Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई बातें
WWE ने SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई बातें

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2021 पीपीवी का बिल्ड-अप इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) के अंत के साथ ही समाप्त हो गया है। SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत बैकी लिंच (Becky Lynch) ने की, जिसमें बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) ने दखल देकर लिंच पर तंज कसे और इस बीच दोनों के बीच तगड़ी झड़प भी देखने को मिली।

शो में इसके अलावा शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura), जेलिना वेगा (Zelina Vega) और निकी A.S.H की बड़ी जीत देखने को मिलीं। इस बीच सैथ रॉलिंस (Seth Rollins), नेओमी (Naomi), डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) के अलावा हैप्पी कॉर्बिन (Happy Corbin) का धमाकेदार सैगमेंट भी देखने को मिला।

मेन इवेंट में रोमन रेंस (Roman Reigns) की भिड़ंत मोंटेज फोर्ड (Montez Ford) से हुई, जिन्होंने इसी शो में द उसोज को रेंस का नौकर बताया था। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़ी बातों से आपको अवगत कराएंगे जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE Extreme Rules में बैकी लिंच की जीत होगी

Philadelphia, #TheMan has come around! #SmackDown starts RIGHT NOW on @FOXTV! @BeckyLynchWWE https://t.co/NgdPJwBOOA

इतिहास गवाह रहा है कि जब भी WWE के किसी बड़े इवेंट से ठीक पहले किसी सुपरस्टार को मजबूत दिखाया जाता है, उसकी बड़े इवेंट में हार की संभावनाएं ज्यादा होती हैं। इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के शो की शुरुआत SmackDown विमेंस चैंपियन बैकी लिंच ने की, जिन्हें Extreme Rules पीपीवी में बियांका ब्लेयर के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना है।

Come Sunday at #ExtremeRules, are we looking at the newEST #SmackDown Women's Champion?@BiancaBelairWWE https://t.co/XL8E3NzCsp

SmackDown के शुरुआती सैगमेंट में लिंच और ब्लेयर के बीच पहले शब्दों का आदान-प्रदान हुआ और बाद में तगड़ी झड़प भी देखने को मिली। अंत में ब्लेयर ने अपना फिनिशिंव मूव लगाकर लिंच को धराशाई कर दिया था। अब चूंकि Extreme Rules से ठीक पहले बैकी लिंच को कमजोर दिखाया गया है, उस दृष्टि से उन्हें ब्लेयर के खिलाफ बड़ी जीत मिलने वाली है। ऐसा हो भी क्यों ना, क्योंकि बैकी कुछ ही दिन पहले चैंपियन बनी हैं और इस बड़ी हार से उनके हील कैरेक्टर को भी काफी ठेस पहुंचेगी।

सोन्या डेविल जल्द इन रिंग रिटर्न कर सकती हैं

"Everyone knows I'd smack the GLOW right off your face..." 😱#SmackDown @SonyaDevilleWWE @naomiw00d https://t.co/C3wwQ6Q4U7

पिछले हफ्ते SmackDown में नेओमी ने मैच ना मिलने को लेकर WWE ऑफिशियल सोन्या डेविल पर अपना गुस्सा निकाला था। वहीं इस हफ्ते दोनों के बीच दुश्मनी ने नया रूप ले लिया है, जहां नेओमी ने डेविल को मैच के लिए चैलेंज भी किया। इस बीच डेविल खुद को बॉस बताते हुए नेओमी के चैलेंज का जवाब देने से बचती नजर आईं। हालांकि सिक्योरिटी की मदद से डेविल ने नेओमी को बाहर भेज दिया, लेकिन इस सैगमेंट को फैंस से मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स दर्शा रहा है WWE जल्द डेविल vs नेओमी मैच को बुक कर सकती है।

हैप्पी कॉर्बिन को मिला नया साथी

हैप्पी कॉर्बिन अब बहुत अमीर हैं और खुद को इस दुनिया का सबसे सुंदर और खुश इंसान बताते हैं। पिछले कुछ हफ्तों से उन्होंने केविन ओवेंस की मुश्किलें बढ़ाई हुई थीं। वहीं इस हफ्ते उन्होंने अपने "हैप्पी टॉक" शो की शुरुआत की, जिसे उन्होंने ओवेंस के शो से कहीं बेहतर बताया।

उन्होंने ओवेंस पर तंज भी कसे, जिन्हें सुनकर ओवेंस भी गुस्से में बाहर आ गए। इससे पहले वो रिंग में एंट्री ले पाते, तभी रिडिक मॉस ने पीछे से आकर ओवेंस पर हमला कर दिया। अब आने वाले हफ्तों में देखना दिलचस्प होगा कि मॉस और कॉर्बिन की टीम से निपटने के लिए ओवेंस को किसका साथ मिलता है।

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस की अगली चैलेंजर

पिछले हफ्ते Raw में टमीना और नटालिया को हराकर निकी A.S.H और रिया रिप्ली नई WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन बनी हैं। उनकी जीत के बाद बड़ा सवाल ये था कि क्या नटालिया और टमीना के साथ उनकी दुश्मनी जारी रहेगी या फिर उन्हें कोई नई चैलेंजर टीम मिलेगी।

इस हफ्ते SmackDown में निकी की सिंगल्स मैच में नटालिया पर जीत के बाद मौजूदा विमेंस टैग टीम चैंपियंस सेलिब्रेट कर रही थीं। तभी शॉटजी और नॉक्स की एंट्री से साफ हो चला था कि वो रिप्ली और निकी की चैंपियन टीम की अगली चैलेंजर होंगी।

WWE Extreme Rules में रोमन रेंस टाइटल को रिटेन करेंगे

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि किसी बड़े पीपीवी से ठीक पहले जब भी किसी सुपरस्टार को मजबूत दिखाया जाता है। उसकी अगले बड़े इवेंट में हार की संभावनाएं अधिक होती हैं। इस हफ्ते SmackDown के मेन इवेंट में रोमन रेंस का सामना मोंटेज फोर्ड से हुआ।

मैच में रेंस की जीत हुई, जिसके बाद "द डीमन" फिन बैलर ने एंट्री लेकर सभी की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी। जाहिर तौर पर इस सैगमेंट में बैलर को मजबूत दिखाया गया, जो दर्शाता है कि उनकी Extreme Rules पीपीवी में हार की संभावनाएं अधिक हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment