WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

smackdown wwe subtly
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत यूएस टाइटल इंविटेशनल फैटल-4-वे मैच से हुई, जिसमें शुरू से लेकर अंत तक शानदार एक्शन देखने को मिला। इस बीच बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) को एक बार फिर बैकस्टेज देखा गया, जहां उन्होंने NXT के बड़े सुपरस्टार्स से मुलाकात की।

शो में शार्लेट फ्लेयर, सैंटोस इस्कोबार और डॉमिनिक मिस्टीरियो ने अपने-अपने मैच को जीता। वहीं मेन इवेंट में जे उसो ने रोमन रेंस के सामने ऐसी शर्त रखी है कि अब ट्राइबल चीफ की मुश्किलें ज्यादा बढ़ गई हैं। इसलिए आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE SmackDown में Santos Escobar का बहुत बड़ा पुश जारी?

सैंटोस इस्कोबार के लिए पिछले कुछ महीने बहुत अच्छे रहे हैं और खासतौर पर LWO में आने के बाद उनके करियर ने नई रफ्तार पकड़नी शुरू की है। वो यूएस टाइटल इंविटेशनल फाइनल मैच में जगह बना चुके हैं, जहां उनका सामना रे मिस्टीरियो से होने वाला है।

मगर इस हफ्ते SmackDown में उनकी भिड़ंत नॉन-टाइटल मैच में मौजूदा यूएस चैंपियन ऑस्टिन थ्योरी से हुई। चूंकि इस समय थ्योरी कंपनी के सबसे ज्यादा नापसंद किए जाने वाले रेसलर्स में से एक हैं और काफी लोग उन्हें टाइटल ड्रॉप करते देखना चाहते हैं। ऐसी स्थिति में इस्कोबार की उनपर जीत दर्शा रही है कि वो बहुत जल्द चैंपियन भी बन सकते हैं और उनका ये पुश लंबा चलने वाला है।

#)क्या ट्राइबल चीफ का पद गंवाने वाले हैं रोमन रेंस?

रोमन रेंस के लिए मुश्किलें हैं कि कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं। द उसोज़ उनसे अलग हो चुके हैं और अब SummerSlam 2023 में उन्हें जे उसो के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डिफेंड करना होगा। इस मैच में उनकी चैंपियनशिप बेल्ट ही नहीं बल्कि एक और बड़ी चीज़ दांव पर लगी होगी।

SmackDown के मेन इवेंट में जे उसो ने कहा कि ये अब ट्राइबल कॉम्बैट बन चुका है, जिसका मतलब वो रोमन को ट्राइबल चीफ के पद के लिए चुनौती देने वाले हैं। रोमन की बढ़ती मुश्किलों को देखते हुए उनपर संकट के बादल गहराते जा रहे हैं क्योंकि वो चैंपियनशिप और ट्राइबल चीफ का पद एकसाथ हार सकते हैं। ऐसा हुआ तो उनके पास कुछ नहीं बचेगा।

#)एलए नाइट को पुश देने का कोई प्लान नहीं?

एलए नाइट पिछले कुछ महीनों में WWE फैंस के सबसे पसंदीदा सुपरस्टार्स में से एक के रूप में उभर कर सामने आए हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें पुश दिए जाने की मांग की जाती रही है, लेकिन SmackDown के हालिया एपिसोड के बाद ये कहना गलत नहीं होगा कि उनके लिए कंपनी के पास कोई प्लान नहीं है।

उन्होंने यूएस चैंपियनशिप इंविटेशनल फैटल-4-वे मैच में दावेदारी पेश की, जहां उनका सामना रे मिस्टीरियो, शेमस और कैमरन ग्राइम्स से हुआ। इस मैच को रे मिस्टीरियो ने जीता, वहीं मुकाबले में नाइट पर कुछ खास फोकस ना होना भी संकेत दे रहा है कि कंपनी ने नाइट के लिए कोई प्लान नहीं बनाया है।

#)डॉमिनिक मिस्टीरियो का टाइटल रन लंबा चलेगा?

डॉमिनिक मिस्टीरियो हाल ही में वेस ली को हराकर नए NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन बने हैं। ऐसा कहा जाता है कि किसी रेसलर के लिए चैंपियन बनने से ज्यादा टाइटल को डिफेंड कर पाना कठिन होता है। डॉमिनिक को भी इसी दौर से गुजरना है क्योंकि उनके सामने कई कठिन चुनौतियां आएंगी।

SmackDown में इस हफ्ते उन्हें बुच ने चुनौती दी, जिसमें रेफरी की नज़र से बचते हुए रिया रिप्ली ने बुच पर अटैक कर दिया था। इसी का फायदा उठाकर डॉमिनिक ने अपने टाइटल को डिफेंड किया। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि रिप्ली जब तक डॉमिनिक के साथ हैं, तब तक वो टाइटल शायद ना हारें। ऐसा इसलिए क्योंकि रिप्ली के साथ होने के बावजूद अगर डॉमिनिक चैंपियनशिप हार गए तो इसका नुकसान मौजूदा विमेंस वर्ल्ड चैंपियन को भी झेलना पड़ेगा।

#)इयो स्काई को हार के बाद भी मजबूत दिखाने का क्या अर्थ?

इयो स्काई कुछ हफ्तों पहले मिस Money in the Bank बनी थीं। उन्होंने एक मौके पर WWE विमेंस चैंपियन ओस्का पर कैश-इन करने का भी प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाईं। इस हफ्ते उनका शार्लेट फ्लेयर से मुकाबला हुआ, जहां स्काई ने द क्वीन का जीत पाना मुश्किल कर दिया था।

हालांकि इस दौरान बेली ने स्काई की मदद करने की कोशिश की, लेकिन अंत में ब्रीफकेस होल्डर को हार झेलनी पड़ी। मगर मैच में हार के बावजूद स्काई को मजबूत दिखाया गया, जिसका मतलब यही हो सकता है कि स्काई का भविष्य बहुत उज्जवल रहने वाला है।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now