Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

smackdown_subtly wwe
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत एक जबरदस्त टैग टीम मैच से हुई, जिसमें द ब्लडलाइन के मेंबर्स ने धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की। इसके अलावा ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre), Hit Row, रोंडा राउज़ी (Ronda Rousey) और बेली (Bayley) की बड़ी जीत देखने को मिली।

इस बीच मैक्सिमम मेल मॉडल्स, इम्पीरियम और सैमी ज़ेन के दिलचस्प सैगमेंट्स ने भी फैंस का खूब मनोरंजन किया। वहीं मेन इवेंट में हुए 6-मैन टैग टीम मैच में शानदार एक्शन देखने को मिला। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE SmackDown में हार के बाद भी अल्फा अकादमी को मजबूत दिखाया गया

.@FightOwensFight and @JohnnyGargano just cleared the ring after saving @DMcIntyreWWE from a beatdown at the hands of @_Theory1 and the #AlphaAcademy!#SmackDown https://t.co/iLTWGbc8IB

पिछले महीने ब्रॉन स्ट्रोमैन की WWE में वापसी हुई थी और उसी के बाद से उन्हें अल्फा अकादमी के साथ स्टोरीलाइन में देखा जा रहा था। ऐसा लगने लगा था जैसे स्ट्रोमैन से ज्यादा मजबूत चैड गेबल और ओटिस को दिखाया जा रहा है। इस हफ्ते SmackDown में उन्हें बहुत मजबूत दिखाया गया है।

पहले उन्होंने ऑस्टिन थ्योरी और ड्रू मैकइंटायर के मैच में दखल दिया, जिसके बाद केविन ओवेंस और जॉनी गार्गानो जैसे बड़े सुपरस्टार्स को उन्हें रोकने के लिए आगे आना पड़ा। वहीं मेन इवेंट में उनपर काफी फोकस किया गया, लेकिन अंत में उन्हें हार मिली। फिलहाल के लिए ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे अल्फा अकादमी का पुश अभी जबरदस्त तरीके से आगे बढ़ने वाला है।

#)क्या शॉट्जी को रीबिल्ड किया जा रहा है?

शॉट्जी कई साल WWE NXT में बिताने के बाद साल 2021 में मेन रोस्टर की फुल-टाइम मेंबर बनी थीं। कुछ समय उन्होंने टीगन नॉक्स के साथ टीम बनाकर काम किया, जिन्हें अब रिलीज़ किया जा चुका है। मगर अब संकेत मिले हैं कि शॉट्जी को बहुत बड़ा पुश मिलने वाला है।

वो अपने NXT के दिनों में खास मौकों पर एक टैंक में एंट्री लिया करती थीं और इस हफ्ते बेली के खिलाफ मैच के लिए भी उन्होंने इसी अंदाज में एंट्री ली। SmackDown में चाहे उन्हें हार मिली हो, लेकिन ऐसा प्रतीत होने लगा है जैसे उनके कैरेक्टर को जल्द ही रीबिल्ड किया जाने वाला है।

#)क्या सैमी ज़ेन को लेकर सही हैं जे उसो?

पिछले हफ्ते SmackDown में रोमन रेंस ने सैमी ज़ेन को 'Honorary Uce' छपी टी-शर्ट देकर उन्हें द ब्लडलाइन के Honorary मेंबर के रूप में स्वीकार किया था, लेकिन जे उसो इससे बिल्कुल खुश नजर नहीं आए। ज़ेन और जे उसो के बीच संबंध पिछले कई हफ्तों से ज्यादा बिगड़ते देखे गए हैं।

SmackDown में जे उसो ने एक बैकस्टेज सैगमेंट में स्पष्ट किया कि वो ज़ेन की चाल समझ रहे हैं और दूसरों की तरह उन्हें नहीं फंसा पाएंगे। इसी इवेंट में केविन ओवेंस ने अपने लॉन्ग-टाइम फ्रेंड को नई टी-शर्ट लेने के लिए कहा, लेकिन ज़ेन हंसते हुए वहां से चले गए। ओवेंस के साथ ये सैगमेंट इस बात का सबूत है कि जे उसो का मानना सही हो सकता है।

#)मैक्स डुप्री अपने नए कैरेक्टर में वापस आने वाले हैं?

Never thought it'd happen man #SmackDown https://t.co/oRrw92mjb1

इस साल की शुरुआत में मैक्स डुप्री ने मेन रोस्टर पर पहला कदम रखा था, लेकिन उससे पहले उन्हें WWE NXT में एलए नाइट के नाम से जाना जाता था। आपको याद दिला दें कि ब्लू ब्रांड में इस हफ्ते मैक्सिमम मेल मॉडल्स (MMM) का पोज़ सैगमेंट हुआ, जिसके दौरान डुप्री काफी गुस्से में नजर आए।

मगर इस बीच उन्होंने MMM की बेल्ट को फेंकते हुए इस ग्रुप को छोड़ा और एलए नाइट के स्टाइल में कुछ कह कर वहां से चले गए। ये इस बात के संकेत हैं कि वो जल्द ही अपने पुराने किरदार में वापसी करने वाले हैं और संभव ही मेन रोस्टर पर अपना पहला मैच भी लड़ते हुए नजर आ सकते हैं।

#)लिव मॉर्गन का टाइटल रन जल्द समाप्त हो सकता है?

Ronda Rousey and Liv Morgan brawl after Natalya falls to Rousey | WWE on FOX dlvr.it/SZJhVx https://t.co/q5pKnyJO4C

लिव मॉर्गन के लिए ये साल शानदार साबित हुआ है। उन्हें पुश मिलना शुरू हुआ और WWE Money in the Bank 2022 में विमेंस MITB विजेता बनीं और उसी इवेंट में रोंडा राउजी पर ब्रीफ़केस कैश-इन कर SmackDown विमेंस टाइटल अपने नाम किया था।

SmackDown के हालिया एपिसोड में रोंडा राउजी ने नटालिया पर जीत दर्ज की, लेकिन उसके बाद लिव मॉर्गन ने बैट लेकर एंट्री की। दोनों के बीच जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला और अंत में मॉर्गन बेहतर साबित हुईं। अक्सर किसी बड़े इवेंट से पहले जिस सुपरस्टार को मजबूत दिखाया जाता है, उसके हारने की संभावनाएं अधिक होती हैं और Extreme Rules के SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment