Create
Notifications

5 बड़ी बातें जो WWE WrestleMania 38 Day 1 के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने WrestleMania 38 Day 1 के जरिए कई बातें इशारों इशारों में बताई
WWE ने WrestleMania 38 Day 1 के जरिए कई बातें इशारों इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma
visit

WWE WrestleMania 38 Day 1 की शुरुआत एक धमाकेदार स्मैकडाउन (SmackDown) टैग टीम चैंपियनशिप मैच से हुई। इवेंट में शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) और बैकी लिंच (Becky Lynch) के टाइटल्स दांव पर लगे हुए थे और दोनों के मैच में बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।

दूसरी ओर नॉन-टाइटल मैचों में भी शानदार एक्शन देखा गया, जिनमें ड्रू मैकइंटायर, द मिज़ और लोगन पॉल की टीम और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन समेत कई अन्य बड़े सुपरस्टार्स की जीत देखी गई। वहीं एक बड़े सुपरस्टार की कई सालों बाद WWE में वापसी हुई। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने WrestleMania Day 1 के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE में शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी की दुश्मनी जारी रहेगी

2022 विमेंस Royal Rumble विनर बनने के बाद रोंडा राउजी ने WrestleMania 38 में SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर को चैलेंज किया। WrestleMania के उनके मैच में उम्मीद के अनुसार जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, लेकिन इस मैच का अंत जिस अंदाज में हुआ, उससे शार्लेट बनाम राउजी दुश्मनी के जारी रहने के संकेत मिले हैं।

असल में मैच के अंतिम क्षणों में शार्लेट, रेफरी से जा टकराईं। रेफरी डाउन था, इसलिए जब रोंडा राउजी के आर्मबार पर द क्वीन ने टैप आउट कर दिया था तब मैच का ऑफिशियल अंत करने के लिए रिंग में रेफरी मौजूद नहीं था। वहीं रेफरी के होश में आने के बाद शार्लेट ने फायदा उठाकर पिन के जरिए जीत हासिल की। इस तरह का फिनिश दर्शा रहा है कि राउजी बनाम शार्लेट फ्यूड अभी लंबी चलने वाली है।

#)लोगन पॉल WWE के साथ बने रहेंगे?

WHAT DID WE JUST WITNESS?!?!?!?!?!?@mikethemiz just gave @LoganPaul a Skull Crushing Finale following their victory at #WrestleMania!!! https://t.co/8Df7TIqcgJ

लोगन पॉल ने इस साल फरवरी के महीने में WWE में वापसी की थी और बाद में ऐलान किया गया कि वो WrestleMania 38 में अपना इन-रिंग डेब्यू करने वाले हैं। WrestleMania में उन्होंने द मिज़ के साथ टीम बनाकर द मिस्टीरियोज़ का सामना किया।

मैच में बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, लेकिन अंत में मिज़ ने रे मिस्टीरियो को स्कल क्रशिंग फिनाले देने के बाद पिन के जरिए अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। अभी लोगन पॉल ने अपनी पहली जीत को ढंग से सेलिब्रेट भी नहीं किया था, तभी मिज़ ने अपने ही साथी पर अटैक कर दिया। इससे संकेत मिले हैं कि लोगन अभी WWE के साथ बने रहेंगे और उनकी मिज़ के साथ दुश्मनी लंबी चलने वाली है।

#)6 साल बाद दिग्गज ने WWE में की वापसी

IT'S CODY RHODES!!!!!!!!@CodyRhodes has arrived at #WrestleMania! https://t.co/bKDBPLCKKr

आपको याद दिला दें कि कोडी रोड्स ने साल 2016 में WWE से रिलीज़ की मांग की थी, जिसे स्वीकार भी कर लिया गया। उसके बाद उन्होंने कुछ समय अन्य प्रमोशंस में काम किया, वहीं 2019 में उन्होंने AEW नाम के नए प्रो रेसलिंग प्रमोशन की शुरुआत में अहम किरदार निभाया, जिसमें वो कुछ समय पहले तक एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेजिडेंट हुआ करते थे।

मगर 2022 के फरवरी महीने में खबरें सामने आईं कि उन्होंने AEW को छोड़ दिया है, जिसके बाद उनकी WWE में वापसी की खबरें तूल पकड़ने लगी थीं। आखिरकार उन्होंने WrestleMania 38 में सैथ रॉलिंस के मिस्ट्री अपोनेंट के तौर पर रिटर्न किया और अपने वापसी मैच में उन्होंने धमाकेदार जीत भी दर्ज की है।

#)ड्रू मैकइंटायर की तलवार उनका सबसे बड़ा हथियार बनेगी

ड्रू मैकइंटायर ने पिछले साल एक तलवार के साथ एंट्री लेनी शुरू की थी और SummerSlam 2021 के लिए जिंदर महल के साथ फ्यूड में उनके तलवार वाले कैरेक्टर को बिल्ड करने की कोशिश की गई। अब WrestleMania 38 में उनका सामना हैप्पी कॉर्बिन से हुआ और इस स्टोरीलाइन के बिल्ड-अप में उन्हें एक बार फिर तलवार के एंगल से मजबूत दिखाया गया।

खास बात ये है कि मैकइंटायर को पिछले कुछ हफ्तों में कई बार अपनी तलवार का इस्तेमाल करते देखा गया। WrestleMania के मैच को मैकइंटायर ने जीता, जिसके बाद उन्होंने अपनी तलवार से रोप को काटते हुए मैडकैप मॉस को डराने की कोशिश की। अब चाहे मैकइंटायर की दुश्मनी कॉर्बिन और मॉस से जारी रहे या ना, लेकिन अगली स्टोरीलाइंस में उनकी तलवार बहुत अहम भूमिका निभाने वाली है।

#)19 साल बाद दिग्गज ने मैच लड़कर मचाया बवाल

WWE WrestleMania 38 के लिए ऐलान किया गया था कि केविन ओवेंस, KO Show को होस्ट करेंगे जिसमें स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन उनके गेस्ट बनकर आएंगे। मगर इस टॉक शो सैगमेंट के बिल्ड-अप में कई बार ऑस्टिन के इन-रिंग रिटर्न के संकेत भी दिए गए। आपको याद दिला दें कि ऑस्टिन ने इससे पहले अपना आखिरी मैच साल 2003 में WrestleMania 19 में लड़ा था।

अब वो WrestleMania 38 के टॉक शो सैगमेंट में केविन ओवेंस के गेस्ट बनकर आए, लेकिन इस दौरान दोनों की बहस हो गई, जिसने आगे चलकर मैच का रूप ले लिया। इसी के साथ ऑस्टिन ने करीब 19 साल बाद कोई मैच लड़ा, जिसमें उन्होंने धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की है।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now