Create

क्रिस जैरिको और उनकी पत्नी के बारे में 5 बातें जो आपको जाननी चाहिए

Chris Jericho and jessica

क्रिस जैरिको फिलहाल AEW में बतौर रैसलर काम कर रहे हैं। पूर्व वर्ल्ड चैंपियन क्रिस जैरिको WWE के टॉप स्टार्स में से एक रहे हैं। द रॉक और स्टीव ऑस्टिन को एक ही पीपीवी में हराने के बाद जैरिको सबसे पहले अनडिस्प्यूटेड चैंपियन बने थे। क्रिस जैरिको की पत्नी का नाम जेसिका लॉकहार्ट है, खास बात यह है कि वह आजतक एक भी बार WWE की टीवी पर नहीं आयी हैं।

जेसिका शुरू से ही किसी भी स्पॉटलाइट में नहीं आना चाहती थी। क्रिस जैरिको ने जेसिका लॉकहार्ट के साथ सन 2000 में शादी की थी, उन्हें साथ मे रहते हुए लगभग 19 साल हो गए हैं। क्रिस जैरिको इतने सालों में रैसलिंग में काफी ज्यादा व्यस्त रहे है लेकिन फिर भी उनकी पत्नी ने उनका हमेशा से ही साथ दिया हैं।

इसलिए हम बात करने वाले है क्रिस जैरिको और उनकी की पत्नी के बारे 5 बाते जो शायद आप नहीं जानते हैं।

5. जेसिका और जैरिको की मुलाकात उनके एक दोस्त के कारण हुई

Jericho and his wife

जेसिका और जैरिको ने शादी से पहले एक दूसरे को डेट किया लेकिन उनकी मुलाकात काफी ज्यादा रोचक हैं। क्रिस जेरिको और उनके कुछ साथी रैसलर्स टेम्पा, फ्लोरिडा के जापानीज रेस्टोरेंट में थे। जैरिको ने जेसिका को देखा और फिर उन्हें पता चला कि जेसिका WWE सुपरस्टार डिस्को इंफेरनो की दोस्त हैं।

जैरिको ने फिर जेसिका को खुद के बारे में बताया । उन्होंने फिर 3-4 घंटो तक साथ मे कई सारी बातें की और दोनों ने फिर एक दूसरे को नंबर दे दिए। क्रिस जैरिको ने इस बात की जानकारी अपनी बायोग्राफी 'ए लायन टेल' के द्वारा दी और बताया कि उन्हें जेसिका से दूसरी बार मिलने में काफी ज्यादा समय लग गया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

4. क्रिस जैरिको और उनकी पत्नी के हैं जुड़वा बच्चे

Jericho's children and his wife Jessica Lockhart

क्रिस जैरिको और जेसिका की शादी के 3 साल बाद उन्हें एक लड़का हुआ जिसका नाम उन्होंने ऐश एडवार्ड इरविन रखा। फिर 3 साल बाद 18 जुलाई 2006 को उन्हें जुड़वा बेटियां हुई, जिनके नाम उन्होंने चेयेनी ली और सिएरा लोरेटा ली रखा।

उनका बड़ा बेटा फिलहाल 16 साल का है और वह खुद को एक फिश एक्सपर्ट बताता हैं। उनकी दोनों बेटियां अभी 13 साल की है और दोनों ही साहित्य विशेषज्ञ हैं। क्रिस जैरिको ने उनके बच्चों को WWE से दूर रखा और वह उन्हें उनके अनुसार काम करने की पूरी अनुमति देते हैं।

शायद इसलिए उनके बच्चे कभी भी रैसलर्स नहीं बनेंगे, क्योंकि जैरिको कभी भी उन्हें रैसलिंग देखने या सीखने के लिए प्रोत्साहित नहीं करते हैं। वह चाहते हैं कि उनके बच्चों को जो भी अच्छा लगे वह वहीं काम करे।

3. क्रिस जैरिको के हाथों पर है जेसिका के नाम का टैटू

Jericho ring finger

किसी भी रैसलर के लिए हाथों में शादी की अंगूठी पहनना बहुत मुश्किल रहता है क्योंकि इससे उन्हें चोट भी लग सकती हैं। रैंडी ऑर्टन अपनी रिंग फिंगर पर एक लास्टिक का पट्टा पहनते हैं। लेकिन क्रिस जैरिको ने अपना अलग तरीका अपनाया।

उन्होंने अपनी रिंग फिंगर पर अपनी पत्नी के नाम का टैटू बनवा लिया हैं, जो अब उनके साथ जीवन भर रहेगा। यह टैटू अंगूठी से भी ज्यादा लंबे समय तक रह सकता हैं। एक बार अंगूठी निकल जाएगी पर यह टैटू नहीं निकलेगा।

क्रिस जैरिको के अनुसार, इस टैटू का मतलब है कि वह जहां भी जाएंगे वहां पर उनकी पत्नी का नाम हमेशा उनके साथ रहेगा, भले ही वह अपनी पत्नी को ले जा सके या नहीं। क्रिस जैरिको के इस अनोखे तरीके से कई सारे रैसलर्स इस प्रकार के टैटू करवा सकते हैं।

2. क्रिस जैरिको की पत्नी और उनके बच्चों को रैसलिंग पसंद नहीं हैं

Chris Jericho family

क्रिस जैरिको का परिवार कभी भी रैसलिंग देखने नहीं आता हैं यहां तक की रैसलमेनिया जैसे बड़े इवेंट में भी उनकी पत्नी या उनके बच्चे नहीं आये। उनके परिवार को रैसलिंग देखना या रैसलिंग इवेंट्स में जाना बिल्कुल पसंद नहीं हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, वह सिर्फ रैसलिंग देखते हैं क्रिस जैरिको को देखने के लिए। जब भी क्रिस जैरिको की स्टोरीलाइन आती है तो वह टेलीविजन पर रैसलिंग देखते हैं। उन्हें रैसलिंग देखने में कोई भी रुचि नहीं, लेकिन क्रिस को देखने के लिए उन्हें थोड़ी बहुत रैसलिंग देखनी पड़ती हैं।

उनके बच्चे क्रिस जैरिको की तरह रैसलिंग नहीं करना चाहते हैं बल्कि कुछ हटकर, अलग करना चाहते हैं। यह क्रिस जैरिको के लिए गर्व की बात है, कि उनके बच्चे उन्हें देखकर नहीं बल्कि अपनी रुचि के हिसाब से अपना भविष्य बनाना चाहते हैं।

1. क्रिस जैरिको के जीवन के सबसे बड़े दिन उनकी पत्नी उनके साथ नहीं थी

Jericho historic moment

क्रिस जैरिको WWE के सबसे पहले अनडिस्प्यूटेड चैंपियन थे। उन्होंने एक ही रात में द रॉक और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को हराया था। यह उनके रैसलिंग करियर की सबसे बड़ी जीत थी, लेकिन यहां पर भी उनकी पत्नी उनके साथ नहीं थी।

WWE ने इन मैचों के निर्णय कई बार बदले जिसकी वजह से उन्हें भी संदेह था कि वह इस मैच को जीतेंगे भी या नहीं। क्रिस जैरिको को अंतिम समय तक पता ही नहीं था कि इस मैच का निर्णय क्या होने वाला है। WWE ने एकदम आखरी मौके पर बताया कि क्रिस जैरिको दोनों सुपरस्टार्स को हराने वाले हैं। लेकिन जबतक उनके पास जेसिका को बुलाने का समय नहीं बचा था।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment