WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

smackdown wwe subtly
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE Royal Rumble 2023 के लिए स्मैकडाउन (SmackDown) की स्टोरीलाइंस को दिलचस्प तरीके से आगे बढ़ाया जा रहा है। शो की शुरुआत में द ब्लडलाइन (The Bloodline) की बिल्डिंग में एंट्री दिखाई गई, जहां सैमी ज़ेन (Sami Zayn) को रोमन रेंस (Roman Reigns) ने एक बार फिर नज़रअंदाज किया।

कई टीमों ने अपने-अपने मैच जीतकर SmackDown टैग टीम टूर्नामेंट के अगले राउंड में प्रवेश पाया। ब्रे वायट के मैच को हाइप किया गया, वहीं शार्लेट फ्लेयर के सैगमेंट ने भी फैंस का खूब मनोरंजन किया। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE SmackDown में ड्रू मैकइंटायर और शेमस बड़ी टीम के रूप में उभरेंगे

इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि ड्रू मैकइंटायर और शेमस रियल लाइफ में बहुत अच्छे दोस्त हैं और WWE में पिछले कुछ दिनों से उन्हें टैग टीम के रूप में काम करते देखा जा रहा है। इस हफ्ते SmackDown टैग टीम टाइटल्स का नंबर-1 कंटेंडर बनने के लिए एक टूर्नामेंट की शुरुआत की गई।

पहले राउंड के मैच में मैकइंटायर और शेमस ने वाइकिंग रेडर्स जैसी तगड़ी टीम को डॉमिनेट करते हुए अगले राउंड में प्रवेश पाया है। पूर्व वर्ल्ड चैंपियंस की टीम की अभी तक बुकिंग को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि उनकी टीम आने वाले महीनों में खूब धमाल मचाने वाली है। वहीं भविष्य में धोखे के एंगल से उनके बीच दुश्मनी शुरू करना भी एक यादगार लम्हा बन सकता है।

#)क्या Royal Rumble 2023 में ब्रे वायट को किसी नए कैरेक्टर का साथ मिलेगा?

"You are the one who opened the door and now whatever comes through it is your problem!" - @Windham6#SmackDown #WWE https://t.co/cFlgkl9TPG

Royal Rumble 2023 के लिए ब्रे वायट vs एलए नाइट मैच का ऐलान किया जा चुका है। इस हफ्ते नाइट ने एक लोकल सुपरस्टार पर आसान जीत दर्ज की, लेकिन उनके सेलिब्रेशन सैगमेंट में वायट ने फायरफ्लाई फनहाउस की वापसी करवाई, जहां वो कई कैरेक्टर्स के साथ दिखाई दिए।

इस बीच वायट ने कहा कि उन्होंने अपने साथी कैरेक्टर्स को बहुत मिस किया। इस बीच Uncle Howdy भी नज़र आए, जिनके वायट vs नाइट मैच में दखल देने की संभावनाएं बहुत अधिक हैं। मगर इस हफ्ते फायरफ्लाई फनहाउस की वापसी को देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि आगामी प्रीमियम लाइव इवेंट में पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन को किसी नए कैरेक्टर का साथ मिल सकता है।

#)Royal Rumble मैचों में धमाल मचाएंगे कई बड़े सुपरस्टार्स

Braun Strowman announces his entry in the Royal Rumble.#WWE #SmackDown https://t.co/uY2vaq8mCT

Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट को उसमें होने वाले रंबल मैच दिलचस्प बना रहे होते हैं। इस हफ्ते SmackDown में भी मेंस और विमेंस रंबल मैचों के लिए कई बड़े सुपरस्टार्स की एंट्री की पुष्टि की गई है। विमेंस मैच के लिए राकेल रॉड्रिगेज़, शेना बैज़लर और ज़ेलिना वेगा का नाम सामने आया है।

वहीं मेंस रंबल मैच में इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के एपिसोड में ड्रू मैकइंटायर, शेमस, कैरियन क्रॉस और ब्रॉन स्ट्रोमैन जैसे तगड़े सुपरस्टार्स ने एंट्री लेने की पुष्टि कर अपनी-अपनी जीत का दावा किया है। इन बड़े नामों के जुडने से Royal Rumble मैचों की स्टार पावर बढ़ गई है, जो इवेंट को यादगार बनाने में भी अहम भूमिका निभाएगी।

#)शार्लेट फ्लेयर और सोन्या डेविल के बीच होगा चैंपियनशिप मैच?

.@SonyaDevilleWWE doesn't care about Detroit, she only cares about her title shot! #SmackDown #WWE https://t.co/3dhSByEzC8

शार्लेट फ्लेयर पिछले साल के आखिरी SmackDown एपिसोड में ब्लू ब्रांड की नई विमेंस चैंपियन बनी थीं। इन दिनों सोन्या डेविल ने द क्वीन के सामने मुश्किलें खड़ी की हुई हैं और इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में शार्लेट ने डेविल को बाहर बुलाया, जिन्होंने एक आदर्श हील सुपरस्टार की भूमिका निभाते हुए फैंस की बेइज्जती की।

इस सैगमेंट में द क्वीन ने नॉन-टाइटल मैच लड़ने का ऑफर दिया, लेकिन डेविल ने उसे अस्वीकारते हुए चैंपियनशिप मैच लड़ने की मांग की। हालांकि अभी कुछ ऑफिशियल नहीं हुआ है, लेकिन शार्लेट और डेविल के बीच SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच होना लगभग तय नज़र आ रहा है।

#)सैमी ज़ेन का वाकई में अपने फायदे के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं रोमन रेंस

जैसा कि हमने आपको बताया कि SmackDown की शुरुआत द ब्लडलाइन की बिल्डिंग में एंट्री के साथ हुई, जहां सैमी ज़ेन से रोमन रेंस खुश नहीं दिखाई दिए। वहीं एक अन्य बैकस्टेज सैगमेंट में ज़ेन ने कहा कि पिछले हफ्ते के प्लान के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी, लेकिन ट्राइबल चीफ ने कहा कि उन्हें ज़ेन को सबकुछ बताने की कोई जरूरत नहीं है।

इस बीच पॉल हेमन ने रेंस से कहा कि कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट में उन्हें केविन ओवेंस का ध्यान भटकाने के लिए ज़ेन को साथ ले जाना चाहिए। इस तरह की बातें दर्शा रही हैं कि रोमन केवल अपने फायदे के बारे में सोच रहे हैं। वहीं जब साइनिंग सैगमेंट में ओवेंस ने रेंस, सोलो सिकोआ और द उसोज़ का बुरा हाल कर दिया तो ट्राइबल चीफ को जरूर आभास हुआ होगा कि ज़ेन को अपने साथ ना लाना उनकी कितनी बड़ी भूल रही होगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment