Create
Notifications

5 बातें जो रोमन रेंस के बारे में शायद आप नहीं जानते

PANKAJ
visit

रोमन रेंस का करियर इस समय WWE में काफी ऊंचाईयों को छू रहा है। कंपनी रोमन रेंस के ऊपर बहुत भरोसा कर रही है। उनके करियर का ग्राफ भी काफी मजेदार रहा है। उन्होंने FCW से बतौर रेसलर अपने करियर की शुरुआत की थी। रोमन रेंस को NXT और मेन रोस्टर में शील्ड के सदस्य के तौर पर काफी वाहवाही मिली। जब शील्ड अलग हुई तो रोमन रेंस को काफी बड़ा पुश मिला। फैन्स रोमन रेंस में दूसरा जॉन सीना देखने लगे थे।

रोमन ने अपनी किस्मत को बदलने में कामयाबी हासिल की। लेकिन कुछ अनकही और अनसुनी बातें है जिनके बारे में आप शायद कम ही जानते होंगे। आइए उन्ही पर एक नजर डालते है।

#1 ट्रिपल एच ने करवाया था रोमन रेंस का परिचय

roman-reigns-triple-h-wwe-title-e1452798237986

WWE के इतिहास को देखते हुए हम सभी जानते हैं कि, विंस मैकमैहन सभी बड़े निर्णय करते है। कई मामलों पर उनका ही अंतिम फैसला होता है। शील्ड के लिए NXT से तीन पहलवानों की जरुरत थी। सैठ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोस इस सूची में पहले से ही थे, और तीसरे पहलवान की तलाश थी। विंस की नज़र में अन्य पहलवान था जिसे वह तीसरे रैसलर के रूप में लाना चाहते थे, लेकिन ट्रिपल एच ने उनके इस निर्णय को नकार दिया, और रोमन का परिचय सबके सामने कराया था।

#2 रोमन रेंस के कुश्ती को चुनने से पहले ही WWE उसे लाना चाहता था

Roman-Reigns-Winning-Moment-Picture

रोमन रेंस एक पहलवान होने से पहले एक फुटबॉल खिलाड़ी के रूप में अपना पेशेवर करियर शुरू किया। वो एक परिवार से तालुक रखते हैं, जिनका कुश्ती में इतिहास रहा है, और उसी माहौल में पले बढे होने के बावजूद इन्होने फुटबॉल को चुना था। लेकिन उनके कुश्ती में आने से पहले ही WWE की नज़र उन पर थी।

#3 रोमन रेंस बहुत ही कम उम्र में पिता बन गए थे

Roman_Reigns.0

वैसे रोमन रेंस के किस्से बहुत है। लेकिन एक इंटरव्यू में खुद रोमन रेंस ने कहा था कि, 2008 में उनकी बेटी हुई थी। कॉलेज के दिनों में अपनी स्वीट हार्ट जेसी के साथ सम्बन्ध के दौरान वह पिता बने थे। इस बात का खुलासा उन्होंने बहुत बाद में किया था। इसके बाद काफी लोगों ने बहुत कुछ कहा। लेकिन रोमन रेंस ने हमेशा ये ही कहा कि वो अपने बच्चे से बहुत प्यार करते है।

#4 ब्रेट हार्ट को देवता मानते हैं रोमन रेंस

020116-WWE-Bret-Hart-SS-PI.vresize.1200.675.high_.93

रोमन रेंस ब्रेट हार्ट के कड़े प्रशंसक थे। रोमन रेंस ब्रेट के दीवाने थे, और रिंग में ब्रेट के आने से लेकर रिंग में उनके प्रदर्शन और जाने तक हर चीज़ उनको भाती थी। कई बार वो उनके बारे कई इंटरव्यू में वो बोल चुके है।

#5 रोमन रेंस का सबसे पहला नाम लीकी था

tumblr_static_tumblr_static_5u6zu87ccjokoo0oggc0scw4o_640

रोमन रेंस बनने के लम्बे समय पहले 29 साल के इस पहलवान का रिंग में एक अलग ही नाम था। वो आसान लेकिन साथ ही महत्वपूर्ण भी था। उनका नाम लीकी रखा गया था।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now