WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

wwe subtly smackdown
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत रोमन रेंस (Roman Reigns) के सैगमेंट से हुई, जहां उनके समरस्लैम (SummerSlam 2023) के मैच को जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया। इस बीच एक युवा रेसलर ने धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज कर यूएस चैंपियनशिप मैच हासिल कर लिया है।

शो में शार्लेट फ्लेयर और बियांका ब्लेयर की टीम, एलए नाइट, कैरियन क्रॉस और अंत में जे उसो की बड़ी जीत भी देखने को मिली। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE SmackDown में मिले LA Knight की बड़ी जीत के संकेत?

एलए नाइट बहुत कम समय में WWE फैंस के सबसे चहेते सुपरस्टार्स में से एक बन गए हैं। क्राउड हर बार उन्हें जबरदस्त तरीके से चीयर करता हुआ नज़र आता है, इसलिए उन्हें लगातार बड़ा पुश दिए जाने की मांग हो रही है। SmackDown में एक तरफ उन्होंने सिंगल्स मैच में बी-फैब और टॉप डोला के इंटरफेरेंस के बावजूद अशांटे अडोनिस को मात दी।

इसके अलावा आपको याद दिला दें कि SummerSlam 2023 के लिए बैटल रॉयल का ऐलान किया गया है। इस मैच के संबंध में एलए नाइट ने बैकस्टेज एडम पीयर्स से मुलाकात की। इस बात में कोई संदेह नहीं कि नाइट को ब्लू ब्रांड में काफी मजबूत दिखाया गया है और साथ ही अगले हफ्ते वो शेमस के रूप में एक पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को हराकर अच्छा मोमेंटम हासिल कर सकते हैं। अब ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे उनकी 'Yeah' मूवमेंट उन्हें SummerSlam में बहुत बड़ी जीत दिलाने वाली है।

#)WWE SummerSlam में जे उसो एकदम अकेले रहेंगे?

इस समय फैंस SummerSlam में रोमन रेंस vs जे उसो मैच का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं, जिसमें ना केवल अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप बल्कि ट्राइबल चीफ का पद भी दांव पर लगा होगा। इस हफ्ते SmackDown की शुरुआत रोमन और जे उसो के सैगमेंट से हुई, जहां दोनों ने एक-दूसरे पर कई गंभीर आरोप लगाए।

वहीं मेन इवेंट में जे का मैच ग्रेसन वॉलर से हुआ, जिसमें पूर्व टैग टीम चैंपियन ने रोमन रेंस और सोलो सिकोआ के इंटरफेरेंस के बावजूद जीत दर्ज की। मगर मैच के बाद रोमन और सिकोआ ने मिलकर जे उसो को बुरी तरह पीटा और दूर-दूर तक उन्हें बचाने वाला कोई नहीं था। ये परिस्थिति ऐसे संकेत दे रही है कि SummerSlam में भी जे उसो एकदम अकेले रहने वाले हैं।

#)यूएस चैंपियन के तौर पर ऑस्टिन थ्योरी की उल्टी गिनती शुरू?

SmackDown के हालिया एपिसोड में आखिरकार यूएस चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच हुआ, जिसमें रे मिस्टीरियो और सैंटोस इस्कोबार के रूप में 2 बेहतरीन हाई-फ्लाइंग सुपरस्टार्स आमने-सामने आए। इस मैच को देखने के लिए ऑस्टिन थ्योरी भी एरीना में मौजूद रहे।

अंत में मिस्टीरियो के चोटिल होने के कारण रेफरी ने इस्कोबार को विजेता घोषित कर दिया। आपको याद दिला दें कि पिछले हफ्ते इस्कोबार ने नॉन-टाइटल मैच में थ्योरी को पिन किया था, वहीं अब उनका लगातार बड़ी जीत दर्ज करते हुए यूएस टाइटल का नंबर-1 कंटेंडर बनना कुछ बहुत बड़ा होने के संकेत दे रहा है। ऐसा प्रतीत होने लगा है जैसे इस्कोबार का शानदार मोमेंटम उन्हें बहुत जल्द नया यूएस चैंपियन बना सकता है।

#)SummerSlam के WWE विमेंस चैंपियनशिप मैच में होगा कैश-इन?

SummerSlam में ओस्का को ट्रिपल थ्रेट मैच में शार्लेट फ्लेयर और बियांका ब्लेयर के खिलाफ अपने WWE विमेंस टाइटल को डिफेंड करना होगा और SmackDown में इस मैच को शानदार तरीके से हाइप किया गया। चूंकि इयो स्काई मिस Money in the Bank हैं, इसलिए विमेंस चैंपियनशिप मैच में उनके कैश-इन की संभावनाएं बहुत अधिक होंगी।

मगर इस बीच एक बैकस्टेज सैगमेंट में मौजूदा WWE विमेंस चैंपियन ओस्का ने स्काई को धमकी देते हुए कहा कि वो SummerSlam के मैच में कैश-इन ना करें तो ही बेहतर होगा। इस तरह के सैगमेंट से कंपनी ने स्काई को मजबूत दिखाने के साथ-साथ उनके सरप्राइज़ कैश-इन के संकेत भी दिए हैं।

#)क्या WWE में बहुत जल्द दिखा देंगे द रॉक?

ग्रेसन वॉलर को इस समय एक बड़े सुपरस्टार के रूप में तैयार करने की कोशिश की जा रही है। Money in the Bank 2023 में उनका जॉन सीना के साथ प्रोमो शानदार रहा, जिसने हजारों फैंस का दिल जीता था। वहीं उसके बाद वॉलर लगातार द रॉक के रूप में एक अन्य दिग्गज पर तंज कसते हुए नज़र आए हैं।

करीब 2 हफ्तों पहले वॉलर ने द रॉक का जिक्र करते हुए उनपर तंज कसा था। वहीं इस हफ्ते उन्हें जे उसो के खिलाफ मैच में द रॉक की तरह पीपल्स एल्बो लगाने की कोशिश करते देखा गया। क्या इस तरह के सैगमेंट्स से WWE ने बहुत जल्द द रॉक की वापसी के संकेत दिए हैं। हालांकि इस संबंध में कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन ये भी संभव है कि द पीपल्स चैंपियन की वापसी को सरप्राइज़ एलीमेंट देने की कोशिश की जा रही हो।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment