WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

subtly_smackdown_wwe_
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत एक टैग टीम सैगमेंट से हुई, जिसमें बैकलैश (Backlash 2023) में होने वाले एक चैंपियनशिप मैच को जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया। इस बीच कोडी रोड्स (Cody Rhodes) और बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) ने भी अपने दुश्मन को चेतावनी दी।

शो में द ओसी, स्ट्रीट प्रॉफिट्स और शिंस्के नाकामुरा ने अपने-अपने मैच जीतने में सफलता पाई। वहीं मेन इवेंट में एक धमाकेदार टैग टीम मैच देखने को मिला। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 चीज़ों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE SmackDown में द ओसी के डॉमिनेंस के संकेत मिले

एजे स्टाइल्स पिछले साल दिसंबर में चोट के कारण ब्रेक पर चले गए थे, जिसके बाद उनके टीम मेंबर्स को भी ऑन-स्क्रीन टाइम मिलना बंद हो गया था। मगर पिछले हफ्ते द ओसी का रियूनियन देखने को मिला, जहां उन्हें बहुत मजबूत दिखाया गया था। इस हफ्ते SmackDown में द ओसी को एक बार फिर बेहतर दिखाया गया।

कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज़ ने इस हफ्ते द वाइकिंग रेडर्स को धमाकेदार अंदाज में हराया। वहीं कमेंट्री टेबल पर बैठकर स्टाइल्स भी इस मैच को मनोरंजक बना रहे थे, वहीं मीचीन को भी एक्शन में देखा गया। इस टीम के सभी मेंबर्स को डॉमिनेंट तरीके से पेश किया जा रहा है, जो दर्शाता है कि वो बहुत जल्द अन्य टीमों पर हावी होते हुए नज़र आ सकते हैं।

#)Backlash में बियांका ब्लेयर को मिलेगा लिव मॉर्गन और राकेल रॉड्रिगेज़ का साथ?

बियांका ब्लेयर पिछले एक साल से भी ज्यादा समय से Raw विमेंस चैंपियन बनी हुई हैं और अब Backlash 2023 में उनके सामने इयो स्काई की चुनौती होगी। इस हफ्ते ब्लेयर ने अपनी चैलेंजर की तारीफ की, लेकिन साथ ही सबसे लंबे समय तक Raw विमेंस चैंपियन बने रहने के रिकॉर्ड को तोड़ने का भी दावा किया।

उनके सैगमेंट में द डैमेज कंट्रोल का इंटरफेरेंस देखने को मिला, जहां दोनों पक्षों के बीच ब्रॉल भी देखा गया। मगर लिव मॉर्गन और राकेल रॉड्रिगेज़ ने EST के बचाव में बाहर आकर सबको चौंकाया। इससे संकेत मिले हैं कि Backlash के मैच में मॉर्गन और रॉड्रिगेज़, द डैमेज कंट्रोल से निपटने में ब्लेयर का साथ देती हुई नज़र आ सकती हैं।

#)द उसोज़ पर उनके भाइयों का भरोसा कम हो रहा है?

द उसोज़ के लिए मुश्किलें हैं कि कम होने का नाम नहीं ले रहीं। खासतौर पर WrestleMania 39 में अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप हारने के बाद रोमन रेंस का व्यवाहर उनके प्रति बदला हुआ नज़र आया, जिससे ऐसा प्रतीत होने लगा था कि ट्राइबल चीफ को अब अपने भाइयों पर भरोसा नहीं है।

वहीं SmackDown में इस हफ्ते सोलो सिकोआ भी जे और जिमी उसो की बातों को नज़रंदाज करते दिखाई दिए। उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें Backlash में वो द उसोज़ से पूरे योगदान की उम्मीद कर रहे हैं। सिकोआ का ऐसा कहना ही इस बात का सबूत है कि द उसोज़ पर उनके भाइयों को अब बिल्कुल भरोसा नहीं है।

#)बैड बनी vs डेमियन प्रीस्ट मैच में होगा उनके साथियों का दखल?

Backlash 2023 का आयोजन प्यूर्टो रीको में होने वाला है, इसलिए WWE ने होमटाउन हीरो बैड बनी के जरिए इस इवेंट को हाइप करने की कोशिश की है। अब इस प्रीमियम लाइव इवेंट में बनी का सामना डेमियन प्रीस्ट से होगा। इस स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाने में LWO और द जजमेंट डे का भी अहम योगदान रहा है।

SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत LWO के सैगमेंट से हुई, जिसमें जजमेंट डे मेंबर्स का इंटरफेरेंस हुआ, वहीं सैगमेंट के अंत में डॉमिनिक मिस्टीरियो ने रे मिस्टीरियो पर अटैक कर दिया था। इस बीच मेन इवेंट में हुए मिक्स्ड टैग टीम मैच में बेबीफेस टीम को जीत मिली, लेकिन मैच के बाद बनी और प्रीस्ट के फेस-ऑफ के अलावा जबरदस्त ब्रॉल भी देखा गया। ये झड़प इस ओर संकेत दे रही है कि Backlash के मैच में बनी vs प्रीस्ट मैच में दोनों रेसलर्स के साथी बवाल मचाते हुए नज़र आ सकते हैं।

#)द ब्लडलाइन को तोड़ने में अहम भूमिका निभाएंगे मैट रिडल?

मैट रिडल ने कुछ हफ्तों पहले ही WWE में वापसी की है और वो तभी से द ब्लडलाइन के खिलाफ सैमी ज़ेन और केविन ओवेंस का साथ देते आए हैं। आपको याद दिला दें कि रिडल भी रोमन रेंस को चैलेंज कर चुके हैं, लेकिन जीत दर्ज करने में नाकाम रहे थे।

वहीं SmackDown के हालिया एपिसोड में रिडल ने दावा किया कि वो Backlash में द ब्लडलाइन को हराएंगे। उन्होंने ट्राइबल चीफ को सावधान करते हुए ये भी कहा कि जब तक रोमन रेंस वापस आएंगे, तब तक द ब्लडलाइन का अस्तित्व खत्म हो चुका होगा। रिडल की ये बात इस ओर इशारा कर रही है कि वो ब्लडलाइन के टूटने में बहुत महत्वपूर्ण किरदार निभाने वाले हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।