WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

wwe smackdown subtly
WWE ने कई बातें SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) के सैगमेंट से हुई, जहां उन्होंने एक चैंपियन को हराने का दावा किया। इसके अलावा ग्रेसन वॉलर (Grayson Waller) ने कुछ समय पहले जॉन सीना (John Cena) के साथ रिंग शेयर करने के बाद एक और दिग्गज को ललकारा है।

शो में प्रिटी डेडली, बेली और सैंटोस इस्कोबार ने अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज की। इसी दौरान पूर्व वर्ल्ड चैंपियन बॉबी लैश्ले की वापसी भी हुई। वहीं मेन इवेंट में 3 सुपरस्टार्स के इंटरफेरेंस के कारण फेमस सुपरस्टार का चैंपियन बनने का सपना अधूरा रह गया। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)क्या SmackDown में WWE दिग्गज The Rock की वापसी के संकेत मिले?

द रॉक बहुत लंबे समय से WWE टीवी पर दिखाई नहीं दिए हैं, लेकिन कई बार ऑन-स्क्रीन उनकी वापसी का जिक्र होते देखा गया है। इस हफ्ते SmackDown में ग्रेसन वॉलर ने एक बैकस्टेज सैगमेंट में दिग्गज रेसलर द रॉक को अपने शो में आने के लिए ललकारा था। वो इससे पहले भी एक बार द पीपल्स चैंपियन को ललकार चुके हैं।

आपको याद दिला दें कि Money in the Bank 2023 में उन्होंने जॉन सीना के साथ रिंग शेयर की थी। अब बड़ा सवाल ये उठता है कि क्या द रॉक वाकई में वापस आने वाले हैं या उन्हें केवल एक मोहरा बनाकर वॉलर को अच्छा मोमेंटम देने की कोशिश की जा रही है। रॉक की ओर से वापसी के कोई संकेत नहीं मिले हैं, इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि इस समय फोकस केवल वॉलर को बड़ा सुपरस्टार बनाने पर है।

#)क्या भविष्य में होगा शार्लेट फ्लेयर vs बियांका ब्लेयर मैच?

शार्लेट फ्लेयर और बियांका ब्लेयर ने इस समय WWE विमेंस चैंपियन ओस्का को अपना निशाना बनाया है। Night of Champions 2023 में टाइटल हारने के बाद आखिरकार इस हफ्ते SmackDown में ब्लेयर को चैंपियनशिप रीमैच मिला, लेकिन कई अन्य सुपरस्टार्स के इंटरफेरेंस के कारण मैच का अंत DQ से हुआ।

इस बीच शो की शुरुआत बियांका ब्लेयर ने की थी, जिसमें शार्लेट का दखल भी देखा गया। द क्वीन ने इस सैगमेंट में ब्लेयर का सामना करने की इच्छा जताई, लेकिन EST ने ओस्का के साथ मैच का हवाला देकर उस ऑफर को ठुकरा दिया। शार्लेट की चुनौती और मेन इवेंट में उनके द्वारा ब्लेयर को गलती से लगाया गया स्पीयर भी संकेत दे रहा है कि भविष्य में दोनों सुपरस्टार्स की वन-ऑन-वन भिड़ंत देखने को मिल सकती है।

#)क्या सैंटोस इस्कोबार चैंपियनशिप जीत के लिए तैयार हैं?

SmackDown के हालिया एपिसोड में यूएस चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडर बनने के लिए 4 सुपरस्टार्स फैटल-4-वे मैच में आमने-सामने आए। इस मैच में एजे स्टाइल्स, सैंटोस इस्कोबार, बुच और ग्रेसन वॉलर भी शामिल रहे। इस मुकाबले में इस्कोबार ने बड़ी जीत दर्ज कर सबको चौंका दिया है।

वो अब यूएस चैंपियनशिप के नंबर-1 कंटेंडर बनने के एक कदम करीब पहुंच गए हैं। उन्हें अच्छा मोमेंटम देने की कोशिश की जा रही है, लेकिन बड़ा सवाल ये है कि क्या वो अभी चैंपियन बनने के लिए तैयार हैं। अभी उन्हें फैंस का वो समर्थन प्राप्त नहीं है, जिससे वो एक बड़े चैंपियन के रूप में उभर कर सामने आ सकें। इसलिए इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि कोई टाइटल जीतने से पहले उन्हें थोड़ा इंतज़ार करना पड़ सकता है।

#)बॉबी लैश्ले के जरिए द स्ट्रीट प्रॉफिट्स को अच्छा मोमेंटम दिया जाएगा?

बॉबी लैश्ले काफी समय से WWE टीवी से गायब रहे थे, लेकिन SmackDown में इस हफ्ते वापसी कर उन्होंने फैंस का दिल जीता। द स्ट्रीट प्रॉफिट्स को दिखाया गया, जो एरीना के बाहर खड़े थे और तभी एक लिमोज़ीन गाड़ी आई। गाड़ी में से बॉबी लैश्ले बाहर आए और पूर्व टैग टीम चैंपियंस से हाथ मिलाकर चले गए।

हालांकि ऐसा नहीं दिखाया गया जैसे लैश्ले किसी बड़े सुपरस्टार को चैलेंज करने वाले हों, लेकिन ये जरूर संकेत मिले हैं कि उनके जरिए द स्ट्रीट प्रॉफिट्स को पुश देने की कोशिश की जा सकती है। ये भी संभव है कि लैश्ले, एंजेलो डॉकिंस और मोंटेज फोर्ड टीम बनाकर टैग टीम डिवीजन को डॉमिनेट करें।

#)जे उसो को नहीं मिलेगी चैंपियनशिप जीत?

जे उसो ने Money in the Bank 2023 में रोमन रेंस को पिन कर WWE यूनिवर्स को चौंका दिया था। उसके बाद से ही जे उसो को मजबूत दिखाया जा रहा है और वो कई बार रोमन रेंस और सोलो सिकोआ को धराशाई कर चुके हैं। इस हफ्ते SmackDown में उन्होंने सोलो सिकोआ की बुरी हालत की और पॉल हेमन भी एक समय रिंग में बेबस नज़र आए।

उन्हें SummerSlam में रोमन रेंस के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिलने की उम्मीद की जा रही है। हालांकि जे उसो को डॉमिनेंट तरीके से बुक किया जा रहा है, लेकिन अक्सर जिन सुपरस्टार्स को किसी बड़े इवेंट से पूर्व मजबूत दिखाया जाता है उन्हें प्रीमियम लाइव इवेंट के अहम मुकाबलों में हार मिलती आई है। इसलिए उम्मीद बहुत कम है कि उनके हाथों ट्राइबल चीफ के टाइटल रन का अंत होगा।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment