WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

subtly wwe smackdown
WWE ने SmackDown के जरिए बातें इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE SmackDown मे इस हफ्ते बहुत धमाकेदार एक्शन देखने को मिला, एक दिग्गज का अपीयरेंस देखने को मिला और एक पूर्व वर्ल्ड चैंपियन की वापसी की तारीख का भी ऐलान किया गया। शो की शुरुआत एक टैग टीम चैंपियनशिप मैच से हुई, जिसमें चैंपियंस ने अपने टाइटल्स को रिटेन किया।

इसके अलावा रिकोशे और मौजूदा आईसी चैंपियन के कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट ने फैंस का खूब मनोरंजन किया और मेन इवेंट सैगमेंट भी बड़े आकर्षण का केंद्र बना। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)क्या जल्द होगा WWE में गेबल स्टीवसन का इन-रिंग डेब्यू?

2020 टोक्यो ओलंपिक्स (COVID-19 के चलते 2021 में हुआ) की 125 किलो फ्री-स्टाइल रेसलिंग स्पर्धा के स्वर्ण पदक विजेता गेबल स्टीवसन को 2021 में WWE ने साइन किया था। आपको याद दिला दें कि जुलाई 2022 में मिस्टर कैनेडी ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वो स्टीवसन को ट्रेनिंग दे रहे हैं।

इस हफ्ते उन्हें बैकस्टेज कर्ट एंगल के साथ देखा गया, लेकिन तभी ब्रॉन स्ट्रोमैन वहां आ गए। इस बीच स्टीवसन ने कहा कि जब उनकी ट्रेनिंग पूरी हो जाएगी तब वो स्ट्रोमैन का सामना करना पसंद करेंगे। ये बातें दर्शा रही हैं कि 2023 की शुरुआत पूर्व ओलंपिक चैंपियन के लिए धमाकेदार रह सकती है।

#)जॉन सीना 2023 में मचाएंगे धमाल

पिछले कई महीनों से कयास लगाए जा रहे थे कि जॉन सीना WWE में वापस आ सकते हैं। अब आखिरकार 30 दिसंबर के SmackDown एपिसोड में उनके अपीयरेंस की पुष्टि कर दी गई है। आपको याद दिला दें कि हाल ही में लोगन पॉल ने उनके साथ WrestleMania मैच लड़ने की इच्छा जताई थी।

इसके अलावा ये भी खबरें सामने आ रही हैं कि WrestleMania 39 में उनका मैच ऑस्टिन थ्योरी से हो सकता है। खैर उनका मैच किसी भी रेसलर से हो, लेकिन इतना जरूर है कि SmackDown में वापसी के बाद वो किसी धमाकेदार फ्यूड की नींव रखेंगे, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो 2023 में धमाल मचाने वाले हैं।

#)अभी एलए नाइट की मुश्किलें कम नहीं होने वाली?

पिछले कई हफ्तों से ब्रे वायट ने एलए नाइट को अपना निशाना बनाया हुआ है और उन पर 2 बार अटैक भी कर चुके हैं। मगर वायट ने दावा किया था कि उन्होंने नाइट पर अटैक नहीं किया, जो दर्शाता है कि वायट को कोई और व्यक्ति कंट्रोल कर रहा है।

इस हफ्ते नाइट के सैगमेंट में Uncle Howdy दिखाई दिए। एक अन्य बैकस्टेज सैगमेंट में नाइट, ब्रे वायट को ढूंढ रहे थे तभी लाइट बंद होने के बाद मास्क पहने हुए व्यक्ति नज़र आया। ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे नाइट की मुश्किलें कम से कम अभी के लिए खत्म नहीं होने वाली क्योंकि वायट तक पहुंचने से पहले उन्हें Uncle Howdy से निजात पाने की जरूरत है।

#)लिव मॉर्गन और टेगन नॉक्स ने टीम बनाई

WWE SmackDown विमेंस टाइटल हारने के बाद लिव मॉर्गन कई अलग सुपरस्टार्स से भिड़ती हुई नज़र आ चुकी हैं। आपको याद दिला दें कि रोंडा राउज़ी और शेना बैज़लर की जोड़ी इन दिनों अन्य सुपरस्टार्स के लिए बड़ी मुसीबत बनी हुई है। इस हफ्ते एक बैकस्टेज इंटरव्यू सैगमेंट में उन्होंने शॉट्ज़ी का मजाक बनाया, तभी लिव मॉर्गन और टेगन नॉक्स वहां नज़र आईं।

दोनों टीमों के बीच मैच तय हुआ। वहीं जब मैच शुरू हुआ तो राकेल रॉड्रिगेज़ रिंगसाइड पर दिखाई दीं, जिनकी राउज़ी से बहस हो गई थी। इसी का फायदा उठाकर बेबीफेस टीम ने जीत दर्ज करने में सफलता पाई। मॉर्गन और नॉक्स के शानदार टीम वर्क को देखते हुए ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि आने वाले महीनों में वो एक टीम के रूप में नज़र आती रहेंगी।

#)जल्द हो सकता है कर्ट एंगल vs चैड गेबल मैच?

कर्ट एंगल ने अपना रिटायरमेंट मैच WWE WrestleMania 35 में बैरन कॉर्बिन के खिलाफ लड़ा, जिसमें उन्हें हार झेलनी पड़ी थी। इसलिए फैंस मांग करते रहे हैं कि एंगल को एक और मैच लड़ना चाहिए, जिसमें उन्हें जीत के साथ विदा किया जाए। SmackDown में इस हफ्ते उनका चैड गेबल के साथ बहुत शानदार सैगमेंट हुआ।

कर्ट एंगल अपने जन्मदिन के मौके पर फैंस का अभिवादन स्वीकार करने बाहर आए, लेकिन कुछ ही क्षणों बाद अल्फा अकादमी के मेंबर्स बाहर आ गए। इस बीच चैड गेबल ने दिग्गज सुपरस्टार की बेइज्जती की और उनकी गर्दन को दोबारा तोड़ने की धमकी दी। तभी गेबल स्टीवसन मिल्क वैन लेकर आए, जिसकी मदद से उन्होंने चैड गेबल और ओटिस को दूध मे नहला दिया था। चैड द्वारा कहे गए शब्द और ये सैगमेंट दर्शा रहा है कि WWE में जल्द कर्ट एंगल vs चैड गेबल मैच देखने को मिल सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now