Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

wwe smackdown subtly
WWE ने SmackDown के जरिए कई बाते इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE Crown Jewel 2022 से पूर्व आखिरी स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड में बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। एक चैंपियन ने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया, रोमन रेंस (Roman Reigns) के साथियों ने कई सुपरस्टार्स की पीट-पीटकर बुरी हालत की और एक पूर्व चैंपियन की विनिंग स्ट्रीक शानदार तरीके से जारी है।

इसके अलावा एलए नाईट, ब्रे वायट, द ब्लडलाइन और शायना बैज़लर समेत अन्य सभी सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन कर ब्लू ब्रांड के एपिसोड को यादगार बनाने की कोशिश की। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 चीज़ों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE SmackDown में जारी है लिव मॉर्गन की विनिंग स्ट्रीक

कुछ हफ्तों पहले Extreme Rules 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट में रोंडा राउजी के हाथों SmackDown विमेंस टाइटल हारने के बाद लगने लगा था जैसे अब लिव मॉर्गन के पुश को ड्रॉप कर दिया जाएगा, मगर उसके बाद भी उन्हें शानदार तरीके से बुक किया गया है।

टाइटल हारने के बाद वो SmackDown में कई मैच लड़ चुकी हैं और चौंकाने वाली बात ये है कि उन्होंने सभी में जीत दर्ज की है। पिछले हफ्ते सोन्या डेविल को हराने के बाद इस हफ्ते भी उन्होंने डेविल पर पिन के जरिए क्लीन जीत हासिल की। काफी लोगों का मानना है कि मॉर्गन को ब्रे वायट के फैक्शन से जोड़ा जा सकता है, अगर ऐसा है तो उनकी ये विनिंग स्ट्रीक कोई चौंकाने वाली बात नहीं है।

#)WWE ने वर्ल्ड कप टूर्नामेंट की घोषणा की

The #SmackDown World Cup begins NEXT WEEK! https://t.co/30Osjp0xCI

WWE ने SmackDown के हालिया एपिसोड के दौरान वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का ऐलान किया है, जो अगले हफ्ते शुरू होगा। अभी टूर्नामेंट के लिए ब्रैकेट सामने नहीं आया है, लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है कि कंपनी इस समय FIFA वर्ल्ड कप 2022 का फायदा उठाने की कोशिश कर रही होगी क्योंकि कुछ ही हफ्तों में 'वर्ल्ड कप' टॉप पर ट्रेंड कर रहा होगा। ये भी ऐलान किया गया है कि इस टूर्नामेंट में 8 सुपरस्टार्स अपनी दावेदारी पेश करते हुए दिखेंगे।

इससे पहले 2018 में इसी तरह वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का आयोजन करवाया गया था, जिसे शेन मैकमैहन ने जीता था। काफी लोग मानते हैं कि उस फाइनल मैच में डॉल्फ जिगलर को जीत मिलनी चाहिए थी, इसलिए शेन की जीत से फैंस काफी नाराज नजर आए थे। उम्मीद है कि इस बार कंपनी इस वर्ल्ड कप टूर्नामेंट को अच्छे से बुक करेगी।

#)गुंथर की विनिंग स्ट्रीक का 2022 में समाप्त होना मुश्किल

Who can stop The Ring General?#WWE #SmackDown https://t.co/hGVMWGAmLC

गुंथर ने इसी साल अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया और उसके कुछ ही महीनों बाद आईसी टाइटल के रूप में अपनी पहली चैंपियनशिप भी जीती। वो मौजूदा WWE आईसी चैंपियन और द इम्पीरियम ग्रुप के लीडर भी हैं। Extreme Rules 2022 के 6-मैन टैग टीम मैच को छोड़ दिया जाए तो उन्होंने मेन रोस्टर अपने सभी मैच जीते हैं।

वहीं मेन रोस्टर पर आने के बाद उन्हें सिंगल्स मैचों में हर बार जीत मिली है। इस हफ्ते उन्होंने रे मिस्टीरियो को हराकर ना केवल अपने आईसी टाइटल को रिटेन किया बल्कि अपनी शानदार विनिंग स्ट्रीक को भी जारी रखा है। उनकी लय को देखते हुए ऐसा प्रतीत होता है जैसे कम से कम इस साल उनकी इस विनिंग स्ट्रीक का अंत नहीं होने वाला ।

#)क्या शायना बैज़लर के बड़े पुश की शुरुआत हो चुकी है?

SmackDown में पिछले हफ्ते बैकस्टेज रोंडा राउजी की मुलाकात अपनी रियल लाइफ फ्रेंड शायना बैज़लर से हुई। उस सैगमेंट में उन्होंने नटालिया को बुरी तरह पीटा था क्योंकि पूर्व डीवाज़ चैंपियन ने लिव मॉर्गन की तारीफ करने की कोशिश की थी।

इस हफ्ते बैज़लर और नटालिया का मैच हुआ, जिसमें पूर्व MMA फाइटर ने एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज की। वहीं मैच के बाद उन्होंने नी-स्ट्राइक लगाकर नटालिया की नाक से खून निकाल दिया था, जो इस बात के संकेत हैं कि बैज़लर को आने वाले हफ्तों में एक बहुत डोमिनेंट सुपरस्टार के रूप में दिखाया जाएगा।

#)Crown Jewel 2022 से पहले द ब्लडलाइन को मजबूत दिखाया गया

Don't mess with The Bloodline! 😤 ☝️#WWE #SmackDown @WWESoloSikoa https://t.co/a608jUCaeh

द ब्लडलाइन का लगभग पूरा स्क्वाड, WWE Crown Jewel में एक्शन में नजर आएगा। एक तरफ रोमन रेंस को लोगन पॉल के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करना है। वहीं द उसोज़ के अनडिस्प्यूटेड टैग टीम टाइटल्स, ब्रॉलिंग ब्रूट्स के खिलाफ मैच में दांव पर लगे होंगे।

इन बड़े मैचों से पूर्व SmackDown में द उसोज़ का सैगमेंट हुआ, जिसमें उन्होंने ब्रॉलिंग ब्रूट्स को चेतावनी दी। तभी द न्यू डे बाहर आए, जिन्होंने बुच और रिज हॉलैंड के साथ मिलकर ब्लडलाइन मेंबर्स पर हमला कर दिया, लेकिन अगले ही पल सैमी ज़ेन और सोलो सिकोआ उनके बचाव में बाहर आए। इस सैगमेंट को देख ऐसा प्रतीत होता है जैसे Crown Jewel में भी उसोज़ को किसी की मदद की जरूरत पड़ने वाली है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment