WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

smackdown_subtly wwe
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE WrestleMania 39 से अगले स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड की शुरुआत एक धमाकेदार टैग टीम मैच से हुई, जिसमें द ब्रॉलिंग ब्रूट्स (The Brawling Brutes) ने बड़ी जीत दर्ज की। इस बीच द ब्लडलाइन (The Bloodline) के अंदर दोबारा फूट पड़ती देखी गई है।

शो में रिकोशे, द जजमेंट डे समेत कई अन्य बड़े स्टार्स और टीमों ने अपने मैच जीते। वहीं ट्रिपल एच, जजमेंट डे और एलए नाइट के सैगमेंट ने फैंस का खूब मनोरंजन किया और मेन इवेंट में भी बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE SmackDown में द ब्लडलाइन का अंत होने के संकेत मिले

Sami wants to talk to Jey. 👀KO thinks it's a bad idea.Sami's gonna do it anyway. 🤷‍♂️#SmackDown #WWE https://t.co/EertBF5IX7

द ब्लडलाइन पिछले करीब 3 सालों से WWE मेंस रोस्टर को डॉमिनेट करता आ रहा है, लेकिन जबसे सैमी ज़ेन ने रोमन रेंस को धोखा दिया है तभी से इस टीम के टूटने की संभावना बढ़ गई है। सैमी ज़ेन और केविन ओवेंस अब नए अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियंस बन चुके हैं, लेकिन SmackDown में इस हफ्ते ज़ेन को असमंजस की स्थिति में देखा गया।

ज़ेन बैकस्टेज ओवेंस से ये कहते दिखाई दिए कि उन्हें जे उसो से बात करनी होगी। इस बीच रोमन रेंस ने ब्लू ब्रांड के लिए जिमी उसो को ब्रेक दे दिया था, इसलिए जे उसो को सैमी ज़ेन से अकेले ही निपटना था।

हालांकि मेन इवेंट में जे उसो ने भी ज़ेन पर अटैक किया, लेकिन उनका सोलो सिकोआ का हाथ रोकना ही दर्शा रहा था कि अब भी उनके मन में ज़ेन के प्रति दोस्ती का भाव है। वहीं ज़ेन का भी असमंजस की स्थिति में पड़ना संकेत दे रहा है कि वो जे उसो को द ब्लडलाइन से बाहर निकाले बिना नहीं मानेंगे। ये सभी बातें इस ओर इशारा कर रही हैं कि ब्लडलाइन का अंत अब बहुत नजदीक है।

#)Backlash में हो सकता है दिग्गज सुपरस्टार्स की टीम का मैच?

"I love my dad. I couldn't hurt him!"Idk man, our cap meter is going off on this one. 🙄#SmackDown #WWE https://t.co/zMFNBSdlQz

WrestleMania 39 में बैड बनी ने रे मिस्टीरियो के खिलाफ मैच में डॉमिनिक मिस्टीरियो को बेईमानी करने से रोका था। उसी सैगमेंट से ये लगभग तय हो चला था कि बैड बनी भी इस स्टोरीलाइन का हिस्सा बनने वाले हैं। SmackDown में पहले डॉमिनिक ने ना केवल बनी बल्कि अपने पिता पर भी तंज कसा।

दूसरी ओर डेमियन प्रीस्ट ने भी स्पैनिश में बात करते हुए फेमस म्यूजिशियन पर शब्दों से प्रहार किया। दोनों सुपरस्टार्स का बैड बनी को अपना टारगेट बनाना दर्शा रहा है कि Backlash में उनका बहुत बड़ा मैच हो सकता है और इस मुकाबले में बनी को रे मिस्टीरियो का साथ मिल रहा होगा।

#)WWE ड्राफ्ट में टाइटल्स अलग हो सकते हैं?

"This year's draft will truly change the game!" - @TripleH#SmackDown #WWE https://t.co/suXQyTGlen

WWE ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि इस हफ्ते SmackDown में ट्रिपल एच अपीयरेंस देंगे। इसलिए लोगों मे मन में सवाल उमड़ रहे थे कि आखिर द गेम क्या नई घोषणा करने वाले हैं। अब ब्लू ब्रांड के एपिसोड में आकर ट्रिपल एच ने बड़ा ऐलान करते हुए ड्राफ्ट की घोषणा की है।

14 बार के वर्ल्ड चैंपियन ने कहा कि इस बार ड्राफ्ट में पूरा गेम बदलने वाला है। आपको बता दें कि पिछले काफी समय से मेंस रोस्टर के दोनों टॉप सिंगल्स और टैग टीम टाइटल्स को भी अधिकांश समय SmackDown में देखा जाता था और समय बीतने के साथ Raw को भी चैंपियनशिप देने की मांग बढ़ती रही है।

इसी मांग को देखते हुए कहा जा सकता है कि WWE दोनों ब्रांड्स को चैंपियनशिप बेल्ट्स दे सकती है। हालांकि अभी रोमन रेंस अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं, वहीं टैग टीम बेल्ट्स सैमी ज़ेन और केविन ओवेंस के पास हैं। संभव है कि ड्राफ्ट के बाद उन्हें अनडिस्प्यूटेड टाइटल के बजाय एक-एक कर चैंपियनशिप को डिफेंड करना पड़ सकता है। वहीं उनकी हार की स्थिति में दोनों ब्रांड्स को टाइटल दिए जा सकेंगे।

#)रिया रिप्ली की पहली चैलेंजर होंगी ज़ेलिना वेगा?

Alright, hear us out..RHEA RIPLEY.ZELINA VEGA.#SmackDown Women's Title.#WWEBacklash.You down?#WWE https://t.co/QcNePDetQo

रिया रिप्ली, WrestleMania 39 में शार्लेट फ्लेयर को हराकर अपने करियर में पहली बार SmackDown विमेंस चैंपियन बनी हैं। अब लोगों के मन में सवाल होगा कि रिप्ली की पहली चैलेंजर कौन बन सकती है। ब्लू ब्रांड के एपिसोड में इस हफ्ते हुए टैग टीम मैच के दौरान उनकी संभावित चैलेंजर सामने आई है।

द जजमेंट डे ने इस हफ्ते रे मिस्टीरियो और सैंटोस इस्कोबार का सामना किया, जिसमें एक तरफ रिया रिप्ली और ज़ेलिना वेगा का भी दखल देखा गया। इस सैगमेंट से संकेत मिले हैं कि वेगा, रिप्ली की सबसे पहली चैलेंजर बन सकती हैं और उन्हें टाइटल शॉट मिलने से जाहिर तौर पर Lwo को भी फायदा मिलेगा।

#)मैट रिडल, द ब्लडलाइन से बदला पूरा करेंगे?

New problem for The Bloodline! #SmackDown #WWE https://t.co/fXNWBMx4l3

मैट रिडल को कुछ समय पूर्व WWE की वेलनेस पॉलिसी का उल्लंघन करने के लिए सस्पेंड कर दिया गया था। उन्होंने WrestleMania 39 से अगले Raw एपिसोड में वापसी की थी, लेकिन उन्हें इस हफ्ते SmackDown में भी देखा गया। मेन इवेंट में सोलो सिकोआ की मदद से जे उसो ने सैमी ज़ेन को हराया लेकिन उन्होंने मैच के बाद भी ज़ेन को बुरी तरह पीटना जारी रखा। इस बीच मैट रिडल ने बेबीफेस सुपरस्टार के बचाव में धमाकेदार एंट्री ली।

आपको याद दिला दें कि वो द उसोज़ ही थे, जिनके हाथों मैट रिडल और रैंडी ऑर्टन को अपने Raw टैग टीम टाइटल्स गंवाने पड़े थे। उस मैच में रोमन रेंस ने दखल देकर द उसोज़ को जीत दर्ज करने में मदद की थी, लेकिन रैंडी ऑर्टन की चोट के कारण RK-Bro को कभी बदला लेने का मौका नहीं मिल पाया। हालांकि ऑर्टन की वापसी के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन इतना जरूर है कि रिडल बेबीफेस टीम के साथ आकर द ब्लडलाइन से बदला पूरा करने की कोशिश जरूर करेंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment