WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

wwe subtly told smackdown
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड बहुत धमाकेदार रहा, जिसकी शुरुआत द ब्लडलाइन (The Bloodline) के धमाकेदार सैगमेंट से हुई। ब्रे वायट (Bray Wyatt) और द डैमेज कंट्रोल समेत अन्य सुपरस्टार्स के सैगमेंट्स शानदार रहे, वहीं सैमी ज़ेन (Sami Zayn), शेना बैज़लर (Shayna Baszler) और गुंथर (Gunther) ने बड़ी जीत दर्ज कीं।

मेन इवेंट में SmackDown वर्ल्ड कप का फाइनल बहुत धमाकेदार रहा, जिसमें मौजूदा आईसी चैंपियन गुंथर को अपना अगला चैलेंजर मिल गया है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE में बड़े सुपरस्टार्स की वापसी का दौर जारी

WWE के चेयरमैन पद से विंस मैकमैहन की रिटायरमेंट दर्शा रही थी कि अब एक नए युग की शुरुआत होने वाली है। क्रिएटिव हेड बनने के बाद ट्रिपल एच कई सुपरस्टार्स की वापसी करवा चुके हैं और ये वापसी का सिलसिला SmackDown के हालिया एपिसोड में भी जारी रहा।

आपको याद दिला दें कि टेगन नॉक्स को पिछले साल नवंबर में रिलीज़ कर दिया गया था, लेकिन अब करीब एक साल बाद उन्होंने कंपनी में वापसी की। असल में जब द डैमेज कंट्रोल की चुनौती को स्वीकार करने लिव मॉर्गन बाहर आईं तो हील सुपरस्टार्स उनपर भारी पड़ गए थे, लेकिन तभी टेगन, मॉर्गन के बचाव में बाहर आईं और बेली के ऊपर अपना फिनिशर भी लगाया।

#)रिकोशे करेंगे गुंथर के टाइटल रन का अंत?

SmackDown वर्ल्ड कप टूर्नामेंट की शुरुआत से ही रिकोशे को मजबूत दिखाया जा रहा है। इस हफ्ते SmackDown में उनकी भिड़ंत फाइनल मैच में सैंटोस इस्कोबार से होने वाली थी। ये मेन इवेंट इसलिए भी खास रहा क्योंकि दोनों रेसलर्स क्रूज़रवेट हैं और हाई-फ्लाइंग मूव्स लगाने में महारत रखते हैं।

टूर्नामेंट का फाइनल मैच बहुत यादगार रहा और इस क्लासिक मुकाबले को जीतकर रिकोशे ने टूर्नामेंट अपने नाम किया और मौजूदा WWE आईसी चैंपियन गुंथर के खिलाफ टाइटल शॉट भी हासिल किया। हालांकि गुंथर को भी इस समय शानदार लय प्राप्त है, लेकिन रिकोशे का मोमेंटम उनसे बेहतर दिखाई दे रहा है, इसलिए संभव है कि द इम्पीरियम के लीडर का टाइटल रन, रिकोशे के हाथों समाप्त हो सकता है।

#)Royal Rumble 2023 के लिए बिल्ड-अप शुरू हुआ

WWE मेन रोस्टर की बात करें तो अगला प्रीमियम लाइव इवेंट अब करीब 2 महीनों बाद आयोजित होगा। 2 महीनों में Royal Rumble 2023 को शानदार तरीके से बिल्ड किया जा सकता है और अच्छी बात ये है कि रंबल मैचों के लिए नाम भी सामने आने लगे हैं।

SmackDown के हालिया एपिसोड में ऐलान किया गया कि कोफी किंग्सटन 2023 मेंस Royal Rumble मैच का हिस्सा होंगे। आपको बता दें कि ये 15वां मौका होगा जब कोफी इस मैच का हिस्सा बन रहे होंगे और उन्हें एलिमिनेशन से बचते हुए रिंग में अनोखे तरीके से वापसी करने के लिए जाना जाता है और संभव है कि इस बार भी वो फैंस का खूब मनोरंजन करेंगे।

#)ड्रू मैकइंटायर और शेमस बनेंगे टैग टीम चैंपियंस?

SmackDown के हालिया एपिसोड की शुरुआत द ब्लडलाइन के सैगमेंट से हुई, इस बीच सैमी ज़ेन और शेमस का वन-ऑन-वन मैच हुआ, जिसमें अपने साथियों की मदद से ज़ेन ने चीटिंग करते हुए मैच जीता। आपको याद दिला दें कि अगले हफ्ते Raw में द उसोज़ को मैट रिडल और इलायस की टीम के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना है।

SmackDown के एक बैकस्टेज सैगमेंट के दौरान शेमस ने चैंपियंस पर अटैक करते हुए कहा कि वो अगर अगले Raw में चैंपियनशिप रिटेन करने में सफल रहे तो उनकी और ड्रू मैकइंटायर की टीम उन्हें चुनौती देने के लिए तैयार रहेगी। क्या इसका मतलब ये है कि शेमस और ड्रू मैकइंटायर नए चैंपियन बनने के लिए अपनी दावेदारी पेश करने वाले हैं?

#)रोमन रेंस और रोंडा राउज़ी के लिए आगे क्या?

इस बात में कोई संदेह नहीं कि SmackDown इस हफ्ते बहुत शानदार रहा, लेकिन चैंपियनशिप स्टोरीलाइंस का आगे बढ़ते रहना बहुत जरूरी है क्योंकि इसी तरह नए चैलेंजर्स सामने आ पाएंगे। अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन, रोमन रेंस और SmackDown विमेंस चैंपियन, रोंडा राउज़ी इस हफ्ते शो में दिखाई नहीं दिए।

अभी Royal Rumble 2023 के बिल्ड-अप के लिए 2 महीनों का लंबा समय बाकी है, लेकिन WWE अगर SmackDown में उनके अगले चैलेंजर्स का कोई संकेत भी देती तो ये इवेंट ज्यादा यादगार बन सकता था। स्थिति ऐसी है कि अभी के लिए कुछ कहा नहीं जा सकता कि रोमन और रोंडा के अगले चैलेंजर कौन होंगे?

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now