कर्ट एंगल के परिवार के बारे में 5 बातें जो आप नहीं जानते 

Kurt

कुछ समय पहले कर्ट एंगल के बेटे जेसन जॉर्डन की स्टोरीलाइन फैंस को देखने मिली थी। हालाँकि इस बात को सब जानते हैं कि जेसन कर्ट के असली बेटे नहीं हैं। कंपनी ने सिर्फ एक स्टोरीलाइन के लिए ही ऐसा किया था।

जेसन जॉर्डन कुछ समय पहले चोटिल हो गए थे और इस कारण कंपनी ने उन्हें आराम करने वापस भेज दिया था। अब इस बात को कोई नहीं जानता है कि जेसन दोबारा रिंग में कब अपनी वापसी करेंगे।

इनकी जिंदगी के बारे में फैंस ज्यादा तो नहीं जानते हैं लेकिन इस बात को काफी फैंस जान चुके हैं कि कुछ समय पहले कर्ट एंगल की भांजी को किडनैप कर लिया गया था। हालांकि अब उन्हें छुड़ा लिया गया है।

असल जिंदगी में कर्ट की फैमिली के बारे में ऐसी कई बातें हैं जिसे आप नहीं जानते होंगे। वह एक पूर्व ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट हैं लेकिन उनके परिवार के बारे में ये 5 बातें भी आपको जाननी चाहिए।

#5 उनके 5 बच्चे हैं

Angle's youngest child was born in 2006

कर्ट ने 2 शादियाँ की हैं और उनके कुल 5 बच्चे हैं। उनकी सबसे बड़ी बेटी का नाम कायरा है जिसके साथ वह साल 2016 के हॉल ऑफ़ फेम में भी नजर आए थे।

उनके दो बड़े बच्चे को जन्म उनकी पहली पत्नी ने दिया था। इसके अलावा उनकी एक 7 साल की बेटी भी है जो डांसिंग में अपना करियर बनाना चाहती है। इसके अलावा उनकी 2 और बेटी है। एक की उम्र 6 साल है जबकि दूसरी का जन्म 2016 में हुआ था।

आज कर्ट अपनी पत्नी और बच्चों के सात हंसी ख़ुशी रह रहे हैं। इस समय तो वह कंपनी में भी नजर नहीं आ रहे हैं और इसका मतलब ये कि वह अपने परिवार को और ज्यादा समय दे पा रहे हैं।

#4 उनके भाई ने भी रैसलिंग की थी

Kurt Angle with his brother Eric Angle.

कर्ट एंगल के चार भाई हैं - डेविड, मार्क, एरिक और जॉनी। कुछ लोग एरिक एंगल को WWE में नजर आने के लिए भी जानते हैं। एरिक कर्ट की तरह ही एक समय पर रैसलिंग किया करते थे।

उन्होंने अपना प्रो रैसलिंग डेब्यू साल 2000 में किया था और आते ही उन्होंने सर्वाइवर सीरीज में कर्ट एंगल को अंडरटेकर के खिलाफ जीत दर्ज करने में मदद की थी।

उसके बाद कंपनी ने उन्हें एक कॉन्ट्रैक्ट भी दिया था लेकिन चोट लगने के कारण वह रैसलिंग नहीं कर सके थे। इसके बाद एरिक को साल 2003 में कंपनी से निकल दिया गया था। उन्होंने फिर कई बार इंडिपैंडेंट सर्किट में रैसलिंग करने की कोशिश की है लेकिन कई चोट लगने के कारण वह ऐसा नहीं कर पाए और इस कारण उन्हें जल्दी रिटायर भी होना पड़ा था।

#3 उनका एक भाई जेल में है

Kurt Angle crying in court with his brother David.

साल 2015 की शुरुआत में कर्ट के दूसरे भाई डेविड एंगल को गिरफ्तार कर लिया गया था क्योंकि पुलिस को लगा कि उन्होंने अपनी पत्नी दोआना एंगल का मर्डर किया है।

कड़ी छान-बीन के बाद डेविड दोषी पाए गए और फिर उन्हें 2.5 साल से लेकर 10 सालों तक जेल में बिताने की सजा दी गई। इस कहानी को मीडिया में भी काफी बढ़ा चढ़ाकर दिखाया था।

#2 उनकी पत्नी एक एक्ट्रेस है

Giovanna posing in a photoshoot

कर्ट एंगल की मुलाकात अपनी दूसरी पत्नी, जीओवाना एंगल से साल 2009 में हुई थी। दोनों हॉलीवुड फिल्म 'एंड गेम' के सेट पर मिले थे।

उनकी पत्नी को पता तक नहीं था कि कर्ट एंगल कौन हैं। उन्हें लगा कि एंगल सिर्फ एक एक्टर हैं जबकि असलियत में तो वह एक मशहूर एक्टर हैं।

उस फिल्म के बाद दोनों एक दूसरे के काफी नजदीक आने लगे थे। एंगल को चोट लगी थी और इस कारण उनकी पत्नी उनसे मिलने आती थीं। कुछ समय के बाद दोनों ने साल 2012 में शादी कर ली थी और अब दोनों के 3 बच्चे भी हैं।

#1 उनकी बहन की मौत साल 2003 में हो गई थी

Kurt Angle crying after winning his first title in the WWE.

कर्ट एंगल ने अपनी जिंदगी में काफी तकलीफों का सामना किया है। कुछ लोगो के कारण इस वजह से ही उन्होंने कंपनी को छोड़ा था।

साल 2003 में कर्ट की बहन ली'ऐनी की मौत हो गई थी और इस कारण हीरोइन ड्रग का ओवरडोज़ था। चौंकाने वाली बात तो ये है कि ऐसा कर्ट एंगल बनाम ब्रॉक लैसनर के बीच स्मैकडाउन में होने वाले मैच से एक दिन पहले हुआ था। इस मैच में एंगल ने एक घंटे तक शानदार परफॉरमेंस दी थी।

एंगल ने बाद में बताया कि उन्होंने अपने दुख को ताकत में तब्दील करके ये शानदार मैच लड़ा था।

उसके बाद एंगल ने साल 2006 में कंपनी को छोड़ दिया था और फिर कंपनी ने जॉन सीना को एक बड़ा स्टार बनाया।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now