Create

5 बातें जो आप WWE सुपरस्टार इलायस के बारे में नहीं जानते

Ishaan Sharma

इलायस ने जब NXT से मेन रोस्टर में अपना डेब्यू किया था तो ज्यादा फैंस को उनसे उम्मीदें नहीं थीं। सुपरस्टार के मंडे नाइट रॉ में आने के कारण, NXT पर काफी प्रभाव पड़ा है और यहां तक कि रैसलिंग के डाई-हार्ड फैंस भी इलायस के डेब्यू के वक्त नहीं जानते थे कि वह कौन हैं? मेन रोस्टर में अपने डेब्यू के बाद से ही इलायस रॉ के टॉप सुपरस्टार बन चुके हैं। आइए जानें इलायस के बारे में 5 ऐसी बातें जो आप नहीं जानते होंगे।

#5 जैफ हार्डी ने उनके फिनिशर को नया नाम दिया था

आज के समय में लगभग हर WWE सुपरस्टार के फिनिशिंग मूव को महीने में एक बार तो किक-आउट किया जाता ही है। लेकिन इलायस का फिनिशिंग मूव बाकी रैसलर्स के फिनिशिंग मूव से अलग है और ऐसा काफी कम होता है कि कोई रैसलर इनके फिनिशिंग मूव को खाने के बाद मैच ना हारे। साल 2017 में, द स्टीव ऑस्टिन शो के दौरान इलायस ने यह याद करते हुए कहा कि कैसे फैंस उनके लिए ड्रिफ्ट अवे चेंट्स का इस्तेमाल किया करते थे। NXT के दौरान इनके फिनिशर का नाम रोलिंग कटर था। लेकिन जैफ हार्डी द्वारा बैकस्टेज में दिए गए एक सुझाव के बाद इन्होंने अपने फिनिशर का नाम ड्रिफ्ट अवे रख लिया था।

#4 उनके ड्रीम अपोनेंट द अंडरटेकर हैं

इलायस WWE के टॉप रैसलर्स के साथ लड़ चुके हैं जिनमें रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन और जॉन सीना जैसे रैसलर्स का भी नाम शामिल है लेकिन उनके ड्रीम अपोनेंट द अंडरटेकर हैं। द ड्रिफ्टर के नाम से मशहूर इलायस द अंडरटेकर और शॉन माइकल्स के बड़े फैन हैं और इन्होंने कभी रैसलमेनिया में मैच नहीं लड़ा है। जनवरी 2018 में उन्होंने बाल्टिमोर सन को कहा, "अगर मुझे किसी को चुनना हो तो मैं रैसलमेनिया के लिए अंडरटेकर को चुनूंगा। मुझे नहीं पता कि वह रिटायर हुए हैं या नहीं। अगर वह रिटायर नहीं हुए हैं तो मुझे उन्हें रिटायर करने में काफी खुशी होगी।"

#3 उन्होंने बिज़नेस मैनेजमेंट की डिग्री ली है

जब इन्होंने रैसलिंग करना शुरू किया था तब उन्होंने काफी सारे प्रोमोशन्स के साथ काम भी किया था जिसमें इंटरनेशनल रैसलिंग कार्टेल भी शामिल है और इन्हें हर शो के लगभग $45 मिलते थे। यह कहने की जरूरत नहीं है कि इतनी कम सैलरी किसी रैसलर के लिए काफी नहीं होती। इसलिए इन्होंनेे जिम और दुकानों में भी काम करना शुरू किया ताकि वह ज्यादा पैसा कमा पाएं। इन्होंने 4 साल पढ़ाई कर बिजनेस मैनेजमेंट की डिग्री भी हासिल की है लेकिन इन्होंने कभी इसमें अपना करियर नहीं बनाया क्योंकि इनका दिल हमेशा से रैसलिंग की ओर था।

#2 उनके अंकल ने 'वॉक विथ इलायस' फ्रेज का निर्माण किया था

रॉ पर इलायस अपने प्रोमोज के दौरान फैंस से पूछते हैं "हु वांट्स टू वॉक विथ इलायस?" और हाल ही में उन्होंने वहां पर बैठी ऑडियंस को यह बताया कि WWE का मतलब 'वॉक विथ इलायस' है। Yahoo के साथ हुए एक इंटरव्यू में इलायस ने बताया कि इस फ्रेज का निर्माण उनके अंकल ने कुछ महीनों पहले किया था। लेकिन उन्होंने इस फ्रेज का इस्तेमाल क्रिसमस डे तक नहीं किया था। उन्होंने कहा कि "जैसे मैंने यह कहा मुझे लगा कि पूरी ऑडियंस इसे पसंद करेगी।" उन्होंने इसी फ्रेज के साथ आगे बढ़ने की सोची जब जॉन सीना ने बैकस्टेज में इस फ्रेज पर पॉजिटिव रियेक्ट किया।

#1 WWE ने उन्हें 4 बार रिजेक्ट किया था

द स्टीव ऑस्टिन शो के दौरान, इलायस ने इस बात का खुलासा किया कि WWE उन्हें चार बार पहले भी रिजेक्ट कर चुकी है। वह तीन बार FCW में जानें की कोशिश कर चुके हैं जो कि WWE की डैवलपमेंटल ब्रांड थी। उसके बाद उन्होंने डीन एम्ब्रोज़ के साथ हुए एक मैच के बाद NXT में जाने की कोशिश की। हालांकि एक और बार कंपनी ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था। 6 महीने बाद, उन्हें कैन्यन सीमन द्वारा एक कॉल आया (जो की WWE के टैलेंट डेवलपमेंट टीम के सीनियर डायरेक्टर हैं) और उन्होंने इलायस को कंपनी में आने का ऑफर दिया। लेखक- डैनी हार्ट अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...