Create
Notifications

5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

SmackDown: WWE SummerSlam 2022 का बिल्ड-अप हर हफ्ते दिलचस्प बनता जा रहा है। इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) की शुरुआत स्टैफनी मैकमैहन (Stephanie Mcmahon) ने की, जहां उन्होंने एक बहुत चौंकाने वाली घोषणा की। इस बीच लिव मॉर्गन (Liv Morgan) और हैप्पी कॉर्बिन (Happy Corbin) समेत कई सुपरस्टार्स के SummerSlam मैचों को जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया।

भारतीय सुपरस्टार्स का बेकार रन जारी है, वहीं ड्रू मैकइंटायर के लिए अगले हफ्ते बड़े मैच का ऐलान किया गया है। मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर की एंट्री ने भी सबको चौंका दिया था। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारो-इशारों में बताई हैं।

#)विंस मैकमैहन ने आखिरकार WWE से रिटायरमेंट ली

At 77, time for me to retire. Thank you, WWE Universe. Then. Now. Forever. Together. #WWE #thankful

विंस मैकमैहन ने साल 1982 में WWE को अपने पिता से खरीदा था और आगे चलकर उन्होंने ऐसे फैसले लिए, जो आगे चलकर बहुत सफल साबित हुए। इन्हीं में से एक फैसला WrestleMania की शुरुआत भी रही, जो आज दुनिया में साल में होने वाले सबसे बड़े स्पोर्ट्स इवेंट्स में से एक बन चुका है।

विंस ने 4 दशकों तक कंपनी की लैगेसी को आगे बढ़ाया, लेकिन अब उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि 77 साल की उम्र में अब रिटायर होने का समय आ गया है। इस बीच SmackDown की शुरुआत स्टैफनी मैकमैहन ने की, जहां उन्होंने अपने पिता की रिटायरमेंट की पुष्टि की।

#)क्या SummerSlam के बड़े मैच में दखल देंगे मैडकैप मॉस?

.@_Theory1 finds himself stuck in the middle of a BRAWL between The #StreetProfits, @WWEUsos and @MadcapMoss! #SmackDown https://t.co/GgoLrgvaSP

इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि मैडकैप मॉस को WWE में इस समय बहुत बड़ा पुश मिल रहा है और इस हफ्ते SmackDown में भी उन्हें मजबूत दिखाने की कोशिश की गई। इस हफ्ते द स्ट्रीट प्रॉफिट्स का सैगमेंट हुआ, जिसमें द उसोज और थ्योरी भी नजर आए।

इस बीच थ्योरी और मोंटेज फोर्ड की बहस हो गई, लेकिन थ्योरी को द उसोज का साथ मिलने से स्ट्रीट प्रॉफिट्स अकेले पड़ गए। तभी मैडकैप मॉस ने बाहर आकर हील सुपरस्टार्स को बाहर भगाया। इस सैगमेंट को देखने के बाद ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि मैडकैप मॉस, SummerSlam के अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच में दखल दे सकते हैं। साथ ही उन्हें थ्योरी को कैशइन करने से रोकने का प्रयास करते देखना भी कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

#)SummerSlam के लिए जल्द हो सकता है गुंथर के मैच का ऐलान

गुंथर को WWE आईसी चैंपियन बने एक महीने से ज्यादा समय बीत चुका है, लेकिन अभी तक उन्हें एक बड़े चैंपियन के रूप में प्रदर्शित नहीं किया गया है। इस हफ्ते SmackDown में शिंस्के नाकामुरा और लुडविग काइजर का मैच हुआ, जिसमें गुंथर के दखल का फायदा उठाकर काइजर जीत दर्ज करने में सफल रहे।

काइजर एंट्रेंस रैम्प पर अपनी जीत को सेलिब्रेट कर रहे थे, लेकिन तभी गुंथर ने पीछे से आकर उनपर हमला कर दिया। इस तरह का अटैक दर्शा रहा है कि SummerSlam 2022 में गुंथर और काइजर का मैच हो सकता है। मगर ये भी देखने योग्य बात होगी कि इस स्टोरीलाइन में शिंस्के नाकामुरा की क्या भूमिका रहती है।

#)WWE के पास जिंदर महल और शैंकी के लिए कोई प्लान नहीं

जिंदर महल और शैंकी पिछले साल ड्राफ्ट के बाद से ही एक टैग टीम के तौर पर परफॉर्म करते आए हैं। चूंकि SmackDown, WWE का नंबर-1 शो है इसलिए कयास लगाए जाने लगे थे कि भारतीय सुपरस्टार्स की किस्मत अब चमकने वाली है, लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी उन्हें कुछ खास सफलता हाथ नहीं लगी है।

SmackDown में उनका मैच वाइकिंग रेडर्स के साथ मैच हुआ, जिसमें एक बार फिर उन्हें हार मिली। इससे भी ज्यादा खराब बात ये रही कि भारतीय टीम का इस्तेमाल केवल द न्यू डे और वाइकिंग रेडर्स की फ्यूड को हाइप करने के लिए किया गया। ये स्थिति दर्शा रही है कि कंपनी के पास महल और शैंकी के लिए कोई प्लान मौजूद नहीं हैं।

#)SummerSlam के बाद अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप फ्यूड का हिस्सा बनेंगे थ्योरी

मिस्टर Money in the Bank बनने के बाद थ्योरी को पहले से ज्यादा बड़ा पुश मिलना शुरू हो गया है। थ्योरी पिछले कुछ हफ्तों से SummerSlam में रोमन रेंस बनाम ब्रॉक लैसनर अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में कैशइन के संकेत देते आ रहे हैं।

SmackDown के मेन इवेंट में हुए टैग टीम मैच में थ्योरी को एक टॉप हील सुपरस्टार के तौर पर दिखाया गया। वहीं अंत में ब्रॉक लैसनर का उनपर अटैक करना इस बात के संकेत हैं कि मिस्टर Money in the Bank, SummerSlam के मैच में संभव ही दखल देकर कुछ धमाल मचाने वाले हैं। वहीं SummerSlam के बाद उन्हें पूर्ण रूप से अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल टाइटल फ्यूड का हिस्सा बनते देखना भी कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...