टाइटल्स को रिटेन किया। मैच के बाद ओवेंस के हाथों में स्टील चेयर देख द उसोज़ और ज़ेन बैकस्टेज भाग गए, मगर सोलो सिकोआ अभी भी रिंग में थे। उन्होंने अकेले दम पर रिडल की बुरी तरह पिटाई की और उन्हें चोटिल भी किया। सिकोआ का ये किरदार दर्शा रहा है कि उनका गिमिक द ब्लडलाइन में सबसे अलग है।

#)किसी और के वश में हैं एलेक्सा ब्लिस?

WWE में जबसे ब्रे वायट ने वापसी की है, तबसे एलेक्सा ब्लिस के कैरेक्टर में बदलाव होते देखे गए हैं। चूंकि वायट (द फीन्ड) और ब्लिस पहले भी साथ में काम कर चुके हैं, लेकिन ब्लिस के धोखे के कारण WrestleMania 37 में फीन्ड को हार मिली थी। अब ऐसा लग रहा है जैसे वही इतिहास ब्लिस को काटने को दौड़ रहा है।

Raw में एलेक्सा ब्लिस vs निकी क्रॉस vs बैकी लिंच ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ, जिसकी विजेता को Raw विमेंस चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच में बेली से भिड़ने का मौका मिलने वाला था। इस मैच में ब्लिस द्वारा बैकी पर सिस्टर एबिगेल मूव लगाने की कोशिश करना इस बात के संकेत हैं कि वो किसी और के वश में हैं।

#)मुस्तफा अली को पुश जरूर मिलेगा

WWE Survivor Series WarGames के समय WWE यूएस टाइटल स्टोरीलाइन में मुस्तफा अली भी शामिल थे। इसलिए ऐसा लगने लगा था जैसे उस प्रीमियम लाइव इवेंट में सैथ रॉलिंस, ऑस्टिन थ्योरी, बॉबी लैश्ले और अली का फैटल-4-वे चैंपियनशिप मैच होगा, लेकिन अली को आखिरी मोमेंट पर मैच से बाहर कर दिया गया।

ऐसा प्रतीत होने लगा था जैसे उनके पुश को ड्रॉप किया जा रहा है, लेकिन इस हफ्ते Raw को देखकर ऐसा नहीं लगता। उन्होंने ऑस्टिन थ्योरी को यूएस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया, जिसमें चैलेंजर को बहुत मजबूत दिखाने की कोशिश की गई।

वो एक समय पर जीत के बहुत करीब आ गए थे, लेकिन डॉल्फ जिगलर के इंटरफेरेंस के कारण चैंपियन नहीं बन पाए। उनकी क्लीन तरीके से हार ना होना संकेत दे रहा है कि अली के लिए अगले कुछ हफ्ते बहुत दिलचस्प रह सकते हैं और उन्हें बहुत मजबूत दिखाया जा सकता है।

#)क्या बेली को चैंपियनशिप मैच मिलेगा?

Raw में बेली ने रिया रिप्ली और ओस्का को ट्रिपल थ्रेट मैच में हराकर Raw विमेंस चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच में जगह बनाई थी। वहीं मेन इवेंट में एक और ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ, जिसमें एलेक्सा ब्लिस ने निकी क्रॉस और बैकी लिंच को हराया। आपको बता दें कि मेन इवेंट मैच में बेली की साथियों, डकोटा काई और इयो स्काई ने बैकी पर अटैक कर दिया था।

बैकी और बेली की दुश्मनी समय बीतने के साथ ज्यादा गहरी होती जा रही है। वो मौजूदा विमेंस रोस्टर की टॉप सुपरस्टार्स में शामिल हैं और इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि उनकी इस फ्यूड को दिलचस्प बनाने के लिए किसी चैंपियनशिप एंगल की जरूरत नहीं है।

चूंकि बेली और बैकी पहले भी कई बार बियांका ब्लेयर को WWE Raw विमेंस टाइटल के लिए चैलेंज कर चुकी हैं, इसलिए संभव है कि अगले हफ्ते बेली नंबर-1 कंटेंडर ना बनें। यानी एलेक्सा ब्लिस, मौजूदा Raw विमेंस चैंपियन की अगली चैलेंजर बन सकती हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now