Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SmackDown में कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने SmackDown में कई बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2021 पीपीवी से पूर्व आखिरी स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड की शुरुआत रोमन रेंस (Roman Reigns) के सैगमेंट से हुई, जिसमें किंग वुड्स (King Woods) के दखल के बाद रेंस ने वुड्स के क्राउन को तोड़ दिया। इस बीच द उसोज़ ने वुड्स की बुरी तरह पिटाई भी की।

शो में इसके अलावा शेमस, नटालिया और शायना बैज़लर की टीम, जैफ हार्डी, शिंस्के नाकामुरा और साशा बैंक्स की बड़ी जीत देखने को मिली। वहीं सैमी जेन ने एक बार फिर खुद के खिलाफ साजिश रचे जाने की बात कही और इस हफ्ते के एपिसोड में Survivor Series के लिए मेंस टीम SmackDown को अपना आखिरी मेंबर भी मिल गया है।

मेन इवेंट में किंग वुड्स और रोमन रेंस के बीच जबरदस्त सैगमेंट हुआ, जिसमें द उसोज़ और बिग ई भी शामिल हुए। इन सभी सुपरस्टार्स के बीच तगड़ी झड़प भी देखी गई। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

क्या WWE में ड्रू मैकइंटायर और जैफ हार्डी को नई स्टोरीलाइन मिली?

2021 के ड्राफ्ट में जैफ हार्डी और ड्रू मैकइंटायर, दोनों को SmackDown में भेजा गया था। ब्लू ब्रांड में मैकइंटायर को लगातार मैचों में जीत के लिए बुक किया जा रहा था, वहीं हार्डी ने भी SmackDown में अपना पहला मैच जीता था। इस हफ्ते हार्डी का मैच मैडकैप मॉस से हुआ, जिसमें मॉस के साथ रिंगसाइड पर उनके पार्टनर हैप्पी कॉर्बिन भी रहे।

वहीं हार्डी ने अपना साथ देने के लिए मैकइंटायर को बुलाया, जिन्होंने कॉर्बिन के अटैक से बचाते हुए हार्डी को जीत दर्ज करने में मदद की। दोनों ही पूर्व WWE चैंपियंस को फिलहाल अच्छे मोमेंटम की जरूरत है और अच्छी बात यह है कि एक टीम के तौर पर दोनों एक-दूसरे को पुश दिलाने में मदद कर सकते हैं। मगर ये भी देखना दिलचस्प होगा कि कॉर्बिन का हील किरदार, मैकइंटायर और हार्डी को कितना फायदा पहुंचा पाता है।

शायना बैज़लर को सिंगल्स पुश मिलेगा भी या नहीं?

"That was the fasted count I've ever seen in my life." - @PatMcAfeeShow What is going on around here?! 🦓#SmackDown @NatbyNature @QoSBaszler @NaomiWWE @WWE_Aliyah https://t.co/0wqogO8sAP

शायना बैज़लर ने NXT में खुद को एक बड़ी सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में स्थापित किया था, लेकिन WWE मेन रोस्टर में उनके लिए परिस्थितियां पूरी तरह बदली हुई नजर आई हैं। यहां अधिकांश मौकों पर उन्हें टैग टीम डिविजन में फाइट करते देखा गया है। नाया जैक्स के साथ टीम टूटने के बाद उन्हें कुछ सिंगल्स मुकाबले मिले, लेकिन इस हफ्ते संकेत मिले हैं कि वो एक बार फिर टैग टीम डिविजन में लौटने वाली हैं।

बैज़लर ने इस हफ्ते नटालिया के साथ टीम बनाकर नेओमी और आलिया की जोड़ी पर चौंकाने वाली जीत दर्ज की। ये भी सत्य है कि इन मैचों का पूरा फोकस नेओमी vs सोन्या डेविल फ्यूड पर है। मगर ये भी गौर करने वाली बात है कि बैज़लर जैसी टैलेंटेड रेसलर को निरंतर नजरंदाज किया जा रहा है।

Survivor Series की मेंस टीम SmackDown को मिला आखिरी मेंबर

कुछ दिन पहले जैफ हार्डी और सैमी जेन का मैच हुआ, जिसमें शर्त रखी गई कि हारने वाला सुपरस्टार WWE Survivor Series की टीम SmackDown से बाहर हो जाएगा। जेन को हार मिली और शर्त के अनुसार उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। अब ब्लू ब्रांड की टीम को एक नए मेंबर की जरूरत थी। इस हफ्ते SmackDown में इसके लिए शेमस, जिंदर महल, रिकोशे और सिजेरो के बीच फैटल-4-वे मैच हुआ, जिसमें द केल्टिक वॉरियर ने जीत दर्ज कर टीम SmackDown में अपनी जगह पक्की कर ली है।

WWE Survivor Series में 25-मैन बैटल रॉयल होगा

The battle for brand supremacy this Sunday at #SurvivorSeries just got bigger… in the form of a 25-Man Dual Branded Battle Royal in honor of #Rock25!ms.spr.ly/6014ki80r https://t.co/bsFa4L2QoM

SmackDown के एक बैकस्टेज सैगमेंट में सैमी जेन ने सोन्या डेविल से अपने खिलाफ हो रही साजिश के बारे में बात की। इसी सैगमेंट के दौरान डेविल ने ऐलान किया कि Survivor Series 2021 में द रॉक के WWE डेब्यू को 25 साल पूरे हो रहे हैं और इस मौके पर 25-मैन बैटल रॉयल करवाया जाएगा।

हालांकि बैटल रॉयल में हिस्सा लेने वाले सुपरस्टार्स के नाम अभी सामने नहीं आए हैं, लेकिन सैमी जेन के इसमें शामिल होने की काफी अधिक संभावनाएं हैं। वहीं WWE पिछले कई हफ्तों से द रॉक के Survivor Series में अपीयरेंस को हाइप करती आ रही है।

क्या रोमन रेंस को Survivor Series में जीत मिलेगी?

इस हफ्ते SmackDown की शुरुआत भी रोमन रेंस ने और अंत भी उन्होंने ही किया। मेन इवेंट में किंग वुड्स और रेंस का जबरदस्त सैगमेंट हुआ, जिसमें WWE चैंपियन बिग ई और द उसोज़ भी शामिल हुए। इस सैगमेंट में बिग ई ने ट्राइबल चीफ पर बुरी तरह अटैक किया, जिससे रेंस को खुद को बचाना पड़ा।

इस सैगमेंट में बिग ई और वुड्स का पलड़ा पूरी तरह हावी रहा और इतिहास गवाह रहा है कि जब किसी पीपीवी से पूर्व किसी सुपरस्टार को मजबूत दिखाया जाए तो पीपीवी में उसकी हार की संभावनाएं ज्यादा होती हैं। यही चीज़ अभी मौजूदा WWE चैंपियन पर भी लागू हो रही है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...